Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hartalika Teej 2024 के मौके पर ब्लाउज सिलवाने के लिए खोज रही हैं परफेक्ट डिजाइन, तो यहां से लें आइडिया

हरतालिका तीज सुहागन महिलाओं के लिए बेहद अहम त्योहार माना जाता है जो 6 सितंबर को मनाया जाएगा। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना के लिए व्रत करती हैं और सोलह शृंगार करती हैं। इस खास मौके के लिए अगर आप स्टाइलिश ब्लाउज डिजाइन (Hartalika Teej Blouse Design) ट्राई करना चाहती हैं तो इन डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Updated: Tue, 27 Aug 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
Hartalike Teej के मौके पर ट्राई करें ये ब्लाउज डिजाइन (Picture Courtesy: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Hartalika Teej Blouse Design: हरतालिका तीज कुछ ही दिनों में आने वाली है। इस साल ये त्योहार 6 सितंबर को मनाया जाएगा। ये त्योहार सुहागन स्त्रियों के लिए खास महत्व रखता है। भगवान शंकर और माता पार्वती की पूजा करके, सुहागन स्त्रियां अखंड सौभाग्य की कामना करती हैं। इस दिन शृंगार का खास महत्व होता है। महिलाएं सोलह शृंगार करके, पूजा करती हैं। इसमें ज्यादातर औरतें साड़ी पहनना पसंद करती हैं, तो जाहिर-सी बात है कि इसके लिए एक सुंदर ब्लाउज भी चाहिए होगा। 

इसके लिए हम इंटरनेट पर ब्लाउज सिलवाने के लिए डिजाइन देखने लगते हैं। वैसे तो इंटरनेट पर ब्लाउज के कई डिजाइन आपको मिल जाएंगे, लेकिन आज हम आपको कुछ एलीगेंट और खूबसूरत ब्लाउज डिजाइन (designer blouse idea) के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें पहनकर आपका साड़ी का लुक और भी खास हो जाएगा और आप किसी अपसरा से कम नहीं लगेंगी। आइए देखें कुछ ट्रेंडी और खूबसूरत ब्लाउज डिजाइन।

डिजाइन-1

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

ये ब्लाउज आगे से स्वीटहार्ट नेकलाइन का है और इसकी स्लीव को पफी रखा गया है। इससे ये आपको एकदम खास लुक देगा और आप सभी अलग दिखेंगी। आप चाहें, तो इस तस्वीर में दिखाए गए लुक की तरह ही खुद को तैयार भी कर सकती हैं।


यह भी पढ़ें: कब मनाई जाएगी हरतालिका तीज, कैसे है हरियाली तीज से अलग?

डिजाइन-2

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

इस तस्वीर में दिखाए गए ब्लाउज के डिजाइन को भी आप ट्राई कर सकती हैं। हाफ लॉन्ग स्लीव ट्रेडिशनल लुक के लिए बिल्कुल परफेक्ट होता है। उस पर भी अगर आप ज्यादा जूलरी कैरी नहीं करना चाहतीं, तो फिर तो ये ब्लाउज आपके लिए बिल्कुल सही चॉइस है। 

डिजाइन-3

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

मॉर्डन और ट्रेडिशनल लुक के कॉम्बिनेशन के लिए ये ब्लाउज डिजाइन एकदम सही चॉइस है। इसे आप ऑरिगेंजा या किसी नेट की साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इसकी नेकलाइन वी शेप की है, जिससे ये काफी स्टाइलिश लगेगा। 

डिजाइन-4

(Picture Courtesy: Instagram)

अगर आप कट स्लीव ब्लाउज पहनने में कंफर्टेबल नहीं हैं और लॉन्ग स्लीव भी नहीं पहनना चाहतीं, तो ये शॉर्ट स्लीव ब्लाउज डिजाइन ट्राई करके देखें। इससे आपकी साड़ी का लुक और भी निखर जाएगा और आप सबसे अलग भी नजर आएंगी। 

डिजाइन-5

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

स्लीव लेस और राउंड नेक का ये ब्लाउज सिल्क या बनारसी साड़ी के साथ खूब फबता है। इसे आप इस हरतालिका तीज के लिए ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ बन बनाएं, ताकि आपके ब्लाउज का लुक अच्छे से सामने आए। 

डिजाइन-6

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

लॉन्ग स्लीव और वी नेक डिजाइन का ये ब्लाउज भी ट्रेडिशनल लुक के लिए परफेक्ट है। पीछे की साइड से आप चाहें, तो नेक को डीप भी करवा सकती हैं, जिससे ये और भी ज्यादा स्टाइलिश लगेगा। 

डिजाइन-7

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

तीज के मौके पर अगर आप सबसे स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, लेकिन अपने देसी टच को भी नहीं खोना है, तो ये स्लीव लेस ब्लाउज डिजाइन बिल्कुल परफेक्ट है। दरअसल, ये पूरा लुक ही बेहद खूबसूरत है, जिसे आप तीज के लिए ट्राई कर सकती हैं। 

डिजाइन-8

Blouse Design for Teej

(Picture Courtesy: Instagram)

कोहनी तक की स्लीव्स और राउंड नेक का ब्लाउज किसी भी ट्रेडिशन लुक को निखारने के लिए सबसे बेस्ट है। इस ब्लाउज की स्लीव पर आप साड़ी के बॉर्डर का डिजाइन लगवाएं, जिससे ये और भी खूबसूरत दिखेगा।

यह भी पढ़ें:  तीज के मौके पर पहनें लहरिया प्रिंट की साड़ी और लहंगे, दिखेंगी सबसे स्टाइलिश