Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने राजस्थान में खोला अपना पहला स्टोर, बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर ने किया उद्घाटन

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स स्वीकृति प्राप्त चैनेलो से जिम्मेदारी से सोना प्राप्त करने की गारंटी देता है अपने कर्मचारियों को तरह-तरह के लाभ और संरक्षण देते हुए कार्य के समर्थनकारी वातावरण पर जोर देता है और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत ESG (पर्यावरणीय सामाजिक और शासन) गतिविधियों के लिए कंपनी मुनाफे में से 5% का योगदान करता है।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Updated: Mon, 11 Mar 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने राजस्थान में खोला अपना पहला स्टोर, बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर ने किया उद्घाटन

ब्रांड डेस्क, जयपुर। दुनिया के छठे सबसे बड़े ज्वेलरी ब्रांड मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने राजस्थान के जयपुर में अपना पहला स्टोर लांच किया। इस भव्य स्टोर का उद्घाटन लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने किया।

मार्च के महीने में 10 और स्टोर खोलने के साथ ही स्टोर्स की कुल संख्या 350 हो जाएगी। इस ब्रांड के भारत, मध्य पूर्व, सुदूर पूर्व, USA, UK, कनाडा और बांग्लादेश में स्टोर्स हैं और इसके अलावा 8 देशों में 14 होलसेल यूनिट्स, 5 देशों में 15 निर्माण यूनिट्स और 25 से अधिक विशेष ब्रांड कलेक्शन हैं। 26 देशों में फैले लगभग 22,000 बहुभाषी कर्मचारियों के कार्यबल द्वारा समर्थित , ब्रांड ने 100 देशों में 15 मिलियन ग्राहकों का भरोसा हासिल किया है।

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स अपने दृष्टिकोण में निष्पक्षता और विशिष्टता सुनिश्चित करते हुए, देश भर में एक सुसंगत सोने की कीमत नीति बनाए रखता है। डेलॉयट की लक्जरी गुड्स की रैंकिंग में भी ब्रांड विश्व स्तर पर 19वें स्थान पर है। अपनी कार्यप्रणाली को निष्पक्ष और अनूठा रखने के उद्देश्य से मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स की नीति है कि देश भर में सोने की कीमत को एक जैसा रखा जाए।

इस यादगार अवसर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए मलाबार समूह के चेयरमैन श्री एम.पी. अहमद ने बताया कि, “राजस्थान के जयपुर शहर में अपना पहला स्टोर खोलना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। विभिन्न स्रोतों से जिम्मेदारी के साथ तथा स्थायी रूप से सोना प्राप्त करने और पारदर्शी व ग्राहक अनुकूल पद्धति के माध्यम से राजस्थान में ग्राहकों के लिए खरीदारी का अनोखा अनुभव विकसित करने पर हमें बहुत खुशी है। नंबर एक ज्वेलरी ब्रांड बनने के हमारे लक्ष्य की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए, मैं ग्राहकों, प्रबंधन, टीम के सदस्यों और निवेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद करना चाहूंगा।”

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के स्टोर्स की खास बात यह है कि वे विशाल और भव्य हैं, जहां शादी के आभूषणों की खरीदारी करने के लिए अलग से स्थान निर्धारित होता है, प्रीमियम ग्राहकों को लाउन्ज की सुविधा विशेष रूप से उपलब्ध कराई जाती है और ग्राहकों को असुविधा न हो, इसके लिए पर्याप्त पार्किंग की सुविधा मौजूद होती है।

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स को उम्मीद है कि जिस तरह से आभूषण के शौकीन लोगों और ग्राहकों ने राजस्थान की अनूठी संस्कृति को गले लगाया है, ठीक उसी तरह से मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स भी इस संस्कृति में रच-बस जाएगा।

बहुमूल्य रत्न, पोल्की, हीरे और सोने की ज्वेलरी, साथ में राजस्थान के अनूठे आकर्षण की याद दिलाने वाले आभूषण आदि यहां विशेष रूप से खरीदारी के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। ग्राहकों को यहां शादी के आभूषणों,खास मौकों पर पहने जाने वाले आभूषणों और रोजाना पहने जाने वाले आभूषणों की विशाल रेंज देखने को मिलेगी। जयपुर के इस स्टोर में माइन, एरा, डिवाइन, एथनिक्स, प्रेसिया और विराज जैसे 25 से अधिक विशेष ब्रांड्स के सोने, हीरे और बहुमूल्य रत्न पोल्की, प्लैटिनम आदि से बने लुभावने और विशिष्ट डिजाइन वाले आभूषण प्रदर्शित किये जायगे।

ब्रांड द्वारा ग्राहकों को 10 मलाबार प्रॉमिस दिए जाते हैं। इस आश्वासन के तहत कीमतों को पारदर्शी रखा जाता है और रत्नों के वजन शुद्ध और आभूषण में उपयोग किये गए रत्नों की कीमत बताई जाती है। इन आश्वासनों में 14 देशों में किसी भी स्टोर पर उचित कीमत, आजीवन मुफ्त मेंटेनेंस की सुविधा, सोने और हीरे के पुराने आभूषणों के लिए 100% एक्सचेंज वैल्यू, सोने की शुद्धता प्रमाणित करते HUID आभषूण, 28 लैब प्रमाणित हीरे, सभी आभूषणों के लिए एक साल का मुफ्त बीमा और ग्राहकों की आवश्यकताओं के आधार पर बीमा और वारांटी बढ़ाने का विकल्प भी शामिल है।

इसके अलावा, मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स स्वीकृति प्राप्त चैनेलो से जिम्मेदारी से सोना प्राप्त करने की गारंटी देता है, अपने कर्मचारियों को तरह-तरह के लाभ और संरक्षण देते हुए कार्य के समर्थनकारी वातावरण पर जोर देता है और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत ESG (पर्यावरणीय, सामाजिक और शासन) गतिविधियों के लिए कंपनी मुनाफे में से 5% का योगदान करता है। मालाबार समूह के प्रमुख CSR क्षेत्रों में स्वास्थ्य, आवास, हंगरी-फ्री दुनिया, शिक्षा, पर्यावरण और महिला सशक्तिकरण शामिल हैं।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।