Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mehndi Outfit Ideas: मेंहदी फंक्शन में क्या पहनें इसे लेकर हैं कनफ्यूज? तो ट्राय करें ये आउटफिट्स

Mehndi Outfit Ideas क्या आप भी अपनी मेंहदी सेरेमनी के लिए ढूंढ़ रही है स्टाइलिश आउटफिट्स लेकिन समय कम होने के साथ ही बजट भी नहीं है ज्यादा तो यहां दिए गए ऑप्शन पर डालें एक नजर जिन्हें आप अपने टेलर से भी बनवा सकती हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Tue, 25 Apr 2023 12:23 PM (IST)
Hero Image
Mehndi Outfit Ideas: मेहंदी पर अलग नजर आने के लिए पहनें ये आउटफिट्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Mehndi Outfit Ideas: शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। शादी वाले घरों में हर एक चीज़ मतलब फूड, वेन्यू, जूलरी शॉपिंग, डेकोरेशन ये सबकी तैयारियां महीने भर पहले से ही शुरू हो जाती हैं और हल्दी, मेंहदी, शादी, रिसेप्शन में क्या पहनना है इनकी प्लानिंग तो दुल्हनों के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होती है। लेकिन अगर आप उनमें से हैं, जिन्होंने अभी तक अपने आउटफिट्स डिसाइड नहीं किए हैं, तो हम कर सकते हैं इसमें आपकी थोड़ी मदद।

आजकल शादी के हर एक फंक्शन को ग्रैंड लेवल पर सेलिब्रेट किया जा रहा है। हल्दी हो या मेंहदी या फिर संगीत..सबके लिए एक दिन डिसाइड होता है। तो आज हम मेंहदी फंक्शन में पहने जाने वाले ऐसे आउटफिट्स के ऑप्शन जानेंगे। जिनके लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने बस थोड़े-बहुत एक्सपेरिमेंट करने हैं अलग नजर आने के लिए। 

अदिति राव हैदरी

मेंहदी फंक्शन के लिए स्कर्ट और शर्ट का ऑप्शन सबसे बेस्ट होता है। जिसमें बहुत ही कम एफर्ट के साथ कंफर्टेबल और स्टाइलिश नजर आ सकते हैं। मौका है आपकी मेंहदी का, तो ऐसे में बनारसी स्कर्ट लें, जो मौके के हिसाब से एकदम परफेक्ट ऑप्शन है। इसके साथ आप सैटिन शर्ट या फिर जैसा अदिति राव हैदरी ने शर्ट पहना है वैसा स्टिच करवा सकती हैंं। जॉर्जेट फैब्रिक में फुल स्लीव की शर्ट बनवाएं और इसके कलाई पर कुछ इस तरह का पैटर्न रखें। जिसके साथ आपको बहुत ज्यादा हैंड एक्सेसरीज़ भी कैरी करने की जरूरत नहीं पडेगी। बस एक हैवी ईयरिंग्स काफी रहेगी। 

दिशा पाटनी

साड़ी का ऑप्शन देखकर आप सोच रही होंगी कि ये क्या ही नया ऑप्शन बता दिया हमनें, ये तो हमेशा से ही एवरग्रीन ऑप्शन है। बेशक ये ऑप्शन नया नहीं है लेकिन आप इस पुराने ऑप्शन में कुछ नया ट्राय कर नजर आ सकती हैं अलग और स्टाइलिश। जैसे- ग्रीन कलक की रफल और सिक्विन साड़ी लगेगी इस मौके पर बेहद शानदार। इसे आप हैवी वर्क वाले ब्लाउज़ या फिर ब्रॉलेट के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। दुल्हन हैं तो स्वैग में रहिए।  

रकुल प्रीत सिंह

मेंहदी सेरेमनी में आप कुछ इस तरह का शिमरी लहंगा कैरी कर सकती हैं। वैसे तो ऐसा लहंगा ही काफी होगा आपको अलग और खास दिखाने के लिए, लेकिन लुक में ग्लैमर एड करने के लिए आप इसे नूडल्स स्ट्रैप चोली के साथ टीमअप करें। और हां इसके साथ शिफॉन या नेट का दुपट्टा लें। नो डाउट छा जाएंगी आप अपने इस लुक से।  

रकुल प्रीत का ये दूसरा लुक भी मेंहदी फंक्शन के लिए है बेस्ट ऑप्शन। जहां उन्होंने वाइड लेग पैंट के साथ ब्रॉलेट और एंब्रॉयडरी वाला ग्रीन जैकेट कैरी किया है। आप इस लुक में कई सारे एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं। आजकल मार्केट में कई तरह के डिज़ाइन और फैब्रिक वाले पैंट्स अवेलेबल हैं। तो आप बांधनी फैब्रिक, प्लीटेड पैटर्न वाले पैंट्स को हैवी वर्क ब्रॉलेट के साथ मिक्स एंड मैच करें। ऊपर से थोड़ा वर्क वाला ग्रीन जैकेट कैरी कर लुक को करें पूरा।    

शमिता शेट्टी

दिखने में हाई-फाई लगने वाले इस आउटफिट को आप थोड़ी सूझ-बूझ के साथ सस्ते में अपने टेलर से भी स्टिच करवा सकती हैं। पलाजो या शरारा स्टाइल पैंट के लिए ग्रीन फ्लोरल फ्रैबिक लें और इसी के मैचिंग का ब्लाउज़ भी बनवाएं। इस आउटफिट में अलग नजर आने के लिए इसे शीयर जैकेट के साथ पेयर करें। फ्लोर लेंथ शीयर जैकेट आपकी इस ड्रेस को बना देगी और भी ज्यादा खूबसूरत।  

Pic credit- Instagram