Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fashion Tips For Men: फैशनेबल के साथ हैंडसम नजर आने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Fashion Tips For Men अगर आप भी नॉर्मल सी शर्ट और जींस या फिर टी-शर्ट में हैंडसम नजर आना चाहते हैं तो फॉलो करें ये टिप्स। जो साबित हो सकते हैं आपके लिए काफी मददगार। जान लें इनके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Thu, 08 Jun 2023 07:17 AM (IST)
Hero Image
Fashion Tips For Men: हैंडसम नजर आने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Fashion Tips For Men: पुरुष फैशन को लेकर बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करते या यों कहें कि उन्हें बहुत ज्यादा पता भी नहीं होता। लेकिन ऑफिस में कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जिनका फैशन सेंस कमाल का होता है। फॉर्मल हो या कैजुअल हर लुक में उन्हें लोग नोटिस करते हैं। तो अगर आप भी उनकी तरह दिखना चाहते हैं, तो महंगे कपड़े और जूते खरीदने की नहीं जरूरत, बल्कि कलर कॉम्बिनेशन के बारे में जानना जरूरी है। 

कलर वर्ल्ड में गौर करें, तो यहां बहुत सारे रंग है जो आंखों को अट्रैक्ट करते हैं, लेकिन उनमें से अपने लिए सही रंग का सेलेक्शन करना मुश्किल काम है। तो यहां हम आपकी इस परेशानी को दूर करेंगे हैं और बताएंगे कि कैसे रंगों का चुनाव करें जिससे आप भी दिखें हैंडसम और स्टाइलिश। सबसे पहले तो जान लें कलर्स की कैटेगरी के बारे में..

प्राइमरी कलर्स

1.ब्लू

2.रेड

3.पीला

इन तीन कलर्स को प्राइमरी कलर्स कहते हैं। क्योंकि इन्हें किसी दूसरे कलर के साथ मिलाकर नहीं पहना जाता है। ये बहुत सॉलिड कलर होते हैं।

सेकेंडरी कलर्स

1. वॉयलेट

2. ऑरेंज

3. ग्रीन

इन रंगों को सेकेंडरी कलर्स कहते हैं। क्योंकि ये दो प्राइमरी कलर्स के मिक्सचर से बने होते हैं। सेकेंडरी कलर्स के आउटफिट को अगर आप अच्छे से कैरी करते हैं तो ये काफी स्टाइलिश नजर आते हैं।

1. लाइट कलर के बॉटम के साथ हमेशा डार्क कलर की शर्ट, टी-शर्ट और शूज टीमअप करें।

2. ऊपर से लेकर नीचे तक मतलब टॉप से लेकर बॉटम तक एक ही कलर के आउटफिट न पहनें। 

3. कैजुअल लुक में ब्लू डेनिम के साथ ग्रे कलर का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगता है। 

4. डार्क ब्लू और ब्राउन कलर एक क्लासिक कलर कॉम्बिनेशन है तो इस कलर को अपने वॉर्डरोब में जरूर जगह दें।  5.ऑरेंज, येलो और ग्रीन जैसे बोल्ड कलर्स के शेड्स कहां पहनना है इसे ध्यान में रखकर चुनें।

6. ब्लू कलर के अलग-अलग शेड्स के साथ आप मस्टर्ड या बेज कलर ट्राई करें।

7.फॉर्मल लुक के लिए आप डार्क कलर जैसे ब्लैक, चारकोल ग्रे कैरी करें।

8. ब्लैक या ब्राउन के साथ वाइन कलर चुनें।

9. ब्लैक और व्हाइट कलर हर पुरुष को अपनी वॉर्डरोब में जरूर रखना चाहिए।

10. प्रिंटेड आउटफिट खरीदते वक्त उसके कलर का ध्यान रखें।

Pic credit- freepik