Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saree Draping: साड़ी में चाहिए शिल्पा, मलाइका जैसा लुक, तो इसे बांधते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

Saree Draping साड़ी एक बेहद सुंदर आउटफिट है लेकिन इसे पहनना इतना आसान नहीं है। प्लीट्स से लेकर पल्लू तक कैरी करने का एक तरीका होता है। अगर आपको ये पता है तो आप साड़ी में नजर आ सकती है बेहद खूबसूरत और स्लिम तो आज हम यहां साड़ी बांधने के स्टाइल के बारे में जानेंगे जो आपको देंगी बिल्कुल सेलिब्रिटीज जैसा लुक।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 25 Oct 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
Saree Draping: ऐसे करें साड़ी ड्रेप नजर आएंगी ग्लैमरस

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Saree Draping: साड़ी पहनने का क्रेज हमारे अंदर ऐसा है कि इसके लिए हमें बस मौके का इंतजार रहता है। तीज-त्योहारों पर तो साड़ियां ट्रेडिशनल वेयर्स में पहली च्वॉइस है हीं, लेकिन कई बार जब किसी इवेंट या पार्टी में आउटफिट्स को लेकर बहुत ज्यादा कनप्यूज़न रहती है, तो वहां भी साड़ियां ही सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन नजर आती हैं। इस आउटफिट की सबसे अच्छी बात है कि ये हर एक उम्र और फीगर पर जंचती है बस जरूरत है तो इसे सही तरीके से कैरी करने की, तो अगर आप आने वाले फेस्टिवल्स में साड़ी पहनने वाली हैं जहां आपको चाहिए सेलिब्रिटीज माफिक लुक, तो सेव कर लें ड्रेपिंग के ये टिप्स एंड ट्रिक्स। 

पल्लू ड्रेपिंग स्टाइल

पल्लू बनाना तो साड़ियां बांधने का सबसे मुश्किल टास्क होता है, लेकिन यही आपको अलग लुक भी देता है, तो इसके बनाते वक्त ध्यान रखें अगर आपकी हाइट ज्यादा है, तो पल्लू को भी लंबा ही रखें और छोटी है, तो छोटा। हमें इस पर गौर नहीं करते और हाइट को नजरअंदाज करते हुए पल्लू को लंबा ही रखते हैं, लेकिन यही पूरा लुक बिगाड़ देती है। इसके साथ ही एक और बात जो ध्यान रखनी है वो है कि अगर आपके कंधे चौड़े हैं तो प्लेट्स को पतला रखें और अगर कंधे चौड़े नहीं है तो प्लेट्स को चौड़ा रखें।

साड़ी के नीचे की प्लीट का स्टाइल

साड़ी के नीचे की प्लेट बनाते समय हमेशा आपको अपनी हाइट का ध्यान रखना है। फीगर स्लिम है, तो छोटी-छोटी प्लीट्स बनाएं और अगर फीगर कर्वी है, तो बड़े साइज की प्लीट्स बनाएं। प्लीट्स को ऊपर की तरफ पिनअप करके अंदर खोसें। 

View this post on Instagram

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

साड़ी की प्लेट लंबी को ऐसे करें ठीक

ये प्रॉब्लम अक्सर होती है, तो ऐसे में साड़ी की प्लेट को पूरा ना खोलें, बल्कि पीछे की प्लेट को ऊपर उठाकर पेटिकोट के साथ पिनअप कर लें।

ऐसे दें प्लेट्स को सही फिटिंग 

प्लीट्स की सही फिटिंग के लिए आखिरी में थोड़ा फैब्रिक छोड़ दें और उसे रिवर्स डायरेक्शन में पेटीकोट के अंदर फिक्स करें। इससे प्लेट की फिटिंग अच्छी आती है।

इन तरीकों को फॉलो कर आप हर एक शादी-पार्टी में नजर आ सकती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेज जैसी। 

ये भी पढ़ेंः- Saree Styling Tips: प्लस साइज़ महिलाएं साड़ी कैरी करते समय ध्यान रखें ये बातें

Pic credit- freepik