Move to Jagran APP

Bridal Dupatta Hacks: अपने हैवी ब्राइडल दुपट्टे को इन तरीकों से करें सिर पर फिक्स, बार-बार नहीं पड़ेगा संभालना

Bridal Dupatta Hacks शादी में दुल्हनें ज्यादातर लहंगा ही कैरी करती हैं। हैवी लहंगे को पूरी शादी में कैरी करना आसान नहीं होता। लहंगे के साथ अगर आपकी चुन्नी भी हैवी है तो और ज्यादा प्रॉब्लम। दुपट्टे को संभालना एक अलग ही टास्क होता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स शेयर करने वाले हैं जिनकी मदद से आप आसानी से फिक्स कर सकती हैं अपना दुपट्टा।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Fri, 17 Nov 2023 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2023 07:42 AM (IST)
Bridal Dupatta Hacks: दुल्हन इन तरीकों से करें अपना दुपट्टा फिक्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Bridal Dupatta Hacks: शादी में लहंगा ही नहीं इसका हैवी दुपट्टा संभालना भी एक अलग ही तरह का चैलेंज होता है। अगर ये सही तरह से फिक्स न हो, तो बार-बार गिरता रहता है। जिससे उलझन तो होती ही है साथ ही हेयरस्टाइल बिगड़ने के भी चांसेज़ रहते हैं। अगर आपकी भी होने वाली है शादी और आप रहना चाहती है हैवी लहंगे और दुपट्टे में एकदम स्ट्रेस फ्री, तो इसके लिए इन तरीकों से कर लें अपने सिर के दुपट्टे को फिक्स। न बिगड़ेगा आपका हेयरस्टाइल और न ही लुक। 

वैसे इस हैक को आप साड़ी के साथ भी कर सकती हैं ट्राई। आइए बिना देर किए जानते हैं इन कूल हैक्स के बारे में।

यहां चार तरीके बताए गए हैं। आइए जानते हैं क्या करना है।

View this post on Instagram

A post shared by Wedding Inspiration | Bridal accessories (@weddinganswers)

पहली ट्रिक

इसमें दुपट्टे के किनारों पर कम से कम पांच से छह सेफ्टी पिन लगा लें और फिर इसे सिर पर लगाकर पिन के बीच से क्लिप लगाएं। दो से तीन क्लिप काफी होगी दुपट्टे को सेट करने के लिए ।

दूसरी ट्रिक

इसमें बालों में दो जगह दो क्लिप्स को आगे-पीेछे करके लगाएं। फिर दुपट्टा रखें और दुपट्टे के निचले वाले हिस्से में सेफ्टी पिन और क्लिप्स को साथ-साथ टक कर दें। एकदम अच्छी तरह से लॉक हो जाएगा आपका दुपट्टा।

तीसरी ट्रिक

अगर आपने बन हेयरस्टाइल बनवाया है, तो जूड़े के ठीक ऊपर और दुपट्टे के साथ पिन लगाना है। इससे भी दुपट्टा सिर से गिरेगा नहीं।

चौथी ट्रिक

इसमें दुपट्टे के आगे के हिस्से के फैब्रिक को साथ क्लिप को बालों में लगाना है। इससे भी दुपट्टे को बार- बार संभालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

ये सारे उपाय काम के हैं, अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं, तो स्योर ये टिप्स आपके काफी काम के हैं। सेव करें लें इन्हें और बिंदास होकर करें शादी में एन्जॉय।

ये भी पढ़ेंः- Dupatta Draping Styles: इन ट्रेंडी स्टाइल से करेंगी दुपट्टा ड्रेप, तो पार्टी में छा जाएगा आपका लुक

Pic credit- freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.