Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth Blouse Designs: करवाचौथ के लिए मास्टर-जी से सिलवाएं इस डिजाइन के ब्वाउज, देखकर पतिदेव भी हो जाएंगे लट्टू

करवा चौथ का त्योहार सुहागन स्त्रियों के लिए खास महत्व रखता है। इस साल 20 अक्टूबर को यह त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन महिलाएं सोलह शृंगार करके अपने पति की लंबी उम्र के लिए उपवास करती हैं। इस खास दिन के लिए आप कुछ क्लासी और खूबसूरत ब्लाउज (Karwachauth Latest Blouse Designs) सिलवाएं जिससे आपका लुक और खूबसूरत दिखेगा। यहां देखें करवा चौथ के लिए स्पेशल ब्लाउज डिजाइन।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
Karva Chauth 2024 पर सिलवाएं ये ट्रेंडी ब्लाउज डिजाइन (Picture Courtesy: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Karwachauth Latest Blouse Designs: करवा चौथ का त्योहार सुहागिन महिलाओं के लिए खास होता है। इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं और निर्जला उपवास रखती हैं। इस साल ये त्योहार 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा। सुहाग की लंबी आयु के लिए मनाए जाने वाले इस त्योहार में शृंगार का खास महत्व होता है।

इस दिन शादीशुदा महिलाएं सोलह शृंगार करती हैं और रात को चांद देखकर अपना व्रत खोलती हैं। इस खास दिन पर हर महिला चाहती है कि वह सबसे खूबसूरत दिखे। ऐसे में साड़ी के साथ कौन-सा ब्लाउज पहनें, यह सवाल हर महिला के मन में होता है। तो चलिए देखते हैं करवा चौथ के लिए कुछ स्टाइलिश ब्लाउज डिजाइन।

लुक-1

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पी सेट्टी के इस ब्लाउज डिजाइन को आप भी कॉपी कर सकती हैं। ये लुक बहुत क्लासी लगेगा और ये डिजाइन भी काफी हटके है। इसमें हाफ कॉलर नेक है और एल्बो तक की स्लीव लेंथ। एल्बो स्लीव लेंथ ब्लाउज आजकल काफी ट्रेंड में भी हैं। इसका सबसे बेस्ट पार्ट है, आगे की तरफ का नेक डिजाइन। मास्टर-जी को ये तस्वीर दिखाकर आप ये ब्लाउज करवा चौथ के लिए बनवा सकती हैं। 

लुक-2

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

शिल्पा सेट्टी का ये ब्लाउज डिजाइन भी काफी क्लासी और सैसी है। ये आपके ट्रेडिशन लुक को एक मॉडर्न टच देगा। ये ब्लाउज स्लीवलैस है और आगे की तरफ स्वीटहार्ट नेकलाइन बना है। गले के पीछे चौकोड़ नेकलाइन रखें। इससे आपका लुक काफी अलग नजर आएगा। 

यह भी पढ़े: करवा चौथ की सरगी में खाएं ये चीजें, व्रत के दौरान रहेंगी एनर्जी से भरपूर

लुक-3

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

ये ब्लाउज बहुत सिंपल डिजाइन का है, लेकिन आपको एक क्लासी और रॉयल लुक देगा। इसका नेकलाइन काफी छोटा है, जो आपके नेकलेस के साथ खूब जचेगा। साथ ही, इसकी स्लीव एल्बोलेंथ है, जो काफी ट्रेंडी है। पूरे प्लेन ब्लाउज पर बस बाजू और पीछे की ओर बॉर्डर का इस्तेमाल किया गया है, जो इस ब्लाउज का हाईलाइट है। 

लुक-4

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

बॉलीवुड डिवा कैटरीना कैफ का ये ब्लाउज डिजाइन भी काफी सैसी है। इसमें वी नेक गला है और एल्बो लेंथ स्लीव है। इस ब्लाउज डिजाइन से आपकी सिंपल साड़ी पर भी चार चांद लग जाएंगे। इसके साथ कोई लॉन्ग नेकलेस काफी अच्छा लगेगा। 

लुक-5

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

शिल्पा शेट्टी का ये ब्लाउज डिजाइन बेहद सिंपल है, जो किसी हैवी साड़ी या कलरफुल साड़ी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। ये आपकी साड़ी की खूबसूरती को दबाएगा नहीं, बल्कि उसे और निखारेगा। इसलिए इस डिजाइन के ब्लाउज डिजाइन को किसी हैवी साड़ी के साथ बनवाने के लिए सेव कर लीजिए। 

लुक-6

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

कैटरीना कैफ का ये ब्लाउज डिजाइन काफी खूबसूरत और अलग है। इसे किसी हल्की साड़ी के साथ पहनेंगी, तो इसका लुक और निखरकर आएगा। इस ब्लाउज को वी-नेक और एल्बो लेंथ स्लीव डिजाइन में बनाया गया है, लेकिन उसके आगे नेट के कपड़े से पफी स्लीव बनाया है, जो काफी खूबसूरत लगेगा। 

लुक-7

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

मीरा कपूर का ये ब्लाउज डिजाइन किसी भी सिंपल साड़ी के लिए सबसे सेफ ऑप्शन है। हालांकि, इसके लिए जरूरी है कि ब्लाउज पर काफी हैवी वर्क हो रखा हो। इसमें सिंपल राउंड नेक और स्लीवलैस डिजाइन है। ज्यादा बेहतर फिटिंग के लिए आप पीछे डोरी लगवा सकती हैं। 

लुक-8

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

सुहाना खान का ये ब्लाउज भी काफी मॉडर्न और क्लासी लुक देगा। इस ब्लाउज का नेकलाइन ही इसकी खासियत है। किसी भी तरह की साड़ी के साथ ये ब्लाउज डिजाइन काफी अच्छा लगेगा। हालांकि, अगर आप सिल्क की साड़ी पहन रही हैं, तो इस डिजाइन को अवॉइड करें। लेकिन किसी लाइट वेट की साड़ी के लिए ये बिल्कुल परफेक्ट है। 

लुक-9

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

माधुरी दीक्षित का ये ब्लाउज डिजाइन काफी क्लासी और खूबसूरत है। इस डिजाइन को लास्ट मिनट भी आसानी से बनवा सकती हैं। इसमें आगे राउंड नेक, शॉर्ट स्लीव और पीछे से बैकलेस रखा गया है। ब्लाउज की फिटिंग इसमें पीछे लगी डोरी से और अच्छी बैठेगी। 

लुक-10

karva chauth blouse

(Picture Courtesy: Instagram)

अनुष्का शर्मा का ये ब्लाउड डिजाइन भी काफी खूबसूरत है। बनारसी और सिल्क की साड़ियों के लिए ये डिजाइन बिल्कुल परफेक्ट है। इस डिजाइन में शॉर्ट और राउंड नेकलाइन बनाया गया है, जिसके साथ एल्बो लेंथ स्लीव। इस ब्लाउज को और निखारने के लिए अनुष्का की तरह ही आप भी कोई नेकलेस पहन सकती हैं। हालांकि, इसके साथ लॉन्ग लेंथ के नेकलेस न पहनें। 

यहां दिखाए गए इन 10 ब्लाउज डिजान में से अपनी पसंद से करवा चौथ के लिए आप कोई भी स्टाइल चुन सकती हैं। ये सभी डिजाइन बेहद खूबसूरत और क्लासी हैं। 

यह भी पढ़े: इस स्किन केयर रूटीन से करवा चौथ पर पाएं ऐसा ग्लो कि देखते रह जाएंगे लोग