Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fashion Trends 2024: स्टाइलिश, स्लिम लुक के साथ और भी कई फायदे हैं हाई वेस्ट जींस पहनने के

डेनिम पुरषों से लेकर महिलाओं तक के वॉर्डरोब का जरूरी हिस्सा है। जिसे कैजुअल पार्टीज से लेकर अब सेमी फॉर्मल लुक में भी कैरी किया जा रहा है। बदलते वक्त के साथ डेनिम्स के स्टाइल में कई तरह के बदलाव हुए हैं और हाई वेस्ट जींस इसी का एक उदाहरण है। जो आपको अलग लुक तो देता ही है साथ ही और भी कई तरीकों से फायदेमंद है।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
High Waist jeans benefits: हाई वेस्ट जींस के फायदे (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। डेनिम या जींस एक ऐसा ऑप्शन है, जिसे आप लगभग हर एक मौके पर कैरी कर कूल एंड स्टाइलिश लुक पा सकते हैं। पहले जहां इसे सिर्फ कैजुअल आउटिंग पर ही पहना जाता था, वहीं अब पार्टीज, ट्रैवल यहां तक कि ऑफिस में शर्ट, टी-शर्ट या टॉप के साथ भी कैरी किया जा रहा है। पुरुषों से लेकर महिलाओं तक के वॉर्डरोब में डेनिम्स का कलेक्शन देखा जा सकता है। महिलाओं के पास तो इनकी कई वैराइटी भी होती है, जैसे- शेपिंग, स्लिम फिट, बूट कट, ब्वॉयफ्रेंड, मॉम और हाई वेस्ट जींस। इन जींस के साथ स्टाइलिश टॉप कैरी कर आप मिनटों में आउटिंग, पार्टी के लिए रेडी हो सकती हैं। 

जींस के इन सभी ऑप्शन्स में सबसे पॉपुलर है हाई वेस्ट जींस। इसकी एक नहीं, कई सारी वजहें हैं। आज हम इसी के बारे में जानेंगे।

बैली फैट हो जाता है कवर

हाई-वेस्ट जींस की जो सबसे खास बात है, वो है कि इसमें बैली फैट आसानी से कवर हो जाता है। मतलब स्लिम ट्रिम फिगर के अलावा ये जींस प्लस साइज महिलाओं के लिए भी बढ़िया ऑप्शन है। लोअर बैली निकली हुई है तो इसके साथ लॉन्ग टॉप पहन सकती हैं। 

हाइट मिलती है 

हाई वेस्‍ट जींस फैट छिपाने के साथ ही आपको लंबा भी दिखाती है। अगर आपकी हाइट कम है, तो आपको अपने वार्डरोब में हाई वेस्ट जींस जरूर शामिल करनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः- स्टाइल के साथ चाहिए हो कम्फर्ट, तो बेस्ट ऑप्शन हैं Cargo Pants, कूल लुक पाने के लिए अपनाएं 5 टिप्स

नीचे से गंदी नहीं होती

लो वेस्ट जींस या नॉर्मल जींस के साथ फ्लैट्स या शूज कैरी नहीं कैरी किया, तो ये नीचे से बहुत गंदी हो जाती है। वहीं हाई वेस्ट जींस के साथ ये प्रॉब्लम नहीं होती है। इनके साथ आप अपने कंफर्ट के हिसाब से फुटवेयर्स चुन सकती हैं।

स्टाइल करना है आसान

इस जींस को आप क्रॉप टॉप से लेकर शर्ट, लॉन्ग कुर्ता, स्लीवलेस टॉप मतलब किसी के भी साथ टीमअप कर सकती हैं और हर एक लुक लाजवाब लगता है।

ये भी पढ़ेंः- Plus Size लेडीज वेस्टर्न ड्रेस खरीदते वक्त कलर और स्टाइल से ज्यादा प्रिंट व नेकलाइन पर करें फोकस