Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन वजहों से आपको वॉर्डरोब में शामिल करने चाहिए अच्छी क्वॉलिटी के एक्टिव वेयर्स

कई सारे फिटनेस फ्रीक लोगों को मानना होता है कि वर्कआउट करते वक्त जितना लूज कपड़े पहनेंगे उतना ही आसान होगा वर्कआउट करना लेकिन जरा सोचकर देखिए लूज और अनकंफर्टेबल कपड़ों में क्या आप वाकई वर्कआउट पर फोकस कर पाएंगे। कभी नहीं। आज के लेख में हम जानेंगे क्यों अच्छी क्वॉलिटी के एक्टिव वेयर्स पर आपको करना चाहिए पैसे खर्च।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Thu, 04 Jan 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
अच्छी क्वॉलिटी के एक्टिव वेयर्स में इनवेस्ट करना क्यों है जरूरी।

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। साल का वह समय आ गया है जब सभी अपने न्यू इयर रेज़ोल्यूशन की लिस्ट बनाते हैं। अगर जिम जाकर फिट होना आपकी लिस्ट में होता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो सिर्फ जिम में पैसे इनवेस्ट करने से बात नहीं बननेे वाली। कंफर्टेबल होकर वर्कआउट करने के लिए अच्छे क्वॉलिटी के एक्टिव वेयर्स में भी इनवेस्ट करना जरूरी है। सोचकर आपको लगे कि इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता, लेकिन हाई क्वॉलिटी के कपड़े आरामदायक होने के साथ ही आपकी परफॉर्मेंस में भी सुधार करते हैं। आइए जानते हैं और अन्य फायदे। 

कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए

अच्छे एक्टिव वियर जो स्टाइलिश और अच्छी फिटिंग के होते हैं, आपका कॉन्फिडेंस बढ़ाते हैं, जिससे आपकी पर्सनैलिटी निखरती है।

परफॉर्मेंस में सुधार के लिए

एक्टिव वियर को कार्यक्षमता के साथ डिज़ाइन किया जाता है। ऐसे एक्टिव वियर जिनका फैब्रिक अच्छी क्वालिटी का नहीं होता या जो बहुत ही लूज होता है, उन्हें नहीं खरीदना चाहिए। सही एक्टिव वेयर्स वर्कआउट के टाइम आपको कंफर्टेबल रखते हैं और पसीने को कंट्रोल कर शरीर का तापमान नियंत्रित रखते हैं। 

इंजुरी से बचाव के लिए 

एक्टिव वियर सिर्फ अच्छा दिखने और अच्छा महसूस करने तक ही सीमित नहीं है। अच्छे एक्टिव वेयर जैसे एक्टिव वियर टॉप, एक्टिव वेयर पैंट्स इंजुरी के खतरे से भी बचाते हैं। 

मूवमेंट बढ़ाने और सही करने के लिए 

अगर आप ऐसे एक्टिव वेयर्स खरीदते हैं जो सही फिटिंग के नहीं हैं, तो इससे आपकी मूवमेंट पर भी असर पड़ सकता है। अच्छी क्वालिटी के एक्टिव वियर ऐसे डिज़ाइन होते हैं जो आपको कंफ़र्ट और मूवमेंट प्रदान करते हैं।

लंबे समय तक टिकते हैं

बजट-फ्रेंडली एक्टिव वेयर्स हो सकता है आपको आकर्षित करें, पर अच्छी क्वालिटी के एक्टिव वेयर्स चुनना लम्बे समय तक किफायती साबित हो सकता है। इससे आपका समय और पैसा दोनों लम्बे समय तक बार-बार एक्टिव वियर में निवेश करने से बचाएगा।

2024 में प्रवेश करते हुए आप हाई क्वालिटी एक्टिव वियर में निवेश करें जो आपके आत्मविश्वास और प्रेरणा को बनाए रखे ताकि आप अपने वर्कआउट रूटीन और स्वास्थ्य पर ध्यान दे सकें।

(Danish Siddiqui, Director & CEO of Pandorna से बातचीत पर आधारित)

ये भी पढ़ेंः- हैवी बस्ट महिलाएं साड़ी के लिए ब्लाउज़ चुनते वक्त ध्यान रखें ये बातें

Pic credit- freepik