Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navratri Day 7 Colour: मां कालरात्रि का प्रिय है यह रंग, नवरात्र के सातवें दिन 5 आउटफिट्स से मिलेगा परफेक्ट लुक

नवरात्र के सातवें दिन माता कालरात्रि की आराधना की जाती है। मान्यता है कि नीला रंग (Navratri Day 7 Colour) मां कालरात्रि को बेहद प्रिय है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको नीले रंग के ऐसे 5 आउटफिट्स (Navratri Day 7 Outfit Ideas) दिखाएंगे जिन्हें पहनकर आप न केवल देवी मां को प्रसन्न कर सकती हैं बल्कि अपने लुक में भी चार-चांद लगा सकती हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
Navratri Day 7 Colour: नवरात्र के सातवें दिन पहनें इस रंग के कपड़े, 5 आउटफिट्स रहेंगे बेस्ट (Image Source: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में नवरात्र (Shardiya Navratri 2024) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। गरबा और डांडिया की धुनों के साथ-साथ, भक्त मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की आराधना में लीन हैं। 9 अक्टूबर को नवरात्र के सातवें दिन, हम मां कालरात्रि (Maa Kalratri) की पूजा करते हैं। माना जाता है कि मां कालरात्रि सभी बुराइयों का नाश करती हैं और अपने भक्तों को शक्ति प्रदान करती हैं। इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए, आप नीले रंग के कपड़े (Navratri Day 7 Colour) पहन सकती हैं जो कि मां कालरात्रि बेहद प्रिय हैं। यहां हम आपके लिए लाए हैं नीले रंग के 5 स्टाइलिश आउटफिट्स (Navratri Day 7 Outfit Ideas) जो आपको खूब पसंद आएंगे।

चिकनकारी सूट

नवरात्र के सातवें दिन अगर आप मां कालरात्रि का पसंदीदा नीला रंग पहनना चाहती हैं, तो ब्लू कलर का चिकनकारी सूट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। ऐसे में, आप पर्ल ज्वेलरी के साथ अपने लुक को पूरा कर सकती हैं जो ट्रेडिशनल के साथ-साथ आपको रॉयल लुक भी देगा।

सीक्विन साड़ी

तीज-त्योहार के मौके पर सीक्विन साड़ी भी काफी ट्रेंड में रहती है। ऐसे में, आप इसे वियर करके भी अपने लुक को क्रिएट कर सकती हैं। इस साड़ी के साथ स्टाइलिश लुक के लिए आप साटन फैब्रिक का ब्लाउज पहन सकती हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

यह भी पढ़ें- करवाचौथ के लिए मास्टर-जी से सिलवाएं इस डिजाइन के ब्वाउज, देखकर पतिदेव भी हो जाएंगे लट्टू

पीकॉक ब्लू लहंगा

नवरात्र के सातवें दिन नीले रंग के आउटफिट्स में आप पीकॉक ब्लू लहंगा भी पहन सकती हैं। यह न सिर्फ रॉयल लुक देता है बल्कि कम्फर्ट के मामले में भी बेस्ट रहता है। खास बात है कि कुंदन ज्वेलरी और कंट्रास्ट दुपट्टे के साथ आप इस लुक को बेहद खूबसूरत बना सकती हैं।

प्रिंटेड रफल साड़ी

नवरात्र के सातवें दिन आप ब्लू कलर की प्रिंटेड रफल साड़ी भी पहन सकती हैं। खास बात है कि यंग गर्ल्स के लिए ये लुक बेस्ट रहता है, इसमें आप कम्फर्ट के साथ-साथ खूबसूरती का भी ख्याल रख सकती हैं। इस साड़ी के साथ आपको हैवी ज्वेलरी कैरी करने का झंझट भी नहीं है क्योंकि यह मिनिमल लुक में ही बेस्ट लगती है।

बनारसी सिल्क साड़ी

सिल्क साड़ी भी कभी फैशन से बाहर नहीं जाती है। आप चाहें, तो नवरात्र के सातवें दिन इसके साथ अपने लुक को और भी खूबसूरत बना सकती हैं। इसके साथ आप ब्रेडेड बन हेयर और न्यूड या फिर मेकअप कंट्रास्ट मेकअप भी कैरी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें- स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं Shardiya Navratri के नौ रंग, तो आलिया भट्ट के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन