Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Men's Footwear: डेनिम के साथ फुटवेयर्स के इन ऑप्शन्स को करें ट्राय, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

Mens Footwear डेनिम के साथ किस तरह के फुटवेयर्स पहनें जिसमें स्टाइलिश नजर आएं और कंफर्टेबल भी बने रहें तो इसके लिए फुटवेयर्स के इन ऑप्शन्स को करें ट्राय। इन्हें आप हर तरह की जींस के साथ पेयर कर सकते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Tue, 29 Nov 2022 08:16 AM (IST)
Hero Image
Men's Footwear: जींस के साथ परफेक्ट ऑप्शन्स हैं ये फुटवेयर्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Men's Footwear: रोजाना या खास अवसरों के लिए जॉगर्स, ट्राउज़र, चिनोज़ और कार्गो पतलून ने हमारे वॉर्डरोब में जगह बना ली है, लेकिन फिर भी जब कभी आउटफिट को लेकर कनफ्यूज़न होती है, तो जींस ही सबसे सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन नजर आता है। कॉफी के लिए, फ्रेंड्स के साथ आउटिंग, क्लाइंट मीटिंग्स, ऑफिस इवेंट के लिए डेनिम बिल्कुल नो-ब्रेनर है। 

लेकिन ज्यादातर पुरुष जो गलती करते हैं वो है डेनिम के साथ फुटवेयर चुनने में। तरह-तरह के कलरफुल, फंकी शूज देखने में तो बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन ये आपके डेनिम लुक के साथ कितने जंचेंगे, इसके बारे में जानना जरूरी है। तो आज हम यहां डेनिम के साथ किस तरह के फुटवेयर्स पहनें, ये जानने वाले हैं।

1. सफेद स्नीकर्स

सफ़ेद स्नीकर्स, बूटकट को छोड़कर किसी भी डेनिम के साथ अच्छे लगते हैं। चाहे अपने दोस्तों के साथ नाइट आउट की प्लानिंग कर रहे हों या कलीग्स के साथ मीटिंग की। यहां तक कि स्नीकर्स को कलरफुल जीन्स के साथ पेयर किया जा सकता है।

2. लेदर लोफर्स

अगर आपको स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक चाहिए, तो जीन्स के साथ लेदर लोफर्स एक अच्छा ऑप्शन है। पेनी या हॉर्स-बिट से लेकर एस्पैड्रिल या टैसेल तक इसमें कई सारे स्टाइल हैं। लोफर के रंग या पैटर्न जो भी हो, ऐसे जीन्स चुनें जो क्रॉप, टेपर्ड या पिनरोल हों। जब लोफर्स पहनने की सोच रहे हैं, तो डेनिम के साथ बेसिक कॉटन टी-शर्ट, एक लेदर बेल्ट कैरी करना काफी रहेगा।

3. एंकल बूट्स

एक टिकाऊ, कंफर्टेबल और फुल-प्रूफ डैपर कॉम्बिनेशन! नो डाउट जीन्स के साथ एंकल बूट्स सुपर-डुपर मैच है। टैन या ब्लैक कलर ऐसे ऑप्शन्स हैं जिन्हें आप किसी भी आउटफिट्स के साथ पेयर कर सकते हैं। एंकल बूट्स के साथ जीन्स पहनते समय, क्लासिक पोलो या शॉर्ट-स्लीव बटन-अप शर्ट ही पहनें। इससे आप स्मार्ट और क्लासी दिखेंगे।

4. कोल्हापुरी

चमड़े की कोल्हापुरी चप्पलें एक बार फिर से ट्रेंड में आ चुकी हैं। जो न सिर्फ एक स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हैं बल्कि ये लंबे समय तक चलते भी हैं। कई लोगों को ये भी लगता है कि कोल्हापुरी, बुजुर्गों का फुटवेयर है, तो ऐसा भी नहीं है। इसे किसी भी उम्र के लोग पहन सकते हैं। अगर आप टहलने जा रहे हैं या शाम को आसपास कहीं आउटिंग करने तो डेनिम के साथ कोल्हापुरी पहनें। 

5. ब्रोग्स

ब्रोग्स को जरूरी नहीं कि आप सिर्फ प्रोफेशनल लुक के लिए ही कैरी करें इसे आप डेनिम के साथ भी पेयर कर सकते हैं कूल एंड क्लासी लुक के लिए। ब्राउन और ब्लैक कलर के ब्रोग्स सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। लेकिन जरा हटके दिखने के लिए आप इसमें दूसरे कलर भी ट्राय कर सकते हैं। नेवी ब्लू, बॉटल ग्रीन, ब्लैक और क्लासिक कट्स जैसे डार्क शेड्स नैरो फिटेड जीन्स के साथ पहनें। 

(हर्षवर्धन पटवर्धन, फाउंडर, Chappers से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- freepik