Move to Jagran APP

Nita Ambani: मिसेज अंबानी ने शाहजहां के जमाने की 'कलगी' को बनाया बाजूबंद, करोड़ों में है इसकी कीमत

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हर बार अपने फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। बीते दिनों वह मुंबई में आयोजित 71 वें मिस वर्ल्ड 2024 इवेंट में शामिल हुई जहां उन्होंने एक्सपेंसिव साड़ी तो पहनी ही लेकिन इसके साथ एक ऐसी जूलरी पहनी जिसका कनेक्शन मुगल काल से है और इसकी कीमत करोड़ों में है। आइए जानें।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Tue, 12 Mar 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
नीता अंबानी ने मुगल बादशाह के जमाने की 'कलगी' को बनाया बाजूबंद
लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Nita Ambani: बीते दिनों मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित '71 वें मिस वर्ल्ड 2024 इवेंट में नीता अंबानी को ‘ब्यूटी विद पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। अब इस इवेंट में मिसेज अंबानी से जुड़ी तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

दरअसल, मुकेश अंबानी की पत्नी और बिजनेसवुमेन नीता अंबानी हर बार की तरह इस बार भी अपने लुक्स से चर्चा में आ गई हैं। मिस वर्ल्ड 2024 के कार्यक्रम में वह काले रंग की बनारसी साड़ी पहनकर पहुंची। इस दौरान उन्होंने मुगल काल की एक जूलरी से अपने लुक को कंप्लीट किया, जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको बताते इसके बारे में।

मुगल सम्राट शाहजहां की 'कलगी' को बनाया 'बाजूबंद'

मिस वर्ल्ड के इवेंट में दिखे नीता अंबानी के शाही लुक की चारों ओर चर्चा है। इस दौरान उन्होंने मनीष मलहोत्रा द्वारा डिजाइन की गई रॉयल साड़ी तो पहनी ही, लेकिन जिस चीज की चर्चा सबसे ज्यादा है, वह है उनका ब्लाउज, जिसपर उन्होनें मुगल बादशाह शाहजहां के जमाने की 'कलगी' को बाजूबंद के तौर पर पहना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इसकी कीमत 200 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- Anant-Radhika Pre Wedding में नीता अंबानी ने पहनी मुगल काल के हीरे की अंगूठी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

View this post on Instagram

A post shared by Nita Mukesh Ambani Cultural Centre (@nmacc.india)

साल 2019 में हुई थी इसकी नीलामी

एक इंस्टाग्राम पेज के मुताबिक मुगल बादशाह की जो कलगी नीता अंबानी ने इस्तेमाल की है, उसकी लंबाई 13.7 और चौड़ाई 19.8 सेंटीमीटर है। इसे गोल्ड के साथ रूबी, डायमंड और स्पिनल्स को शामिल करके तैयार किया गया है। बता दें, इस ब्यूटीफुल कलगी की नीलामी 2019 में हुई थी। इससे पहले इसे एआई थानी के कलेक्शन में देखा गया था।

यह भी पढ़ें- बेहद खास रहे हैं मुगलों के जमाने के ये बेशकीमती आभूषण, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Picture Courtesy: Instagram