Move to Jagran APP

खत्म हो गया है नेल पॉलिश रिमूवर, तो Nail Paint हटाने के लिए आजमाएं ये 5 आसान तरीके

नेल पॉलिश (Nail Polish) को हटाने के लिए आज मार्केट में तरह-तरह के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बिना किसी रिमूवर के नेल पेंट को कैसे हटाया जा सकता है। जी हां अक्सर जब नेल पॉलिश रिमूवर खत्म हो जाता है तो नेल पेंट को हटाना एक बड़ी समस्या बन जाता है। ऐसे में आप यहां बताए इन हैक्स को आजमा सकते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Mon, 24 Jun 2024 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:02 PM (IST)
खत्म हो गया है नेल पॉलिश हटाने वाला रिमूवर, तो इस्तेमाल करें ये आसान तरीके (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Nail Polish Remover Hacks: जल्दबाजी में कुछ ढूंढों तो या तो वो मिलता नहीं है या फिर खत्म हो चुका होता है। जी हां, आपको साथ भी अक्सर ऐसा होता होगा कि झटपट नेल पॉलिश को रिमूव करना होता है, लेकिन उस वक्त या तो यह रिमूवर खत्म हो गया होता है या फिर खूब ढूंढने के बाद भी कहीं नहीं मिलता है। आज हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं। यहां आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीकों के बारे में, जिनकी मदद से नेल पॉलिश को आसानी से हटाया जा सकता है। इन हैक्स की मदद से आप अपने नाखूनों को भी शाइनी और हेल्दी बना सकते हैं। आइए जानें।

नींबू और विनेगर

नेल पेंट क्लीन करने वाला रिमूवर मौजूद न हो, तो आप विनेगर और नींबू की मदद से भी इसे हटा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले हाथों को हल्के गर्म पानी में भिगो लेना है और फिर विनेगर और नींबू का रस कॉटन पैड पर डालकर नाखूनों को साफ कर लेना है। यकीन मानिए ये तरीका ऐसा है कि नेल पेंट झट से उतर जाएगा।

डियोड्रेंट

सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन नेल पॉलिश को हटाने के लिए डियोड्रेंट का इस्तेमाल भी काफी बढ़िया रहता है। इसके लिए आपको इसे कॉटन पर स्प्रे करना है और इसके बाद नाखूनों को रगड़कर साफ कर लेना है।

यह भी पढ़ें- घर पर ही करना चाहती हैं ब्राइडल मेकअप, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

हेयर स्प्रे

चूंकि हेयर स्प्रे में अल्कोहल मौजूद होता है, इसलिए इसकी मदद से भी आप नेल पॉलिश को झटपट रिमूव कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसे टिशू या कॉटन बॉल पर स्प्रे करके नाखूनों पर रब करना होगा।

इत्र

नेल पॉलिश रिमूवर की जगह आप इसे हटाने के लिए इत्र का भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसे कॉटन पैड पर लेना है और फिर रगड़कर साफ कर लेना है।

टूथपेस्ट

नाखूनों से नेल पॉलिश को हटाने के लिए टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक ऐसी चीज है, जो घर में हर वक्त मौजूद होती है। इसके लिए आपको इसकी थोड़ी-सी मात्रा लेकर नाखूनों पर लगा लेनी है और फिर इसे रगड़ने से कुछ ही मिनटों में नेल पेंट उतरने लगेगा।

यह भी पढ़ें- स्कैल्प पर जमी Dandruff की पपड़ी हटाने में बेकिंग सोडा है बेहद असरदार, इस्तेमाल से पहले जान लें ये जरूरी बातें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.