Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saree Styling Tips: स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए गर्मियों में साड़ी पहनते वक्त ध्यान रखें ये बातें

Saree Styling Tips गर्मियों में कंफर्टेबल रहने के लिए सही कपड़े पहनना बहुत जरूरी है। तो अगर आप भी साड़ी की शौकीन हैं और ऑफिस से लेकर इवेंट तक में यही पहनना पसंद करती हैं तो इन स्टाइलिंग टिप्स पर गौर कर लेना है जरूरी।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Thu, 07 Apr 2022 12:25 PM (IST)
Hero Image
Saree styling Tips: गर्मियों से साड़ी पहनने के टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Saree Styling Tips: साड़ी बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश आउटफिट है। जो लगभग हर तरह की बॉडी पर जंचती है और इसे किसी भी मौसम में कैरी किया जा सकता है। लेकिन खूबसूरती के साथ अगर आप इसमें अप-टू-डेट और कंफर्टेबल नजर आना चाहती हैं तो कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में जान लेना जरूरी है।   

1. चुनें पेस्टल कलर्स

गर्मियों के हिसाब से पेस्टल कलर परफेक्ट ऑप्शन है। जिसमें लुक बेहद स्टाइलिश लगता है। पेस्टल कलर की साड़ियों को गर्मी में आप ऑफिस से लेकर शादी-पार्टी हर एक मौके पर पहन सकती हैं। 

2. फ्लोरल प्रिंट है सदाबहार

फ्लोरल सदाबहार प्रिंट है जिसे आप गर्मियों से लेकर सर्दी, बारिश, बसंत किसी भी मौसम में कैरी कर अपना एक अलग स्टाइल सेट कर सकती हैं। तो अलग- अलग तरह की फ्लोरल प्रिंट्स साड़ियों को गर्मियों के सीज़न में अपने वॉर्डरोब में करें शामिल। बस एक बात का ध्यान रखें कि अगर साड़ी का प्रिंट फ्लोरल है तो ब्लाउज़ सिंपल हो वरना मनचाहा लुक नहीं मिलेगा।

3. न्यूट्रल शेड में दिखे खास

बहुत डॉर्क शेड्स गर्मी एब्जॉर्ब करने का काम करते हैं और बहुत लाइट शेड कई बार सांवली रंगत पर कुछ खास नहीं जंचते, तो ऐसे में आपको न्यूट्रल शेड्स का चुनाव करना चाहिए। जो इन सारी परेशानियां का कारगर सॉल्यूशन है और दिखने में भी काफी क्लासी लगते हैं। सबसे अच्छी बात कि ये गोरी हो या सांवली हर रंगत पर खिलते हैं।

5. ब्लाउज़ का स्टाइल हो अलग

गर्मियों में स्टाइलिश नजर आने के साथ कंफर्टेबल दिखना भी जरूरी है। तो बेल स्लीव, स्लीवलेस, पफ स्लीव, हॉल्टर नेक ऐसे ऑप्शन्स हैं जो साड़ी में आपके लुक को तो ग्लैमरस बनाएंगे ही साथ ही पसीने, खुजली जैसी समस्याओं को भी दूर रखेंगे। लेकिन हां, इसके लिए ब्लाउज़ का फैब्रिक भी सही होना चाहिए। गर्मियों में कॉटन हर लिहाज से परफेक्ट होता है।

Pic credit- pinterest