Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम बजट में अपने लहंगे को कैसे बना सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश, जानें इसके टिप्स

शादी में हैवी डिज़ाइन लहंगे की शॉपिंग करके ही आप खूबसूरत नजर आएं ऐसा जरूरी नहीं। इन आसान टिप्स की मदद से आप कम बजट के लहंगे को भी दे सकती हैं स्टाइलिश लुक आइए जानते हैं कैसै।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Wed, 21 Aug 2019 05:29 PM (IST)
Hero Image
कम बजट में अपने लहंगे को कैसे बना सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश, जानें इसके टिप्स

शादी में लहंगे सिर्फ लहंगे पर ही हजारों-लाखों इनवेस्ट करके ब्राइडल लुक को खूबसूरत बनाया जा सकता है ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं। सिंपल और कम बजट के लहंगे को भी आप छोटे-छोटे टिप्स एंड ट्रिक्स की मदद से खूबसूरत और स्टाइलिश बना सकती हैं। गोटा-पट्टी, टैसल्स और अलग-अलग तरह के बॉर्डर के अलावा और क्या ऑप्शन हो सकते हैं, जानेंगे इनके बारे में...   

दुपट्टे और चोली को बनाएं हैवी

कम बजट में ब्राइडल आउटफिट को खूबसूरत बनाने के लिए लहंगे की जगह आप उसके साथ टीमअप किए जाने वाले दुपट्टे पर चोली पर करें फोकस। मिरर, एम्ब्रॉयडेड वर्क चोली को आप ज्यादातर लहंगे के साथ कैरी कर सकती हैं। ध्यान रखें इस तरह की चोली के साथ दुपट्टे का फैब्रिक लाइट रखें जिसमें आप कम्फर्टेबल रह सकें।

ऑनलाइन लहंगा खरीदने के लिए क्लिक करें

बनारसी और ब्रोकेड लहंगा चुनें

डिज़ाइन लहंगे कैरी करना पॉसिबल नहीं लेकिन लुक वैसा ही चाहिए तो ब्रोकेड और बनारसी लहंगे का ऑप्शन चुनें। ये बहुत ही क्लासी और स्टाइलिश लगते हैं। लाइट फैब्रिक के साथ हैवी बॉर्डर वर्क वाले लहंगे दिखने में रिच लुक देते हैं और काफी कम्फर्टेबल भी होते हैं।

Pic Credit- jayantireddylabel / Instagram

लटकन और पॉम-पॉम से दें खास लुक

लटकन और पॉम-पॉम से हर एक आउटफिट को दिया जा सकता है अलग लुक, तो क्यों न इससे अपने ब्राइडल लहंगे को बनाएं खूबसूरत। लटकन को आप लहंगे के साइड में लगवा सकती हैं। चोली के बैक में भी ये बहुत अच्छे लगते हैं। और तो और अब दुपट्टे के किनारों को भी इनसे सजाया जा सकता है। 

लाइट वर्क वाले लहंगे

बजट कम है तो ज़री, जरदोज़ी, सिक्विन वर्क वाले लहंगे न ही चुनें। इसकी जगह गोटा-पट्टी और थ्रेड वर्क वाले लहंगे बेस्ट रहेंगे। जो आजकल ट्रेंड में हैं और लाइट होने के चलते इन्हें कैरी करना आसान होते हैं। शादी के देर तक चलने वाले फंक्शन में आपको कंफर्टेबल रखते हैं।

एक इंच कम बॉर्डर वाला लहंगा खरीदें

क्या आप जानती हैं हाई वेस्ट लहंगे सिर्फ देखने में ही अलग नहीं होते बल्कि इनकी कीमत भी फ्लोर लेंथ लहंगे से थोड़ी कम होती है। तो शादी के लिए इस तरह के लहंगे चुनकर न सिर्फ आप पैसे बचा सकती हैं बल्कि स्टाइलिश भी नजर आ सकती हैं।