Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंडरगारमेंट्स की शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें खासतौर से ध्यान

अंडरगारमेंट की शॉपिंग कभी भी जल्दबाजी और उसकी खूबसूरती को देखकर नहीं करना चाहिए। इसकी शॉपिंग के अलग टिप्स एंड ट्रिक्स होते हैं जिसके बारे में नहीं पता तो यहां जान लें। इससे आप अपने लिए बेस्ट इनरवेयर्स चुन पाएंगी।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Wed, 23 Feb 2022 08:49 AM (IST)
Hero Image
ब्लैक और न्यूड कलर की ब्रा और पैंटी

अंडरगारमेंट्स का भी कंफर्टेबल होना उतना ही जरूरी है जितना उसके ऊपर पहने जाने वाले कपड़ों का, लेकिन ज्यादातर लोग इसकी अहमियत नहीं समझते। नतीजतन, इंफेक्शन, रैशेज़, खुजली और भी कई दूसरी समस्याओं से जूझते रहते हैं। क्योंकि इसे लगातार पहनना पड़ता है इसलिए इसकी क्वॉलिटी पर फोकस करना बहुत ही जरूरी होता है। वॉर्डरोब में महज 8-10 पैंटीज़ और 6 से 7 ब्रा ही हों लेकिन वो अच्छे और कंफर्टेबल होने चाहिए। तो आज हम इनकी शॉपिंग के दौरान किन बातों पर गौर फरमाना है जरूरी, इसके बारे में जानेंगे।

1. अंडरगॉर्मेंट्स हमेशा कॉटन फैब्रिक की ही चुनें।

2. एंटी वायरल और एंटी माइक्रोबियल अंडरगारमेंट, स्किन एलर्जी से बचाने का काम करते हैं।

3. रोजाना पहने जाने वाले अंडरगारमेंट्स को चुनते वक्त खासतौर से अपनी फिटिंग का ध्यान रखें।

4. बहुत लूज या टाइट दोनों ही अंडरगारमेंट बॉडी के लिए सही च्वॉइस नहीं है। लूज़ अंडरगारमेंट से अनकंफर्टेबल रहते हैं और टाइट से बॉडी का ब्लड का सर्कुलेशन सही तरह से नहीं हो पाता।

5. हौजरी फैब्रिक वाली स्ट्रेचेबल पैंटी और कॉटन, रेयॉन, इलास्टिक मिक्स ब्रा बहुत ही कंफर्टेबल ऑप्शन होते हैं।

6. ब्रा को कभी भी स्टाइल और प्रिंट के हिसाब से न चूज़ करें। ऐसी ब्रा चुनें जिसमें आप कंफर्टेबल रह सकते और जो आपके सभी आउटफिट्स पर भी चल जाए।

7. ब्रा के साइज चार्ट को समझना बहुत जरूरी है। खासतौर से जब आप इसकी ऑनलाइन शॉपिंग कर रही हों।

साथ ही आपको अपने भी फीगर के बारे में पता होना चाहिए। ऑफलाइन खरीदारी के वक्त वहां अगर कोई फीमेल शॉपकीपर है तो आप उनकी भी मदद ले सकती हैं।

8. ऑनलाइन शॉपिंग कर रही हैं तो रिटर्न पॉलिसी अच्छी तरह से पढ़ लें क्योंकि ज्यादातर वेबसाइट्स में अंडरगारमेंट रिटर्न की कोई पॉलिसी नहीं होती।

9. व्हाइट शर्ट या टीशर्ट के साथ न्यूड या व्हाइट ब्रा ही पहनें। बहुत कलरफुल और प्रिटेंड ब्रा बिल्कुल अच्छी नहीं लगती अगर आपकी शर्ट हल्की सी भी ट्रांसपेरेंट है तो। 

Pic credit- unsplash