Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

How to look Younger: इन स्टाइलिंग टिप्स की मदद से बढ़ती उम्र में भी नजर आएंगी जवां

How to look Younger अगर आप बढ़ती उम्र में भी जवां बने रहना चाहती हैं तो इसके लिए स्किन केयर और डाइट पर डेफिनेटली ध्यान देना बहुत जरूरी है लेकिन साथ ही साथ स्टाइलिंग टिप्स पर भी फोकस करना होता है क्योंकि कई बार जानकारी न होने के चलते महिलाएं ऐसी गलतियां करती हैं जिससे आप और ज्यादा उम्रदराज नजर आती हैं। जान लें यहां इनके बारे में।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 07 Jan 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
How to look Younger: यंग लुक के लिए इन फैशन टिप्स को करें फॉलो

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। बढ़ती उम्र में ग्रेसफुल नजर आने के लिए कपड़े, लिपस्टिक के कलर, स्टोल लेने का तरीका, जींस की फिटिंग जैसी कई सारी चीज़ें बेहद मायने रखती हैं, लेकिन बहुत ही कम महिलाओं का ध्यान इस पर जाता है। यंग लुक पाने के चक्कर में वो कई ऐसी गलतियां करती हैं, जो उन्हें और ज्यादा बूढ़ा दिखाती हैं। कहने का मतलब है कि जैसे-जैस आपकी उम्र बढ़ती है आपको अपने स्टाइल पर भी थोड़ा ध्यान देनेे की जरूरत होती है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में, जो आपको करना है अवॉयड। 

लाइट लिपस्टिक चुनें

लिपस्टिक मेकअप का बहुत ही जरूरी हिस्सा है, लेकिन बढ़ती उम्र में ग्रेसफुल नजर आने के लिए ब्राइट कलर की जगह लाइट कलर चुनें। पीच, ब्लश पिंक, न्यूड शेड्स अच्छे लगेंगे, लेकिन हां अगर आपके लिप्स बहुत पतले हैं, तो आप हल्के ब्राइट शेड्स चुन सकती हैं। 

हेयर कलर हो सही

बढ़ती उम्र में सफेद बालों को छिपाने के लिए मेहंदी लगाने की जगह कोई हेयर कलर ट्राई करना चाहती हैं, तो बहुत डार्क कलर अवॉयड करें। क्योंकि इससेे लुक बहुत ज्यादा ड्रामैटिक लगेगा। नेचुरल शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। हेयर कलर करवाते समय अपनी स्किन टोन का भी ध्यान रखें। 

फिटेड जींस पहनें 

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है स्किन लूज होने लगती है फिर चाहे वह चेहरे की हो या शरीर के किसी पार्ट की, तो इसके लिए फिटेड जींस चुनें। हिप्स एरिया फर्म दिखे। 

सही ब्रा है जरूरी

अपर बॉडी शेप में नजर आए, इसके लिए सही फिटिंग की ब्रा चुनना भी जरूरी है। ब्रेस्ट लूज हो गए हैं, तो पैडेड ब्रा पहनने में कोई बुराई नहीं। सही साइज की ब्रा आपको फिट और अट्रैक्टिव दिखाती है। 

मेकअप का रखें ध्यान

बढ़ती उम्र में स्किन अपनी नमी खोने लगती है, जिस वजह से वो बहुत ज्यादा ड्राई नजर आने लगती है। अगर आप वेडिंग या पार्टी के लिए मेकअप कर रही हैं, तो पाउडर मेकअप करना अवॉयड करें क्योंकि इससे स्किन और ज्यादा ड्राई नजर आएगी।।

ये भी पढ़ेंः- सर्दियों में शहद से बनने वाले इन नेचुरल फेस पैक से बढ़ा सकते हैं चेहरे की रंगत

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें किसी पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Pic credit- freepik