Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Makeup Tips: लिप्स हैं बहुत ज्यादा पतले, तो उसे भरा दिखाने के लिए ट्राई करें ये लिपस्टिक हैक्स

मेकअप की मदद से आप चेहरे को और ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं। आई लिप हर एक हिस्से को सजाने का एक तरीका होता है जिससे आपके फीचर्स और ज्यादा डिफाइन नजर आते हैं तो अगर आपके लिप्स बहुत ज्यादा पतले हैं तो इसे भरा दिखाने के लिए कैसे लिपस्टिक अप्लाई करना है आइए जान लेते हैं इसके बारे में।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 31 Mar 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
Makeup Tips: पतले होठों पर ऐसे करें लिपस्टिक अप्लाई

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Makeup Tips: मेकअप का उद्देश्य खूबसूरती को इन्हैंस करना और चेहरे की खामियों को छिपाना होता है, लेकिन इसके लिए आपको मेकअप की थोड़ी- बहुत नॉलेज होनी भी जरूरी है वरना तारीफ पाने की जगह आप हंसी का पात्र बन सकती हैं। आईब्रो से लेकर लैशेज़, नोज़, चिन, चिक बोन्स हर एक हिस्से के मेकअप का एक अलग तरीका होता है और लिप्स का भी। अगर आपकी आईब्रो पतली है, तो उसे पेंसिल की मदद से घना लुक दिया जा सकता है, लेकिन अगर लिप्स बहुत पतले हैं, तो इन्हें कैसे भरा दिखाएं, क्या आपको इसका हैक पता है? अगर नहीं, तो आज हम इसी के बारे में जानेंगे। 

डार्क शेड्स करें अवॉयड

लिप्स बहुत पतले हैं, तो डार्क शेड की लिपस्टिक लगाना अवॉयड करें। क्योंकि इससे लिप्स और पतले नजर आते हैं। लिप्स को डिफाइन करने के लिए लाइट शेड्स का इस्तेमाल करें।

लिप लाइनर का करें इस्तेमाल

लिप्स पतले हैं और उन्हें भरा दिखाना है, तो लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। लिप लाइनर से आउट लाइनिंग करते वक्त हल्की सी लाइन बाहर की ओर निकाल दें। फिर लिपस्टिक लगाएं। 

लिप ग्लॉस करें यूज़

अगर आप लिपस्टिक बहुत ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती, तो कोई बात नहीं, लिप ग्लॉस की मदद से भी लिप्स को फुलर बनाया जा सकता है। लिप ग्लॉस आपके लिप्स को अच्छा भी दिखाते हैं बिना लिपस्टिक लगाए। 

हाइलाइटर का कमाल

पतले लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करते वक्त पहले हाइलाइटर अप्लाई करें। जिससे लिप्स उभरे हुए नजर आते हैं। हाइलाइटर को सही तरीके से लगाएंगी, तो यह बहुत सुंदर दिखता है। पलते लिप्स को कवर करना है, तो हाइलाइटर को नीचे के लिप्स के बीच में लगाएं। हां, लेकिन ज्यादा हाइलाइटर भी न इस्तेमाल करें।

मैट लिपस्टिक 

अगर आपके लिप्स पतले हैं, तो मैट लिपस्टिक अप्लाई करें। नॉर्मल लिपस्टिक की तुलना में मैट ज्यादा अच्छे ऑप्शन होते हैं और लॉन्ग लॉस्टिंग भी।

ये भी पढ़़ेंःखूबसूरती बढ़ाने के लिए रोजाना लगा रही हैं लिपस्टिक, तो जरूर जानें इसके नुकसान

Pic credit- freepik