Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Plus Size Dressing Tips: शादी-ब्याह में अपने लुक से करना है रॉक, तो प्लस साइज महिलाएं फॉलो करें ये टिप्स

Plus Size Dressing Tips प्लस साइज महिलाओं के लिए शादी पार्टी या फेस्टिवल के लिए तैयार होना एक बड़ा टास्क होता है। समझ ही नहीं आता कि क्या पहनें जिससे पेट हाथ और हिप्स के फैट को कवर किया जा सके और उस आउटफिट में स्टाइलिश भी नजर आएं तो इसके लिए यहां दिए गए टिप्स पर डालें एक नजर।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 22 Nov 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
Plus Size Dressing Tips: प्लस साइज महिलाओं के लिए स्टाइलिंग टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Plus Size Dressing Tips: शादी, पार्टी की शॉपिंग करते वक्त ऑप्शन तो बहुत नजर आते हैं, लेकिन अगर आप प्लस साइज हैं, तो सिर्फ पसंद के बेसिस पर आउटफिटस नहीं खरीद सकती। आपको अपनी फीगर का भी ध्यान रखना होता है। वैसे बहुत सारी प्लस साइज महिलाओं को पता भी नहीं होता कि किस तरह के ड्रेसेज उनकी पर्सनैलिटी पर अच्छे लगेंगे और किन तरह के आउटफिट्स से एक्स्ट्रा फैट को कवर किया जा सकता है। आज के लेख में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं। 

प्लस साइज महिलाओं के लिए स्टाइलिंग टिप्स  

- एंपायर कट ड्रेसेज आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन हैं। फिर चाहें वो एथनिक में हों, वेस्टर्न पहनें या फिर फ्यूजन में। प्लस साइज महिलाओं पर एंपायर कट बहुत ही अच्छा लगता है। साथ ही ये उन महिलाओं के लिए बेस्ट है, जिनकी लोअर बॉडी हैवी होती है।

- शादी में अगर आप हैवी वर्कवाली ड्रेसेज पहनने वाली हैं, तो उसमें लाइट नहीं बल्कि डार्क कलर्स चुनें। ब्लैक, डार्क ग्रीन, ब्लू ऐसे कलर्स हैं, जो शादी-ब्याह में अच्छे भी लगते हैं और इनमें आप अपने ग्रेस को भी बढ़ा सकती हैं। 

- मोनोक्रोम लुक यानी बहुत ज्यादा कलर्स या ब्राइट कलर कंट्रास्ट की जगह सिंगल कलर की ड्रेस आपकी फीगर पर ज्यादा जंचेगी। अगर आपको सिंगल कलर में लुक बोरिंग लग रहा है, तो आउटफिट के साथ कलरफुल कंट्रास्ट ज्वैलरी पहनें।

- सूट, गरारा पहनने वाली हैं, तो इसके साथ लंबी कुर्ती चुनें। इससे बैली और हिप एरिया के फैट को आसानी से छुपाया जा सकता है। वहीं अगर लंहगा-चोली पहनने का इरादा है, तो पेट का मोटापा कवर करने के लिए चोली के नेक डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट करें। वी या स्वीटहार्ट नेक डिजाइन आपको सूट करेंगे।

- ड्रेस के डिज़ाइन के साथ ही इसके फैब्रिक पर भी ध्यान दें। हैवी बनारसी सिल्क, ऑर्गेंजा, टिशू या वेलवेट जैसे फैब्रिक के बजाय लाइट फैब्रिक जैसे- शिफॉन, जॉर्जेट, लिनन, मटका सिल्क या मैसूर सिल्क आप पर ज्यादा अच्छे लगेंगे।

- सूट के साथ दुपट्टा नहीं कैरी करने वाली हैं, तो इसकी जगह मैचिंग कलर की लॉन्ग जैकेट पहन सकती हैं। शॉर्ट ब्लाउज और हाई वेस्ट ट्राउजर्स के साथ लॉन्ग जैकेट से पेट के एक्स्ट्रा फैट को कवर किया जा सकता है।

- ड्रेस के साथ अच्छी फिटिंग वाली लॉन्जरी पहनना भी बहुत जरूरी है। ब्रा सही सपोर्ट देने वाली होनी चाहिए। अनारकली कुर्ता या गाउन पहन रही हों, तो इसके साथ शेपवेयर पहन सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- संगीत नाइट पर करनी है फुल ऑन मस्ती, तो लहंगा खरीदते वक्त इन चीज़ों पर करें फोकस

Pic credit- Instagram