Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hariyali Teej 2024: साड़ी से लेकर सूट, लहंगा हर एक पर फबता है बन, गजरे के साथ बढ़ाएं इसकी खूबसूरती

Hariyali Teej का पर्व शादीशुदा महिलाओं से लेकर कुंवारी लड़कियों तक के लिए बहुत खास होता है। जो इस साल 7 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस तीज में निर्जला व्रत रहते हैं और शाम को महिलाएं अच्छे से तैयार होकर पूजा करती हैं फिर व्रत खोलती हैं। तीज के लिए आप जो भी ट्रेडिशनल कपड़े पहन रही हैं उसके साथ बन हेयरस्टाइल का कॉम्बिनेशन एकदम बेस्ट लगेगा।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
ट्रेडिशनल लुक के लिए परफेक्ट है बन हेयरस्टाइल (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाली तीज माता पार्वती और भगवान शिव के मिलन का पर्व है। शास्त्रों के अनुसार माता पार्वती ने कठोर तपस्या करके भगवान शिव को प्राप्त किया था। इस दिन सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं और शाम को माता पार्वती की पूजा-अर्चना करती हैं और उनसे सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद मांगती हैं। इस दिन महिलाएं शाम की पूजा के लिए अच्छे से तैयार होती हैं। साजो श्रृंगार में हरा रंग खास मायने रखता है। इस मौके पर ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहने जाते हैं, तो आप इस मौके पर साड़ी, सूट या लहंगा जो भी पहन रही हैं, उसके साथ बन हेयरस्टाइल का कॉम्बिनेशन बहुत जंचेगा।

बन हेयरस्टाइल हर लुक के साथ है बेस्ट

काले, घने, मजबूत बाल महिलाओं से लेकर पुरुषों तक की खूबसूरती और कॉन्फिडेंस को बढ़ाने का काम करते हैं। तरह-तरह की हेयरस्टाइल के साथ आप बोरिंग से लुक में भी जान डाल सकते हैं और ट्रेडिशनल लुक के साथ तो बन हेयरस्टाइल कमाल की लगती है। हाई या लो बन बनाकर और उसमें अलग-अगल फूलों का गजरा लगाकर मिनटों में हरियाली तीज हो या कोई दूसरा पर्व, रेडी हो सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- साड़ी पहनकर दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो जरूर ट्राई करें ये 5 हेयरस्टाइल

क्यों परफेक्ट है ये हेयरस्टाइल?

मानसून और गर्मी के सीजन में खुले बालों से अजीब तरह की उलझन होती रहती है। साड़ी के साथ ओपन हेयरस्टाइल देखने में भले ही अच्छी लगे, लेकिन इसमें कंफर्टेबल रहना लगभग नामुमकिन है। वहीं बन बनाकर आप घंटों चलने वाले तीज या दूसरे फंक्शन में बालों की टेंशन लिए बिना एन्जॉय कर सकती हैं। जहां दूसरे हेयरस्टाइल को बार-बार ठीक करने की जररूत होती है, वहीं बन को एक बार फिक्स करके रिलैक्स रहा जा सकता है। दूसरा कि इसे बनाना भी बहुत ही आसान है। 

View this post on Instagram

A post shared by Aditi Rao Hydari (@aditiraohydari)

हरियाली तीज पर साड़ी पहन रही हैं या लहंगा या कुछ इंडो- वेस्टर्न...हर एक के साथ आप इस हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। मोगरा, गुलाब, चमेली के फूलों वाला गजरा बेहद खूबसूरत लगता है।

ये भी पढ़ेंः- Hariyali Teej से है लहरिया का खास कनेक्शन, खूबसूरती के साथ देता है स्टाइलिश लुक