Move to Jagran APP

फेस्टिव सीजन में आप भी चाहती हैं परफेक्ट लुक, तो अपने वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें ये 4 साड़ियां

फेस्टिव सीजन में अगर आप भी अपने लुक में कोई कमी नहीं चाहती हैं तो यह आर्टिकल आप ही के लिए है। यहां हम आपको कुछ ऐसी साड़ियों (Best Sarees For Festivals) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपने वॉर्डरोब में जगह देकर आप भी आने वाले दिनों में अपनी खूबसूरती और स्टाइल में चार चांद लगा सकती हैं। आइए जानें।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
Festive Saree Collection: वेडिंग और फेस्टिव सीजन के लिए परफेक्ट हैं ये 4 साड़ियां (Image Source: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। शादी-ब्याह और त्योहारों के सीजन में हर महिला की चाहत होती है कि वह खूबसूरत और स्टाइलिश दिखे। ऐसे में, ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना (Traditional Indian Wear) एक बेहतरीन ऑप्शन होता है, लेकिन इसके लिए साड़ी (Best Sarees For Festive Season) चुनना और उसे स्टाइल करना हर किसी के लिए आसान भी नहीं होता है। आजकल मार्केट में साड़ियों के ढेरों डिजाइन उपलब्ध हैं, जो हर मौके के लिए परफेक्ट हैं। ऐसे में, आप अपनी पसंद के अनुसार बनारसी साड़ी, कॉटन साड़ी, जॉर्जेट साड़ी या फिर लहंगा साड़ी चुन सकती हैं। आइए इस आर्टिकल में आपका काम थोड़ा और आसान कर देते हैं।

एम्ब्रॉयडरी वर्क

इस फेस्टिव सीजन, आप अपने लुक को और भी खास बनाने के लिए हैवी या एम्ब्रॉयडरी वाली साड़ी चुन सकती हैं। इन साड़ियों पर किया गया बारीक काम और चमकदार धागे आपको एक रॉयल लुक देंगे। अगर आप कुछ लाइट और ट्रेंडी चाहती हैं तो जॉर्जेट या शिफॉन की एम्ब्रॉयडरी वाली साड़ी भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ियां हर महिला की पसंदीदा होती हैं, खासकर त्योहारों के मौसम में। इनकी खूबसूरत बुनाई और चमकदार रंग हर फंक्शन में जंचते हैं। लाल या हरे रंग की बनारसी साड़ी तो जैसे किसी राजकुमारी का आभूषण ही लगती है। इन साड़ियों के साथ बालों को एक साधारण बन में बांधकर आप एकदम परफेक्ट लुक पा सकती हैं। अगर आप इस फेस्टिव सीजन में कुछ खास पहनना चाहती हैं तो बनारसी साड़ी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें- करवाचौथ के लिए मास्टर-जी से सिलवाएं इस डिजाइन के ब्लाउज, देखकर पतिदेव भी हो जाएंगे लट्टू

रफल साड़ी

इन दिनों रफल साड़ी फैशन की दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। आप भी इस ट्रेंड को फॉलो कर सकती हैं। रफल साड़ी न सिर्फ आपको एक स्टाइलिश लुक देगी बल्कि आपको भीड़ से अलग भी बनाएगी। आप अपने बालों को खुला छोड़ सकती हैं या फिर ओपन कर्ल्स करके एक रोमांटिक लुक दे सकती हैं। इसके साथ डायमंड ज्वेलरी पहनकर आप अपने लुक को और भी शानदार बना सकती हैं। डायमंड की चमक और रफल साड़ी की फ्लोरल डिटेल्स का कॉम्बिनेशन आपको एक एलिगेंट लुक देगा।

फ्लोरल वर्क

फ्लोरल वर्क की साड़ी भी फेस्टिव सीजन के लिए काफी बेस्ट रहती है। इसके साथ न्यूड मेकअप करते हुए आप अपने लुक को पूरा कर सकती हैं। न्यूड शेड्स न सिर्फ आपके चेहरे को नेचुरल रूप से निखारेंगे बल्कि साड़ी के फ्लोरल प्रिंट पर भी हाईलाइट करने में काफी मदद करेंगे। बालों के लिए आप कई तरह के स्टाइल चुन सकती हैं। अगर आप एक कैजुअल लुक चाहती हैं तो बालों को खुला छोड़ दें या हल्की-सी वेवी बना लें। अगर आप एक फॉर्मल लुक चाहती हैं तो बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं। स्ट्रेट बाल साड़ी को एक एलिगेंट टच देंगे।

यह भी पढ़ें- उम्र से ज्यादा बूढ़ा दिखाती हैं Makeup से जुड़ी ये 4 गलतियां, जानिए कैसे करें सुधार