Move to Jagran APP

Hairstyle for Short Hair: छोटे बालों के लिए परफेक्ट हैं ये पोनीटेल स्टाइल

Hairstyle for Short Hair छोटे बालों में कौन सी हेयरस्टाइल बनाएं जिससे आपका लुक थोड़ा अलग और खूबसूरत भी नजर आए इसके लिए अलग-अलग तरह पोनीटेल ट्राय करें। जिन्हें बनाने में बिल्कुल वक्त नहीं लगता और मिनटों में लुक भी चेंज हो जाता है।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 07:06 AM (IST)
Hairstyle for Short Hair: छोटे बालों के लिए खूबसूरत पोनीटेल स्टाइल्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hairstyle for Short Hair: छोटे बालों को ज्यादातर लड़कियां खुला रखना ही पसंद करती हैं। वैसे बालों को छोटा रखने के पीछे एक वजह ये भी होता है कि इनकी स्टाइलिंग में ज्यादा वक्त न ज़ाया हो। लेकिन रोजाना वही ओपन हेयरस्टाइल से कई बार लुक बहुत बोरिंग लगने लगता है। तो अगर आप भी अपने आप को इस लुक में देखकर थक चुकी हैं, तो ट्राय करें ये पोनीटेल स्टाइल। जो बनाने में तो आसान हैं ही साथ ही आपके लुक को मिनटों में देंगे बदल। 

इन हेयरस्टाइल को थोड़ा और खूबसूरत बनाने के लिए आप हेयर एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे अच्छी बात कि कॉलेज, ऑफिस से लेकर डे आउटिंग, यहां तक कि डिनर डेट पर भी आप ये लुक ट्राय कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन्हें बनाने का तरीका।

हाफ़ पॉनीटेल

हाफ पोनीटेल लंबे बालों से कहीं ज्यादा छोटे बालों में अच्छी लगती है। पोनीटेल आसानी से बनने वाली बहुत ही खूबसूरत हेयरस्टाइल है। अपने बालों को आगे से तीन हिस्से में बांट लें और बीच वाले हिस्से की पॉनीटेल बना लें। बाक़ी बचे हुए बालों को सीधे या वेव्स में स्टाइल कर लुक को कंप्लीट करें।

बेबी पॉनीटेल

लो पोनीटेल थोड़ा कैजुअल लेकिन आपके लुक को और ज्यादा खूबसूरत बनाता है। इसे बनाने के लिए बालों में बीच की मांग निकालें और बालों को पीछे ले जाते हुए नीचे पॉनीटेल बनाएं। इस पर आप कोई हेयर एक्सेसरीज भी ट्राय कर सकती हैं। जो आपको क्यूट सा लुक देंगे। 

स्काई-हाई वेवी टेल

हाई पोनीटेल बेबी लुक देता है। प्रोफेशनल लुक पर तो ये बहुत ही ज्यादा जंचता है। इसके लिए अपने बालों को सबसे पहले बीच वेव की तरह स्टाइल करें और उसे बालों के क्राउन एरिया में थोड़ा ऊपर बांधें। बस हो गई आप तैयार ऑफिस, कॉलेज और पार्टी के लिए। तो जरूर करें ट्राय। 

Pic credit- freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.