Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथ की कढ़ाई से तैयार किए गए शादी के जोड़े में सजी Anant Ambani की दुल्हनिया, Radhika Merchant ने पहनी खानदानी जूलरी

Radhika Merchant और Anant Ambani आखिरकार शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने शुक्रवार को एक भव्य समारोह में सात फेरे लिए। इस शाही शादी में देश-विदेश की कई हस्तियों से शिरकत की। इस दौरान हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड सितारों तक के हुस्न का जलवा देखने को मिला। हालांकि सभी की निगाहें दुल्हनिया के बेहद खास वेडिंग लुक पर टिकी रह गई। जानते हैं उनके लुक की खासियत।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Updated: Sat, 13 Jul 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
इसलिए खास था राधिका वेडिंग लुक (Picture Credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। शुक्रवार, 12 जुलाई को आखिरकार अंबानी परिवार की बहुचर्चित शादी पूरी हो गई। कई महीनों से जारी अलग-अलग कार्यक्रमों के बाद बीते दिन Anant Ambani और Radhika Merchant शादी के बंधन में बंध गए। इस हाई प्रोफाइल शादी में देश-विदेश की कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की। फिल्मी सितारों से लेकर खेल जगत के खिलाड़ी और यहां तक कि कई राजनैतिक शख्सियतें भी इस शादी का हिस्सा बनी। इस शाही शादी की रौनक देखने लायक थी और इसकी चमक दूर-दूर तक देखने को मिली।

इस बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित शादी में हर कोई अपने अलग अंदाज से लोगों को हैरान करता नजर आया। मशहूर हॉलीवुड स्टार किम कदार्शियन से लेकर बॉलीवुड स्टार कियारा आडवाणी, कटरीना तक हर कोई अनंत-राधिका की इस वेडिंग सेरेमनी में बेहद खूबसूरत दिखाई दीं। हालांकि, सभी की नजर अंबानी परिवार की होने वाले बहू और अनंत की दुल्हनिया राधिका मर्चेंट पर टिक गई, जब वह अपने इसे बेहद खास दिन पर बहुत ही खास और खूबसूरत वेडिंग आउटफिट में नजर आईं। आइए जानते हैं कैसा था राधिका मर्चेंट का वेंडिग लुक-

यह भी पढ़ें-  हल्दी सेरेमनी में Radhika Merchant ने पहना ‘फूलों का दुपट्टा’, शानदार लुक देख हर कोई कर रहा तारीफ

बेहद खूबसूरत था राधिका का जोड़ा

अपनी ड्रीम वेडिंग के लिए राधिका ने अबु जानी संदीप खोसला का डिजाइनर लहंगा चुना। इस खास दिन उन्होंने गुजराती परंपरा फॉलो करते हुए लाल और सफेद रंग का लहंगा पहना। बात करें उनके वेडिंग आउटफिट की, तो आइवरी जरदोजी कट-वर्क वाले उनके लहंगे के साथ उन्होंने 5 मीटर लंबा घूंघट और टिशू शोल्डर दुपट्टा कैरी किया था। लाल रंग के बॉर्डर वाले इस लहंगे में नक्शी, सादी और जरदोजी बेहद खूबसूरत वर्क किया गया था। उनके लहंगे में हाथ से कढ़ाई की गई और इसके पत्थरों, सेक्विन, तांबा टिक्की और लाल रेशम से सजाया गया था।

बेहद खास थी राधिका की जूलरी

अपने इस बेहद खास और रॉयल आउटफिट के साथ उन्होंने मैचिंग जूलरी कैरी। अपने गुजराती स्टाइल लाल और सफेद ब्राइडल लहंगे के साथ उन्होंने मर्चेंट परिवार में पीढ़ियों से चले आ रहे विरासती गहनों को पेयर किया। राधिका इस दौरान पोल्की ईयररिंग्स, मांग टीका और हाथ फूल थे। साथ वह गले में एक बेहद खूबसूरत चोकर पहने भी नजर आईं। इन जलूरी की खास बात यह थी कि राधिका से पहले, उनकी बहन अंजलि मर्चेंट ने साल 2020 में अपनी शादी के लिए यही गहने पहने थे। इतना ही नहीं राधिका की मां और नानी ने भी अपनी शादी के लिए यही गहने पहने थे। इसके साथ ही राधिका ने एक शानदार हीरे और पन्ना का हार, कड़ा, चूड़ियां और कलीरे भी पहने थे।

मिनिमल मेकअप से पूरा किया लुक

वहीं, बात करें मेकअप की, तो अपने वेडिंग डे के लिए राधिका के लिए मिनिमल मेकअप चुना। अपने इस शाही लुक को उन्होंने लाल लिपस्टिक, स्लीक विंग्ड आईलाइनर, पलकों पर मसकार, फेद्रर्ड आईब्रो, रेड ब्लड, एक सुंदर बिंदी और गजरा और गुलाब से सजे हेयर बन के साथ पूरा किया। साथ ही राधिका के फुटवियर भी उनके आउटफिट से मैच करते हुए हाथ से कढ़ाई कर तैयार किए गए थे।

यह भी पढ़ें-  Anant-Radhika की Mehendi Ceremony में श्लोका मेहता ने जीता सबका दिल, नानी मां की जूलरी में इस अंदाज में आईं नजर