Move to Jagran APP

Makeup Tips: ऑफिस के लिए हो रही है देर, तो इन मेकअप टिप्स की मदद से 5 मिनट के अंदर हो जाएंगी तैयार

सुबह के समय अक्सर ऐसा लगता है कि कितना कम समय है और बहुत सारे काम करने हैं। ऐसे में अक्सर ऑफिस या कॉलेज के समय जल्दबाजी में मेकअप करना पड़ता है जिससे लुक बहुत अच्छा नजर नहीं आता है। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं जिनकी मदद से आप पांच मिनट में तैयार हो सकते हैं। जानें जल्दी मेकअप करने के कुछ टिप्स।

By Swati SharmaEdited By: Swati SharmaPublished: Fri, 16 Feb 2024 07:41 PM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2024 07:41 PM (IST)
इन टिप्स की मदद से पांच मिनट में करें अपना मेकअप

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Makeup Tips: कई बार सुबह देर से उठने या किसी और कारण से ऑफिस या कॉलेज जाने में अक्सर देर हो रही होती है। ऐसे में तैयार होना किसी टास्क से कम नहीं होता है। मेकअप करने से न केवल आपके नैन-नक्ष खूबसूरत लगते हैं बल्कि, इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। इसलिए सुबह के समय अच्छा और प्रेजेंटेबल दिखना काफी जरूरी होता है, लेकिन मेकअप करने में अक्सर काफी समय लगता है। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं, जिनकी मदद से आप पांच मिनट के अंदर मेकअप जैसा निखार पा सकती हैं।

मॉइस्चराइज करें

ग्लोइंग हेल्दी त्वचा के लिए सबसे महत्वपूर्ण चरण स्किन को मॉइस्चराइज करना ही है। हाइड्रेटेड स्किन पर मेकअप आसानी से अप्लाई हो पाता है। इसलिए अपनी स्किन टाइप के अनुसार किसी अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: रंगत निखारने से लेकर त्वचा को जवां बनाने कर, जानें उबटन लगाने के ढेरों फायदे

स्किन टिंट का इस्तेमाल करें

फाउंडेशन की जगह, स्किन टिंट का इस्तेमाल करें, जिसे लगाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और काफी नेचुरल फिनिश मिलता है। इससे स्किन काफी ग्लोइंग नजर आती है और ब्लेमिशेज आदि छुपाने में भी मदद मिलती है।

मस्कारा लगाएं

अपनी आंखों को स्पेशल लुक देने के लिए मस्कारा इस्तेमाल करें। इससे आपकी पलकें काफी लंबी लगेंगी और काफी फ्रेश लुक मिलेगा। आई लाइनर और आई शैडो के इस्तेमाल के बदले, सिर्फ मस्कारा का इस्तेमाल करना समय बचाने और खूबसूरत दिखने के लिए काफी फायदेमंद है।

लिप टिंट का इस्तेमाल करें

जल्दबाजी में अलग-अलग ब्लश और लिपस्टिक में समय बर्बाद करने के बदले, लिप टिंट का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद हो सकता है। इसकी मदद से आपको नेचुरली फ्लश्ड लुक मिलेगा, जो काफी खूबसूरत लगता है। साथ ही, लिप्स पर भी इसके इस्तेमाल से काफी नेचुरल लुक मिलता है।

आई ब्राउ सेट करें

आपकी आई ब्राउ आपके लुक को बना भी सकती हैं और बिगाड़ भी सकती हैं। इसलिए अपनी आई ब्राउ को किसी ब्राउ जेल की मदद से सेट करें। जहां जरूरत हो वहां पर नेचुरल ब्राउन कलर के ब्राउ पेंसिल से फिल करें। इससे आपका लुक एक दम निखर कर आएगा और बहुत अधिक समय भी नहीं लगेगा।

फिनिशिंग टच

अपने लुक को फाइनल टच देने के लिए लिक्विड हाइलाइटर से अपनी चीक और नाक के हाई प्वाइंट्स को हाइलाइट करें। इससे आपके चेहरे के सभी फीचर्स काफी निखरकर आएंगे और आपका लुक भी बिल्कुल परफेक्ट लगेगा।

यह भी पढ़ें: बालों की फ्रिजीनेस ने बिगाड़ दिया है आपका लुक, तो इन टिप्स से पाएं इस परेशानी से राहत

Picture Courtesy: Freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.