Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant Ambani के साफे पर लगी बेशकीमती कलगी आपने देखी क्या? लाडले बेटे के लिए खुद Nita Ambani ने किया था डिजाइन

अपने बेटे की शादी को ग्रैंड बनाने में मुकेश अंबानी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अनंत और राधिका की शादी में हर एक चीज बेहद खास थी। यही वजह है कि आज भी सोशल मीडिया पर इससे जुड़े तमाम इवेंट्स चर्चा का विषय बने हुए हैं। चलिए आज आपको एक ऐसी खास चीज के बारे में बताएंगे जिसे नीता अंबानी ने खुद अपने बेटे के लिए डिजाइन किया था।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
Anant Ambani के साफे पर लगी कलगी को खुद नीता अंबानी ने किया था डिजाइन (Image Source: Instagram/kantilalchhotalal)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) अब शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं, लेकिन यह शादी आज भी सोशल मीडिया पर चर्चा का मुद्दा बनी हुई है। अंबानीज के वेडिंग फंक्शन्स का ग्रैंड सेलिब्रेशन देखने लायक रहा। प्री-वेडिंग से लेकर शादी और इससे जुड़े तमाम कार्यक्रमों में दुनियाभर के लोगों को गजब की भव्यता देखने को मिली। अंबानी लेडीज के आउटफिट और जूलरी तो देखने लायक रहे ही, लेकिन आज हम आपको अनंत को बांधे गए साफे पर लगी कलगी (Diamond Solitaire Jewellery) के बारे में बताएंगे, जिसकी खासियत जान आपके भी होश उड़ जाएंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Kantilal Chhotalal (@kantilalchhotalal)

साफे ने खींचा लोगों का ध्यान

अनंत और राधिका की शादी से जुड़े फोटोज और वीडियोज लगातार सामने आ रहे हैं और हर कोई इन चीजों के बारे में जानते ही चौंकने पर मजबूर हो रहा है। क्या आप जानते हैं कि शादी वाले दिन अनंत ने जो साफा बांधा था, उसपर लगी कलगी को खुद नीता अंबानी ने डिजाइन किया था? जी हां, फैशन में एक से बढ़कर एक लुक अपनाने वाली मां नीता अंबानी अपने बेटे के इस स्पेशल दिन को खास बनाने में पीछे कहां रहने वाली थीं। आइए जानें आखिर क्यों खास है यह साफा।

यह भी पढ़ें- Anant Ambani ने शादी में Groomsmen को गिफ्ट की 2 करोड़ की घड़ियां, जानें क्या है इनकी खासियत

नीता अंबानी ने डिजाइन की थी बेशकीमती कलगी

वैसे तो अनंत का वेडिंग आउटफिट ही लग्जरी से भरपूर था, लेकिन दूल्हे राजा को बांधा गया लाल रंग का साफा बेहद खास था। बता दें, घरचोला कपड़े से बनाया गया लाल रंग का साफा भाभी श्लोका मेहता ने अनंत के सिर पर बांधा था। खास बात है कि इस सरपेच वाले साफे में गोल्डन एम्बेलिश्ड बॉर्डर और दो बड़े सॉलिटेयर डायमंड समेत छोटे-छोटे हीरे और एक पंख लगा था, जो कि अनंत के लुक को रॉयल टच देने का काम कर रहा था।

अनंत के साफे पर लगी कलगी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। बता दें, इस कलगी को खुद नीता अंबानी ने डिजाइन किया था। कांतिलाल छोटेलाल ज्वेलर्स जो कि अंबानी परिवार के लिए कई जूलरी डिजाइन करते हैं, उन्होंने खुलासा किया कि नीता ने अपने कलेक्शन से सॉलिटेयर का इस्तेमाल करके इस कलगी को डिजाइन किया था।

इसलिए खास है ये कलगी...

इस कलगी को बर्मीस रूबी और बैगूएट-कट डायमंड से मिलाकर तैयार किया गया है। इसे मोर की आकृति दी गई, जो कि पशु-पक्षियों के प्रति अनंत के प्यार को दिखाता है। बारात के दौरान दूल्हे राजा ने इसे कलगी के तौर पर पहना था, तो वहीं शादी के दौरान आउटफिट में ब्रोच के रूप में ऐड किया था।

यह भी पढ़ें- Radhika Merchant ने मंगल उत्सव में पहनी गोल्डेन कलर की इंडो-वेस्टर्न साड़ी, रॉयल लुक से खींचा हर किसी का ध्यान