Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साड़ी के अलावा Hariyali Teej 2024 पर ग्रीन कलर के लहंगे और अनारकली को भी कर सकती हैं ट्राई

इस हरियाली तीज पर हरे रंग की साड़ी ही नहीं बल्कि और भी कई तरह के आउटफिट्स को कर सकती हैं इस मौके पर ट्राई। अनारकली सूट से लेकर शरारा और लहंगा जैसे कई ऑप्शन हैं तीज पर हर किसी की अटेंशन और तारीफ पाने के लिए। इन ऑप्शन्स के साथ सही एक्सेसरीज और हेयरस्टाइल का चुनाव लगा देगा आपकी खूबसूरती में चार चांद।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
हरियाली तीज के लिए आउटफिट आइडियाज (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाली तीज प्रकृति की खूबसूरती का जश्न मनाने वाला उत्सव है। चारों ओर फैली हरियाली मन में एक अलग ही उमंग और उत्साह भरने का काम करती है। हरियाली तीज के अवसर पर, महिलाएं पति के लिए निर्जला व्रत रखती है। शाम को पारंपरिक परिधान पहनकर सोलह श्रृंगार कर अच्छे से तैयार होती हैं और माता पार्वती से अपने सदा सुहागिन होने का वरदान मांगती हैं। इस दिन हरे रंग को खासतौर से अपने साजो श्रृंगार में शामिल किया जाता है, क्योंकि यह प्रकृति की ताजगी और समृद्धि का प्रतीक है। ट्रेडिशनल वेयर्स में साड़ियों का कोई मुकाबला नहीं, लेकिन आप लहंगा, सलवार सूट जैसे ऑप्शन को भी ट्राई कर नजर आ सकती हैं खूबसूरत। 

1. हरे रंग का लहंगा

ऐसा नहीं है कि लहंगा सिर्फ शादी-ब्याह के मौके पर ही पहना जा सकता है, इसे आप हरियाली तीज के मौके पर भी पहन सकती हैं। हरियाली तीज पर हरे कलर का लहंगे का ऑप्शन ट्रेडिशनल और स्टाइलिश लुक देगा। मिरर वर्क, गोटा पत्ती, या जरदोजी के काम वाला लहंगा बेहद खूबसूरत लगेगा। मैचिंग ब्लाउज और दुपट्टे की जगह कॉन्ट्रास्ट कलर ट्राई करें। अगर आप थोड़ा अलग चाहती हैं तो क्रॉप टॉप के साथ लहंगा टीमअप कर सकती हैं या फिर एसीमिट्रिकल हेमलाइन वाला लहंगा चुन सकती हैं।

2. हरे रंग का अनारकली सूट

अनारकली सूट भी ऐसा ऑप्शन है, जो लगभग हर उम्र की महिलाओं पर जंचता है। हरे रंग का अनारकली सूट ग्रेसफुल और सोफिस्टिकेटेड लुक देता है। सिल्क, जॉर्जेट या शिफॉन के अनारकली सूट में एम्ब्रॉयडरी या गोटा पट्टी का काम हो तो और भी अच्छा लगेगा। अनारकली सूट के साथ बड़े झुमके और कंगन पहनना काफी होगा लुक को पूरा करने के लिए।

3. इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन

अगर आप कुछ अलग और ट्रेंडी पहनना चाहती हैं, तो इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न आउटफिट्स एक बेहतरीन ऑप्शन है। हरे रंग की धोती साड़ी या पलाजो के साथ क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इसके अलावा, एथनिक प्रिंट्स वाले जम्पसूट्स भी एक ट्रेंडी विकल्प हैं। इन फ्यूज़न आउटफिट्स के साथ बोहेमियन ज्वैलरी और स्टाइलिश फुटवियर पहनें, जिससे लुक और भी शानदार लगे।

ये भी पढ़ेंः- Hariyali Teej 2024: नींबू और बेकिंग सोडा की मदद से आसानी से छुड़ा सकते हैं फीकी पड़ चुकी मेहंदी का रंग

4. हरे रंग का सलवार कमीज

सलवार कमीज हमेशा से ही एक क्लासिक और कंफर्टेबल ऑप्शन रहा है। हरियाली तीज के लिए हरे रंग की कढ़ाई या थोड़ा वर्क वाला सलवार कमीज चुनें। स्ट्रेट कट या ए-लाइन कमीज के साथ चूड़ीदार या पलाजो पैंट पहनें। सिल्क या ब्रोकेड का फैब्रिक फेस्टिवल के हिसाब से बेस्ट रहेगा। 

एक्सेसरीज और फिनिशिंग टच

कोई भी फेस्टिव आउटफिट बिना सही एसेसरीज के पूरा नहीं होता। बड़े नेकलेस, झुमके और कंगन आपके लुक को और भी खूबसूरत बनाने का काम करते हैं। स्टाइलिश क्लच या पोटली बैग कैरी कर सकती हैं। अपने बालों को खूबसूरत फूलों या हेयर एक्सेसरीज से सजाएं और हो जाएं रेडी अपने हसबैंड को इंप्रेस करने के लिए। 

(पूजा चौधरी, फाउंडर, लावन्या द लेबल से बातचीत पर आधारित)

ये भी पढ़ेंः- ग्रीन के इन अलग-अलग शेड्स के साथ करें Sawan में एक्सपेरिमेंट, हर एक स्किन टोन पर फबते हैं ये कलर