Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्सपर्ट से जानें, बस 3 प्रोडक्ट्स की मदद से स्मोकी आई मेकअप करने का आसान तरीका

बोल्ड और मादक स्मोकी आइज़ ने भी मेकअप के सदाबहार ट्रेंड्स में अपनी जगह बना ली है। स्मोकी आइज़ का ड्रमैटिक इफेक्ट साधारण से मेकअप को भी कई गुना आकर्षक बना देता है। कैसे करें स्मोकी आई मेकअप जानें यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Wed, 15 Dec 2021 08:11 AM (IST)
Hero Image
स्मोकी आई मेकअप के साथ पोज़ देती युवती

स्मोकी आइज़ की तारीफें आपने जरूर सुन होंगी और ज़ाहिर सी बात है उसे आप ट्राई भी करना चाहती होंगी। लेकिन कैसे...बिल्कुल वही लुक पाएं जो पॉर्लर या फोटोज़ में नजर आता है ये जानना जरूरी है। तो आज हम यहां केवल 3 प्रोडक्ट्स की मदद से 6 स्टेप्स में स्मोकी आईज़ मेकअप का तरीका जानेंगे वो भी मेकअप एक्सपर्ट भारती तनेजा जी से। जिसके लिए आपको चाहिए आईलाइनर पेंसिल, आईशैडो ब्लेंडिंग ब्रश और मस्कारा।

बोल्ड और मादक स्मोकी आइज़ ने भी मेकअप के सदाबहार ट्रेंड्स में अपनी जगह बना ली है। स्मोकी आइज़ का ड्रमैटिक इफेक्ट साधारण से मेकअप को भी कई गुना आकर्षक बना देता है। कैसे करें स्मोकी आई मेकअप, जानें यहां।

स्टेप 1

प्राइमर और कंसीलर लगाते हुए मेकअप की शुरुआत करें, जिससे आपकी आंखों के पास की और त्वचा की रंगत एक जैसी नजर आ सके।

स्टेप 2

अब आईलाइनर पेंसिल लें और अपनी आईलिड्स के बाहरी कोनों पर '#' सिम्बल को ध्यान में रखें कि इस तरह इसी जगह में शैडो लगाना है, जिससे शेड क्रीज़ के बाहर न जाएं।

स्टेप 3

एक आईशैडो ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से आईलिड्स पर कलर को अच्छी तरह ब्लेंड करें। ब्लेंडिंग इस तरह करें कि आंखों के अंदरूनी कोनों की ओर हलका शेड और बाहरी कोनों की तुलना में डार्क शेड लगाएं।

स्टेप 4

अगर आईशैडो का कोई शेड ज़्यादा ही हलका लग रहा हो तो दोबारा '#' बनाते हुए, तीसरा स्टेप्स को रिपीट ज़रूर करें।

स्टेप 5

अगर आप अपने लुक को और हाइलाइट करना चाहती हैं, तो आंखों के बाहरी कोनों की ओर डार्क आईशैडो और अंदरूनी कोनों की तरफ ग्लिटरी आईशैडो अप्लाई करें।

स्टेप 6

कुल मिलाकर पांच स्टेप्स को अच्छी तरह समझते हुए अप्लाई करें। अंत में मस्कारा लगाकर अपने लुक को कंप्लीट करें। मस्कारा पसंद नहीं तो आईलाइनर से लुक पूरा करें।

तो अब स्मोकी आई मेकअप के लिए आपको पॉर्लर जाने की जरूरत नहीं है। इन स्टेप्स से खुद बनाएं आंखों को खूबसूरत।

Pic credit- freepik