Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: अगर आपका भी है ये पहला करवाचौथ, तो इन आउटफिट्स के साथ लगाएं खूबसूरती में चार चांद

Karwa Chauth 2023 शादी के बाद अगर ये आपका पहला करवाचौथ है जहां आपको दिखना है सबसे खूबसूरत तो इसके लिए यहां दिए गए आउटफिट्स पर डालें एक नजर। जिसे पहनकर नो डाउट आप ही आप नजर आएंगी। आइए जान लेते हैं इन ऑप्शन्स के बारे में जिससे अगर अभी भी शॉपिंग बाकी है तो ज्यादा समय न हो वेस्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Tue, 31 Oct 2023 12:20 PM (IST)
Hero Image
Karwa Chauth 2023: ऐसे दिखें करवाचौथ पर अलग औऱ खास

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Karwa Chauth 2023: अगर ये आपका पहला करवाचौथ है, तो जाहिर सी बात है आपके जिम्मे बहुत सारे काम होंगे। सरगी, पूजा, शाम के पकवान बनाने के साथ-साथ खुद भी संजना-संवरना है। वैसे तो करवाचौथ की तैयारियां महिलाएं हफ्ते भर पहले से ही शुरू कर देती हैं, लेकिन अगर आपकी शॉपिंग अभी भी बाकी है और बहुत कनप्यूज़ हैं कि क्या पहनें, कैसे अलग दिखें, तो बिना ज्यादा सोचें यहां दिए गए ऑप्शन पर डालें एक नजर और फटाफट से निकल जाएं शॉपिंग पर। साड़ी के इन ऑप्शन्स के साथ आपको और ज्यादा एफर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

चिकनकारी सिक्विन साड़ी

View this post on Instagram

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

करवाचौथ के लिए चिकनकारी सिक्विन साड़ी है काफी अच्छा ऑप्शन। ये लुक उनपर ज्यादा अच्छा लगेगा, जिनकी नई- नई शादी हुई है। वैसे तो मार्केट में इस तरह की साड़ियां मिल जाएंगी आपको, लेकिन आप इन्हें अलग-अलग भी ट्राई कर सकती हैं। जैसे कलरफुल चिकन वर्क साड़ी या फिर सिर्फ सिक्विन साड़ी। ये भी करवाचौथ के लिए अच्छी च्वॉइस रहेगी।

बनारसी साड़ी

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

नई- नवेली दुल्हन के वार्डरोब में एक- दो बनारसी साड़ियां तो जरूर होनी चाहिए। जो हर एक मौके के लिए बेस्ट होती हैं, तो करवाचौथ पर आप शादी की कोई बनासी साड़ी भी पहन सकती हैं। रेड, ऑरेंज, येलो ये फेस्टिवल के मौके पर सबसे ज्यादा पहने जाने वाले कलर्स हैं। बनारसी साड़ी के साथ जरदोजी वर्क ब्लाउज़ कैरी कर लगाएं अपने लुक में चार चांद।

शिफॉन मिरर वर्क साड़ी

View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

रेड कलर फेस्टिवल में सबसे ज्यादा पहना जाने वाला कलर है, तो इस मौके पर अलग दिखने के लिए आप रेड कलर की शिफॉन साड़ी चुन सकती हैं। कुछ इस का लाइट मिरर वर्क हो, तो और भी अच्छा। इस साड़ी को हॉल्टर नेक ब्लाउज़ के साथ पेयर करें और मिनिमल मेकअप के साथ लुक को कंप्लीट करें।

ये भी पढ़ेंः- Karwa Chauth 2023: इन आइडियाज के साथ बनाएं वाइफ के इस बार के करवाचौथ को हमेशा के लिए यादगार

Pic credit- Instagram