Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लहंगे या साड़ी के लिए ढूंढ़ रही हैं Sleeveless Blouse के ऑप्शन्स, तो सेव कर लें ये डिजाइन्स

साड़ी के साथ परफेक्ट ब्लाउज का चुनाव कर हर एक पार्टी- फंक्शन में पा सकती हैं अलग और स्टाइलिश लुक। स्लीवलेस ब्लाउज गर्मी और मानसून दोनों के ही हिसाब से परफेक्ट ऑप्शन्स होते हैं लेकिन इनमें भी किस तरह के डिजाइन आपकी बॉडी पर जंचेंगे साथ ही मौके के हिसाब से परफेक्ट लगेंगे इस पर भी फोकस करना है जरूरी।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
स्लीवलेस ब्लाउज के डिजाइन्स (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। साड़ी या लहंगे का ग्रेस बढ़ाने का काम करते हैं उसके साथ पहने जाने वाले ब्लाउज। ट्रेडिशनल मौकों पर साड़ी या लहंगे ही महिलाओं के टॉप फेवरेट ऑफ्शन होते हैं और इन दोनों में ही ब्लाउज सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होता है, लेकिन एक ही तरह के ब्लाउज के साथ इन्हें पहनकर लुक में वैराइटी नहीं ला सकते। इसके लिए ब्लाउज में भी एक्सपेरिमेंट करते रहना जरूरी है। फुल, 3/4 स्लीव, पफ स्लीव, बैल स्लीव या फिर स्लीवलेस ब्लाउज के साथ आप सिंपल सी साड़ी या लहंगे में भी स्टाइलिश नजर आ सकती हैं।

गर्मियों के मौसम में स्लीवलेस कपड़े अलग ही तरह का कंफर्ट देते हैं और साथ ही खूबसूरत भी लगते हैं, तो अगर आप आने वाले किसी फंक्शन में साड़ी या लहंगे के लिए स्लीवलेस ब्लाउज के ऑप्शन सर्च कर रही हैं, तो एक नजर डालें इन डिजाइन्स पर, जो हैं स्टाइल और कंफर्ट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन।

एम्ब्रॉयडेड ब्लाउज

View this post on Instagram

A post shared by Arpita Mehta Official (@arpitamehtaofficial)

हैवी एम्ब्रॉयडरी लहंगे के साथ इस तरह का स्वीटहार्ट नेकलाइन वाला स्लीवलेस ब्लाउज चुनें। टोन्ड आर्म्स पर ऐसा स्लीवलेस ब्लाउज बहुत जंचता है। नेक को कितना डीप रखना है इसका डिसीजन अपने कंफर्ट के हिसाब से रखें।

प्लन्जिंग नेकलाइन ब्लाउज

View this post on Instagram

A post shared by Arpita Mehta Official (@arpitamehtaofficial)

लहंगे या साड़ी में बोल्ड लुक के लिए इस तरह का प्लन्जिंग नेकलाइन ब्लाउज चुनें। यकीनन पार्टी या फंक्शन में आप ही रहने वाली हैं सेंटर ऑफ अट्रैक्शन। लहंगे के साथ कैरी करने वाली हैं, तो ब्लाउज हाइलाइट करने के लिए साइड दुपट्टा लें।

फ्रंट ओपन ब्लाउज

View this post on Instagram

A post shared by Arpita Mehta Official (@arpitamehtaofficial)

अगर आपको लगता है फ्रंट ओपन ब्लाउजेस ट्रेंड से बाहर हो चुके हैं, तो ऐसा नहीं है। हैवी वर्क ब्लाउज में कंफर्टेबल रहने के लिए फ्रंट ओपन स्टाइल बेस्ट रहता है। मिरर वर्क ब्लाउज में ये स्टाइल बहुत फबेगा।

ये भी पढ़ेंः- सिंपल साड़ी से लेकर सूट तक को खास बना देता है गोटा पट्टी वर्क, स्टाइलिंग के दौरान ध्यान रखें ये बातें

नूडल स्ट्रैप ब्लाउज   

View this post on Instagram

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar)

साड़ी के साथ नूडल स्ट्रैप स्लीवलेस ब्लाउज भी बहुत जंचता है। इस तरह के ब्लाउज को आप कॉकटेल पार्टी, डेट नाइट या ऑफिस इवेंट में भी ट्राई कर सकती हैं। प्लन्जिंग नेक के साथ ऐसा ब्लाउज़ ज्यादा अच्छा लगता है, लेकिन अगर आप नेकलाइन को लेकर कंफर्टेबल नहीं, तो इसे अपने हिसाब से रखवाएं। 

कॉलर नेक

View this post on Instagram

A post shared by Ami Patel (@stylebyami)

कॉलर नेक स्लीवलेस ब्लाउज फिर से ट्रेंड में इन हैं। इन्हें आप लहंगे या साड़ी किसी के भी साथ पेयर कर सकती हैं। कैजुअल आउटिंग के हिसाब से ये एकदम बेहतरीन ऑप्शन हैं।

ब्लाउज के इन डिजाइन्स के साथ लुक में लाएं वैराइटी और खूबसूरती।

ये भी पढ़ेंः- क्लॉसिक ओल्ड Trends, जो एक बार फिर से लौट आए हैं फास्ट फैशन के इस दौर में