Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cargo Pants Styling Tips: कैजुअल लुक के लिए बेस्ट हैं कार्गो पैंट्स, इन तरीकों से करें कैरी दिखेंगे स्टाइलिश

Cargo Pants Styling Tips वैसे तो पुरुष कैजुअल आउटिंग के लिए जींस पहनना ही पसंद करते हैं लेकिन एक और पैंट्स हैं जिसे आप अपने कैजुअल लुक में शामिल कर सकते हैं और वो है कार्गो पैंट्स। सही तरीके से इन्हें कैरी करके आप नजर आ सकते हैं स्टाइलिश। आइए जानते हैं इन पैंटस को पहनने का तरीका साथ ही खरीदते समय किन बातों का रखें ध्यान।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
Cargo Pants Styling Tips: कार्गो पैंट को स्टाइल करने के तरीके

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Cargo Pants Styling Tips: कैजुअल लुक में कार्गो पेंट्स एक बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन्स होते हैं। दिखने में नॉर्मल पैंट्स से थोड़े अलग और काफी कंफर्टेबल होते हैं। ट्रैवलिंग पर्पज से भी ये काफी कूल होते हैं। बहुत सारे पॉकेट्स और थोड़ी लूज फिटिंग वाले कार्गो पैंट्स को ज्यादातर लोग ट्रैवलिंग के दौरान ही पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि ये बस एक ट्रैवल आउटफिट है। सही तरीके से इसे कैरी कर आप नॉर्मल ओकेज़न पर भी थोड़ा अलग और स्टाइलिश नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं कार्गो पैंट्स को स्टाइल करने के तरीके।

1. कार्गो पैंट्स थोड़े ढीले होते हैं। जिस वजह से ये बहुत दुबली-पतली बॉडी पर नहीं जंचते, तो अगर आप थोड़े स्लिम हैं, ऐसे में स्लिम या फिर स्ट्रेट कट कार्गो पैंट का ऑप्शन चुनें। ओवरसाइज्‍ड कार्गो पैंट्स लेने की गलती न करें।

2. कार्गो पैंट खरीदते वक्त उसके फैब्रिक पर ध्यान देना सबसे जरूरी है। कॉटन या कॉरडरॉय मैटेरियल सही होता है। इन्हें वॉश करने से लेकर मैनेज करना आसान होता है। 

3. कार्गो पैंट्स का स्टाइल टी शर्ट के साथ सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। पोलो टीशर्ट के साथ कार्गो पहनकर हो सकते हैं कैजुअल आउटिंग के लिए मिनटों में रेडी। वैसे क्रू और टर्टल नेक टीशर्ट भी इन पैंट्स के साथ बहुत जंचती है। सर्दियों में इसके साथ जैकेट्स भी कैरी किया जा सकता है। इन पैंट्स के साथ डेनिम जैकेट का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा लगता है।

4. कार्गो पैंट्स के साथ फुटवेयर्स में स्नीकर्स काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन अगर आप ट्रैवलिंग में इसे कैरी कर रहे हैं, तो  बूट्स के साथ पहनें, बहुत स्टाइलिश लगेगा। 

5. टीशर्ट के अलावा कार्गो पैंट्स को आप शर्ट्स के साथ भी ट्राई कर सकते हैं। बस ध्यान रखें शर्ट को इन न करें।  

6. वॉर्डरोब में प्लेन लाइट और डार्क कलर वाले कार्गो के अलावा एक या दो प्रिंटेड कार्गो पैंट्स को भी जगह दें। इनके साथ अच्छी बात है कि ये अलग-अलग कलर्स और पैटर्न वाली टीशर्ट के साथ आसानी से टीमअप हो जाते हैं। मतलब एक ही पैंट में आप हर बार एक नया लुक क्रिएट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः- Jeans History: जानें क्या है ब्लू जीन्स का इतिहास और कैसे बनी जीन्स फैशन ट्रेंड

Pic credit- freepik