Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fashion Tips: न्यूड मेकअप की हैं शौकीन तो फॉलो करें ये टिप्स, अलग-अलग पार्टीज में मिलेगा परफेक्ट लुक

शादी-पार्टी में खुद को बेहतर दिखाने के लिए लड़कियां अपने फैशन और स्टाइल का खास ध्यान रखती हैं। इन दिनों न्यूड मेकअफ हर जगह काफी चलन में है। अगर आप भी इस मेकअप की शौकीन हैं तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Updated: Thu, 08 Dec 2022 05:00 PM (IST)
Hero Image
न्यूड मेकअप करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Fashion Tips: अपने लुक और स्टाइल को लेकर इन दिनों हर कोई काफी सजग रहता है। लड़का हो या लड़की सभी परफेक्ट दिखना चाहते हैं। खुद को बेहतर दिखाने की इसी चाहत के चलते आजकल हर कोई फैशन और ट्रेंड के हिसाब से खुद को अप-टू-डेट रखता है। खासकर लड़किया अपने मेकअप से लेकर अपने आउटफिट्स तक सभी को ट्रेंड और फैशन के मुताबिक ही कैरी करती हैं। मेकअप की बात करें तो इन दिनों न्यूड मेकअफ काफी चलन में है। एक्ट्रेस से लेकर आम लड़की तक इन दिनों ज्यादातर लोग न्यूट्रल यानी न्यूड मेकअप को ही फॉलो कर रहे हैं। अगर आप भी न्यूड मेकअप करना पसंद करती हैं, तो हम आपको बताएंगे इससे जुड़े कुछ जरूरी बातें, जिसे फॉलो कर परफेक्ट लुक हासिल कर सकती हैं।

न्यूड मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बात

अगर आप किसी पार्टी या किसी फंक्शन के लिए न्यूड मेकअप करने का विचार बना रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप करते समय अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखकर ही आईशैडो, लिपस्टिक और फाउंडेशन आदि का चुनाव करें। न्यूड मेकअप के लिए खास तौर पर ब्राउन शेड के आईशैडो और गुलाबी रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करना सही रहेगा।

शादी पार्टी के लिए ऐसे करें मेकअप

आजकल हर जगह शादियों की सीजन चल रहा है। अगर आप भी इन दिनों किसी शादी के फंक्शन में शामिल होने वाली हैं, तो रात की पार्टी में आईशैडो के साथ थोड़ा सा शिमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा अपने स्किन टोन से मैच करती लिपस्टिक के साथ भी आप हल्का सा शिमर इस्तेमाल कर सकती हैं। रात में वक्त यह लुक आपको बेहद खूबसूरत दिखाएगा।

दिन के फंक्शन में रखें इस बात का ध्यान

अगर आप किसी दिन के फंक्शन में शामिल हो रही हैं, तो अपने मेकअप का खास ध्यान रखें। दिन के फंक्शन में न्यूड मेकअप के साथ आप विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखे खूबसूरत नजर आएंगी और यह आपके न्यूड टोन मेकअप में चार चांद लगा देगा। इसके साथ ही आप चिकबोंस पर सिर्फ हाईलाइटर की मदद से नेचुरल लुक हासिल कर सकती हैं।

क्रिसमस पार्टी के लिए ऐसे करें मेकअप

जल्द ही क्रिसमस और न्यू ईयर आने वाला है। ऐसे में अगर आप किसी क्रिसमस या न्यू ईयर पार्टी में शिरकत करने वाली हैं, तो ग्लिटरी बेस के जरिए अपनी स्किन को खूबसूरत दिखा सकती हैं। वेस्टर्न ड्रेस के साथ आप आंखों पर ब्रांजर लगाएं और ऑरेंज शेड की लिपस्टिक से अपने इस लुक को कंम्प्लीट करें।

Picture Courtesy: Freepik