Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Makeup Trends: जान लें इस साल मेकअप के कौन से ट्रेंड रहने वाले हैं 'इन' और कौन से 'आउट'

2024 Makeup Trends नए साल की शुरुआत के साथ कई सारी चीज़ें बदल जाती हैं। जिनमें से एक है मेकअप ट्रेंड। हर साल एक रंग को कलर ऑफ द ईयर चुना जाता है और इसी हिसाब से मेकअप ट्रेंड बदलते हैं। पीच रंग इस साल का कलर ऑफ द ईयर चुना गया है। जो रिच एंड सॉफ्ट लुक देता है। जान लें इस साल के लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Tue, 09 Jan 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
2024 Makeup Trends: साल 2024 में ये ट्रेंड रहने वाले हैं इन

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Makeup Trends: इसमें कोई दो राय नहीं कि मेकअप आपकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा देता है। हल्का-फुल्का मेकअप कर आप ऑफिस हो या पार्टी हर जगह परफेक्ट लुक पा सकती हैं। अगर आप मेकअप करती हैं, तो डेफिनेटली लेटेस्ट ट्रेंड से अप-टू-डेट होंगी, लेकिन जो कभी-कभार मेकअप करते हैं, उनके लिए ट्रेंड से रूबरू होना जरूरी है। जिससे आप भी मेकअप के बाद हर किसी को अट्रैक्ट कर सकें। इस साल पीच रंग को कलर ऑफ द ईयर चुना गया है, तो इस शेड को बनाएं आप अपने मेकअप का हिस्सा। इसे आप आईशैडो, लिपस्टिक, ब्लश जैसे प्रोडक्ट्स में कर सकती हैं इस्तेमाल। साथ ही इस साल कौन सी शेड्स इन हैं और कौन से आउट। जान लेते हैं।

आई मेकअप

स्मोकी आईज़, सबसे पॉपुलर आई मेकअप है। जिससे लड़कियां डिनर डेट से लेकर पार्टी और वेडिंग मेकअप में अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाती हैं। पीच कलर को थोड़ा डार्क टोन के साथ मिलाकर आईशैडो बनाएं। नेचुरल टोन में मैट आई पैलेट इन साल इन रहने वाले हैं यानी स्किन टोन से मिलते-जुलते कलर छाए रहेंगे।

वाइब्रेंट लिप्स

लाइट शेड लिपस्टिक यंग और रिच लुक देते हैं। हां, लेकिन इन शेड्स का एक ड्राबैक ये है कि ये डार्क स्किन टोन पर बहुत चमकते हैं, तो अपने स्किन टोन के हिसाब से इन्हें चुनें। इस साल बोल्ड और वाइब्रेंट लकर होंठो पर छाए रहेंगे। इलेक्ट्रिक ब्लू और रेडिएंट रेड लिप शेड्स का ट्रेंड देखने को मिलेगा। इस शेड्स में आप अपनी पसंद और स्किन टोन के अनुसार लाइट या ग्लॉसी लिपस्टिक शेड्स ट्राई कर सकती हैं। न्यूट्रल लिप लाइनर से लिप्स की आउटलाइनिंग करें और डार्क कलर से उसे फिल करें। क्या कमाल का लुक मिलेगा।

नेचुरल और मैट मेकअप लुक

नेचुरल और मैट फिनिश लुक आपको देता है अट्रैक्टिव लुक। जिस वजह से काफी समय से ये ट्रेंड में बने हुए हैं। इस साल भी ये इन रहने वाले हैं। पिंक और पीच ब्लश को आप हर एक ओकेजन पर ट्राई कर सकती हैं।  

हेयर कलर और कट

बीते साल वेट या स्लीक लुक को काफी पसंद किया गया, तो इस साल भी ये बना रहने वाला है। शॉर्ट हेयर कट और इनमें तरह-तरह के कलर्स से युवतियों से अपने लुक को अलग और आकर्षक बनाया, तो इस साल भी ये ट्रेंड गुम नहीं होने वाला। अगर आप बालों को कलर करवाने की सोच रही हैं, तो बिंदास होकर ब्लू, पर्पल, ग्रीन जैसे ऑप्शन्स चुन सकती हैं। 

ये भी पढ़ेंः- इंडियन स्किन टोन पर किस तरह के ब्लश करें अप्लाई जो बढ़ाएंगे आपकी खूबसूरती, जान लें यहां

Pic credit- freepik