Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ponytail Hairstyles: पोनीटेल को स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो इन पांच तरह की पोनीटेल ट्राई करें

Ponytail Hairstyles पोनीटेल छोटे बालों से लेकर लॉग हेयर तक पर अच्छी लगती है जिसे सर्दी गर्मी किसी भी मौसम में बनाने में कोई परेशानी नहीं होती। वर्कआउट से लेकर पार्टी-फंक्शन तक पोनीटेल फ्यूजन हेयरस्टाइल लुक काफी ट्रेंड में हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Tue, 23 Feb 2021 12:12 AM (IST)
Hero Image
पोनीटेल छोटे बालों से लेकर लॉग हेयर तक पर अच्छी लगती है

नई दिल्लीस लाइफस्टाइल डेस्क। हेयर स्टाइल हमारी पूरी पर्सनैलिटी को प्रभावित करता है। तरह-तरह के हेयर स्टाइल हमारे लुक को बेहतर बनाते हैं। ऑफिस गोइंग और कॉलेड गोइंग लड़कियां अक्सर बालों के लिए ऐसा हेयर स्टाइल चुनती है जिसे बनाना आसान हो और देखने में भी खूबसूरत दिखे। हेयर स्टाइल की बात आती है तो पोनीटेल सबसे कॉमन हेयर स्टाइल है, क्योंकि एक तो ये जल्दी और आसानी से बन जाती है और दूसरा ये आपके चेहरे के फीचर्स को हाईलाइट भी करती है।

पोनीटेल छोटे बालों से लेकर लॉग हेयर तक पर अच्छी लगती है जिसे सर्दी, गर्मी किसी भी मौसम में बनाने में कोई परेशानी नहीं होती। वर्कआउट से लेकर पार्टी-फंक्शन तक पोनीटेल फ्यूजन हेयरस्टाइल लुक काफी ट्रेंड में हैं। अगर आप भी बार-बार वही सिंपल पोनीटेल बनाकर बोर हो चुकीं हैं तो कुछ डिफरेंट स्टाइल में पोनीटेल ट्राई करें और अपने लुक में निखार लाएं। 

वॉल्यूमिनोस पोनीटेल हेयरस्टाइल:

पतले और घने दोनों तरह के बालों पर ये पोनीटेल सूट करती है। इस तरह की पोनीटेल हेयरस्टाइल में बीच से लेकर अंत तक के हिस्से के बालों की लेयर से वॉल्यूमिनोस लुक मिलता है। इसकी खासियत यह है आप इसे किसी भी तरह के आउटफिट के साथ बना कर सकती हैं।

रनवे पोनीटेल हेयरस्टाइल:

रनवे पोनीटेल हेयरस्टाइल आपके लुक में कॉन्फिडेंस पैदा करता है और आप ज्यादा स्टाइलिश दिखाती है। इस तरह की पोनीटेल बनाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को दो हिस्सों में बीच से डिवाइंड कर लें। फिर पीछे के बालों को ऊंचा करके चोटी बनायें और आगे के बालों को समेटते हुए पीछे की ओर ले जाकर चोटी में बांध दें। ध्यान रहे इस दौरान आपके बाल स्ट्रेट होने चाहिए।

ट्विस्टेड पोनीटेल हेयरस्टाइल:

अगर आप किसी पार्टी के फंक्शन के लिए तैयार होना चाहती हैं तो ट्विस्टेड पोनीटेल आपको बेहद सूट करेगी। ये हेयरस्टाइल क्लासी और फैशनेबल का परफेक्ट मिक्स है। ट्विस्टेड पोनीटेल हेयरस्टाइल बनाने के लिए एक लो पोनीटेल बनाये और आगे से दोनों साइड के कुछ बालों को ट्विस्ट करते हुए चोटी में बांध लें। बस सामने से बालों की कुछ लटें निकाल दें, इससे आपके चेहरे को काफी स्टाइलिश लुक मिलेगा।

रैप अराउंड पोनीटेल हेयरस्टाइल:

रैप अराउंड पोनीटेल हेयरस्टाइल बहुत ही सिंपल तरीके से बनाया जा सकत है। इसके लिए बस आपको अपने बालों को नीचे की ओर ढील करते हुए एक पोनीटेल बांधनी है। इसी के साथ अपने पोनीटेल से कुछ बालों को लेकर रबरबैंड के चारों तरफ अच्छे रैप करना है। ये हेयरस्टाइल ऑल टाइम फैशनेबल है, इससे आप कभी बोर नहीं हो सकते हैं।

बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल:

अगर आप वीकेशन पर हैं तो बबल पोनीटेल एक बार जरूर ट्राई करें। ये आपको कंप्लीट डिफरेंट लुक देगी। अगर आप पोलका डॉट या फिर रेट्रो लुक वाली आउटफिट कैरी कर रही हैं तो बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल बनाएं। इस फैन्सी हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आपको हाई पोनी बना कर थोड़ी-थोड़ी दूर पर एक रबर बैंड लगाना है और सेक्शन में से बालों को थोड़ा लूज़ करना है, ताकि बबल लुक मिले। 

                  Written By: Shahina Noor