Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Footwear for Men: न्यू ईयर पार्टी पर सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए आउटफिट्स ही नहीं फुटवेयर्स परभी करें पोकस

Footwear for Men अगर आप न्यू ईयर पार्टी में कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए सिर्फ आउटफिट्स चुनना ही काफी नहीं इसके साथ फुटवेयर्स का सलेक्शन भी जरूरी है। तो कैसे फुटवेयर्स चुनें अपने लिए जाने यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Fri, 30 Dec 2022 09:15 PM (IST)
Hero Image
Footwear for Men: पुरुषों के लिए स्टाइलिश फुटवेयर्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Footwear for Men:  इमेजिन करिए की आप किसी क्लाइंट मीटिंग में जा रहे हैं और आपने फॉर्मल पैंट के साथ लाल स्नीकर्स पहने हुए हैं। तो वहीं नैरो रिप्ड जींस के साथ ब्लैक फॉर्मल शूज़...सोचकर ही अजीब लगा ना, तो ये कॉम्बिनेशन देखने में कितना खराब लगेगा इसका तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं। लुक को स्टाइलिश और कंप्लीट बनाने के लिए सिर्फ कपड़ों का चुनाव कर लेना ही काफी नहीं, आपको फुटवेयर्स पर भी फोकस करना होगा। आइए विस्तार से जानते हैं फुटवेयर्स चुनने की बारीकियों के बारे में...  

1. काला, भूरा और बेज

न्यूट्रल कलर सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन्स होते हैं। ब्लैक, ब्राउन और बेज ऐसे कलर हैं जो लगभग हर एक आउटफिटस के साथ परफेक्टली मैच हो जाते हैं और अच्छे भी लगते हैं। ब्राउन और बेज फैमिली में शामिल रेड, ऑरेंज और येलो जैसे कलर के फुटवेयर्स भी फॉर्मल वेयर्स के साथ जंचते हैं। ब्लैक तो एवरग्रीन कलर है जिसे आप ज्यादातर आउटफिट के साथ मैच कर सकते हैं। 

2. बोल्ड ब्लू 

इलेक्ट्रिक ब्लू कलर के जूते...सोचकर शायद अच्छा न लगे, लेकिन सही आउटफिट और कॉन्फिडेंस के साथ आप बहुत आराम से अपने लुक को स्टाइलिश बना सकते हैं। ब्लू अब नया ब्लैक बन चुका है। बर्थडे पार्टी हो, क्लबिंग नाइट, या दोस्तों के साथ देर शाम कॉफी पर मिलने जैसे मौकों पर कैज़ुअल लुक के लिए इस कलर के फुटवेयर्स चुनें। 

3. ग्रे एंड व्हाइट शूज

कैजुअल आउटफिट्स में भी दोस्तों के बीच फैशन ट्रेंड सेट करना है? तो प्लेन व्हाइट स्नीकर्स चुनें। इसके अलावा, ग्रे और व्हाइट के कॉम्बिनेशन वाला शूज भी अच्छी च्वॉइस है चिनोज़, जॉगर्स या डेनिम और पोलो या प्रिंटेड टी-शर्ट के साथ पहनने के लिए।

4. मस्टर्ड शेड पसंद करने वालों के लिए मॉन्क स्ट्रैप शूज़

अगर आप फॉर्मल और कैजुअल के बीच किसी चीज़ की तलाश में हैं, तो मॉन्क स्ट्रैप शूज़ सही चुनाव होगा। सबसे अलग दिखने के लिए मस्टर्ड या जेंटल लाइम जैसा डिफरेंट और ट्रेंडी कलर चुनें। अट्रैक्टिव लुक के लिए मॉन्क स्ट्रैप शूज़ को टैन और व्हाइट जैसे न्यूट्रल आउटफिट के साथ मैच करें।

5. सुनहरे रंग के जूते

सुनहरे रंग के जूते नॉर्मल लोगों के लिए नहीं हैं! जिन लोगों को मैटेलिक पसंद है, उनके लिए गोल्ड स्नीकर्स, ड्रेस शूज़ या ट्रेडिशनल जूती सबसे अच्छा ऑप्शन है। श साबित होगा। चाहे आप आधुनिक पॉप या विंटेज अनुभव चाहते हों, सुनेहेरे रंग के जूते आपको खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करेंगे और आपके पोषक को रॉयल्टी का बढ़ावा देंगे। हालांकि यह आश्चर्यजनक लग सकता है, धातु के रंग के जूते प्रभावित करने वालों और मशहूर हस्तियों के लिए लोकप्रिय जूतों के रूप में उभरे हैं।

(श्री. हर्षवर्धन पटवर्धन, संस्थापक, चैपर्स से बातचीत पर आधारित)