Move to Jagran APP

Khadi Fashion: कभी आउट ऑफ ट्रेंड न होने वाला फैशन है खादी, स्टाइलिश लुक के लिए ऐसे करें इसे कैरी

Khadi Fashion खादी उम्रदराज लोगों का फैशन नहीं है बल्कि इसे कोई भी कैरी कर सकता है। हां बस स्टाइलिश लुक पाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा आइए जानते हैं खादी आउटफिट कैरी करने के टिप्स।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Tue, 23 Aug 2022 07:03 AM (IST)
Hero Image
Khadi Fashion: कभी फैशन से आउट न होने वाला ट्रेंड है खादी

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Khadi Fashion: ज्यादातर फैशन डिज़ाइनर खादी में नए-नए प्रयोग कर रहे हैं और दुल्हनें शादी के जोड़े बनाने में खादी का इस्तेमाल कर रही हैं, वो बी बिना हिचक के। फैशन के प्रति जागरुक लोगों का ध्यान जब से खादी की ओर गया है, इसकी किस्मत बदल गई है। यही वजह है कि खद्दर की श्रेणी से निकलकर ये कूल खादी तक पहुंच गया है।

खादी की खासियत

इसकी खासियत है कि यह गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में गर्माहट देता है। अब यह बोरिंग हल्के रंगों वाला फैब्रिक नहीं रहा। अब यह शोख रंगों में बदलकर शादी औऱ पार्टी की शान बन गया है। युवाओं में खासतौर पर लोकप्रिय हुआ है। आजकल ब्राइडल वेयर में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। खादी सिल्क के लहंगे पर हैंडवर्क उसे अलग ही लुक देता है। यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में अलग हटकर ब्राइडल वेयर बनाने में खादी के अलग-अलग तरह के फैब्रिक की डिमांड तेजी से बढ़ी है।

वैराइटी है बहुत

खादी के कपड़ों की वैराइटी ही इसे अलग बना रही है। ट्रेडिशनल फंक्शन में प्योर खादी के अलावा अगर कैजुअल लुक रखना हो, तो भी इस कपड़े के आउटफिट्स अव्वल रहते हैं। खादी मिक्स कॉटन की साड़ी, मिनी ड्रेस, लॉन्ग फ्रॉक हर ड्रेस जंचती है। फॉर्मल लुक के लिए खादी सिल्क की साड़ी का कोई जवाब नहीं। नए प्रिंट और रंगों के साथ इसका लुक बहुत एलीगेंट दिखता है। खादी के कुर्ते को खैर रहते ही हैं सदाबहार।

एक्सेसरीज का चुनाव

खादी के कपड़े आपको सादा लुक देंगे, यह बात दिमाग से निकल जाए तो एक्सेसरीज चुनना बिल्कुल कठिन नहीं होगा। अगर ट्रेडिशनल खादी सिल्क की साड़ी या सलवार सूट है, तो हल्की जूलरी ही इस पर खूबसूरत लगती है। अगर यह जूलरी गोल्ड की हो तो आपके व्यक्तित्व में चार चांद लग जाएंगे।

अगर खादी फैब्रिक पर हैवी एंब्रॉयडरी की कोई ड्रेस पहन रही हैं तो कोशिश करें कि एंब्रॉयडरी वाली जूती पहनें। अगर कंट्रास्ट रंग का पोटली बैग ले लेंगी, तो हर कोई आपके फैशन सेंस की तारीफ करते नहीं थकेगा।

Pic credit- Pinterest