Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Perfume Shopping Tips: अपने लिए परफेक्ट परफ्यूम की खरीददारी करते वक्त ध्यान रखें ये बातें

Perfume Shopping Tips परफ्यूम सिर्फ आपको एक अच्छी खुशबू ही नहीं बल्कि यादों से भी बांधती है। कई बार लोग आपकी खुशबू से आपको पहचान लेते हैं तो ऐसे में ऐसी फ्रेग्नेंस का चुनाव करें जो आपको दिनभर महकाएं और तरोताजा रखें।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Fri, 21 Apr 2023 07:08 AM (IST)
Hero Image
Perfume Shopping Tips: परफ्यूम खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Perfume Shopping Tips: अपने पसंदीदा परफ्यूम को लगाने से सिर्फ अच्छी महक ही नहीं बल्कि कॉन्फिडेंस भी आता है। कपड़ों की तरह ही, परफ्यूम भी अब सेल्फ एक्सप्रेशन का पावरफुल जरिया बन चुके हैं, क्योंकि यह हमारी पर्सनैलिटी और इमोशन्स को शो करते हैं। साथ ही मूड भी अच्छा रखते हैं। गर्मियों में तो परफ्यूम्स की जरूरत कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती है। ऐसे में आपको अपने लिए बेस्ट चुनने में थोड़ी कंफ्यूज़न हो सकती है। तो आज हम आपको परफ्यूम्स चुनते समय किन बातों पर सबसे ज्यादा गौर फरमाना चाहिए इसके बारे में बताने वाले हैं।  

अपनी पर्सनैलिटी से मैच करे

माइल्ड फ्रूटी फ्रेग्नेंस रोजाना इस्तेमाल किए जाने के लिए बेस्ट हैं। फिर चाहे वो ऑफिस हो, बिज़नेस मीटिंग या फिर फ्रेंड्स के साथ आउटिंग। एक रिफ्रेशिंग परफ्यूम पूरे दिन आपको हैप्पी और एक्टिव रखता है। ITC ने महिलाओं के लिए नए-नए फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम्स लांच किए हैं। तो  बर्गमोट, नींबू, गियाक वुड के नोट्स वाले फ्रेग्नेंस चुनना अच्छा रहेगा, जिनसे आप पूरे दिन महकती रहेंगी।

अयाना जैन, ब्यूटी एंड लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर, सही परफ्यूम चुनने के बारे में अपनी राय साझा करते हुए बताती हैं कि, “एक अच्छा परफ्यूम कलेक्शन एक अच्छे ज्वैलरी कलेक्शन की तरह होता है। अपने वॉर्डरोब में सिर्फ ब्रांडेड कपड़े, बैग्स और फुटवेयर्स पर ही नहीं बल्कि परफ्यूम्स पर भी इनवेस्ट करें। अलग-अलग परफ्यूम्स चुनने की जगह ऐसा परफ्यूम लें जो हर मौके के लिए परफेक्ट हों। खास मौकों जैसे डेट, पार्टीज और मीटिंग्स के लिए परफेक्ट परफ्यूम आपके फैशन स्टेटमेंट को बढ़ा सकता है। हाल ही में मैंने एंगेज वेरोना का उपयोग करना शुरू किया है, इसके फ्लोरल नोट्स मुझे पूरे दिन तरोताजा और खूबसूरत महसूस कराते हैं।"

करून स ढींगरा, फैशन इन्फ्लुएंसर अपनी राय साझा करती हैं, “ परफ्यूम्स मूड अपलिफ्टर होते हैं। एक अच्छी फ्रेग्नेंस वाला परफ्यूम तनाव से राहत दिलाता है। फ्रूटी और एम्बरी नोट्स मेरे फेवरेट फ्रेग्नेंस में शामिल हैं।"

खरीदने से पहले लगाकर देखें

परफ्यूम को आपकी त्वचा में एब्जॉर्ब होने में समय लगता है। परफ्यूम की खरीदारी करते समय इसे अपने पल्स पॉइंट, जैसे कि कलाई पर लगाएं। सभी परफ्यूम आपके शरीर की मेल नहीं खाते हैं, इसलिए परफ्यूम खरीदने से पहले राय लें और टेस्टर हो, तो लगाकर जरूर देखें।

क्विक टिप: परफ्यूम्स की खरीदारी करते समय, एक बार में तीन से ज्यादा परफ्यूम का इस्तेमाल न करें! 

Pic credit- freepik