Move to Jagran APP

Summer Tips: गर्मियों में पहननी है साड़ी? तो चुन लें अपने लिए सही ब्लाउज डिजाइन, तपती धूप में भी मिलेगी राहत

गर्मियों के मौसम में साड़ी पहनना मतलब पूरे दिन गर्मी से परेशान रहना। एक साड़ी कम से कम 5-6 गज लंबी होती है। आज भी भारत में कई महिलाएं साड़ी ही पहनती हैं। ऐसे में आज हम गर्मियों से राहत दिलाने के लिए उपाय लेकर आए हैं। साड़ी के साथ ये कुछ तरह के डिजाइन के ब्लाउज पहनने से आपको तपती गर्मी में राहत मिल सकती है।

By Divya Juyal Edited By: Divya Juyal Published: Tue, 21 May 2024 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 06:00 AM (IST)
गर्मियों में पहने इस तरह के ब्लाउज। (Image Credit - Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में तपती गर्मी से बचने के लिए ऐसे कपड़े पहना बहुत जरूरी होता है, जो आपको गरमाहट से बचाएं। कई महिलाएं मॉडर्न और आरामदायक कपड़े पहनकर गर्मियो में चैन से रहती हैं। लेकिन, आज भी ऐसी कई महिलाएं हैं, जो साड़ी के अलावा कुछ नहीं पहनती हैं।

गर्मियों में दिन भर साड़ी पहने रहना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि साड़ी का कपड़ा बहुत लंबा होता है और इससे पूरा शरीर ढका रहता है। इसलिए, गर्मियों में साड़ी के साथ ऐसे ब्लाउज (Blouse Designs For Summers) पहनना बहुत जरूरी है, जिन्हें पहनकर आप आरामयादयक महसूस करें।

अच्छा ब्लाउज पहनने से मिल सकता है आराम 

आजकल बाजार में साड़ी तो अलग-अलग तरह की आती ही हैं, साथ ही उनके साथ पेयर करने के लिए ब्लाउज डिजाइन भी काफी हैं। यह ब्लाउज डिजाइन कंफर्ट के साथ आपको बेहद स्टाइलिश भी बनाते हैं। आज हम आपको ऐसे ब्लाउज डिजाइन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें पहनकर आप गर्मी से बच सकती हैं।

कट-स्लीव ब्लाउज

कट-स्लीव ब्लाउज गर्मियों में आरामदायक होते हैं और ब्रीजी कपड़े के साथ अच्छी तरह से मेल खाते हैं। ये ब्लाउज बेहद स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देते हैं।

स्लीवलेस या नेट डिजाइन

स्लीवलेस या नेट ब्लाउज गर्मियों में ज्यादा ठंडक देते हैं और आसानी से हवा आर-पार होने में मदद करते हैं। इनको पहनने से आपको पसीना भी कम आता है।

अपडेटेड डिजाइन ब्लाउज

रफ लाइन ब्लाउज या ओवरलेप ब्लाउज, गर्मियों में स्टाइलिश और फ्रेश लुक देते हैं और आपके पूरे लुक को अनोखा और स्टाइलिश बनाते हैं।

ऑफ शोल्डर ब्लाउज

गर्मियों में अपनी साड़ी के साथ पेयर करने के लिए ऑफ शोल्डर ब्लाउज बेस्ट होते हैं। यह हर किसी बॉडी टाइप पर अच्छे और स्टाइलिश दिखते हैं।

कोल्ड शोल्डर ब्लाउज

यह ब्लाउज डिजाइन ऑफ शोल्डर ब्लाउज की तरह ही होता है, बस इसमें एक पट्टी और जुड़ जाती है। इस तरह का ब्लाउज डिजाइन पहनकर आप बेहद खूबसूरत लग सकती हैं।

बैक-लेस ब्लाउज

साड़ी के साथ ऐसा ब्लाउज डिजाइन पहनने से आप बेहद हॉट और क्लासी नजर आती हैं। साथ ही ये गर्मियों में पहनने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

(Image Credit- Instagram) 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.