Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bridal Beauty Tips: शादी से तुरंत पहले न करें ये एक्सपेरिमेंट्स, जो कर सकते हैं आपकी खूबूसरती खराब

Bridal Beauty Tips होने वाली दुल्हन को सबसे सुंदर दिखने की चाहत होती है जिसके लिए महीनों पहले से उनकी तैयारियां शुरू हो जाती है। लेकिन कुछ ट्रीटमेंट्स को लेकर उनकी सोच होती है कि इसे शादी के जितना करीब आने पर कराया जाए उतना अच्छा रहेगा और यहीं कर बैठती हैं वो गलती क्योंकि कुछ एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं आपकी स्किन को खराब। जान लें यहां इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Mon, 27 Nov 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
Bridal Beauty Tips: शादी से पहले स्किन केयर को लेकर न करें ये गलतियां

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Bridal Beauty Tips: होने वाली दुल्हन के ऊपर सुंदर दिखने का इतना ज्यादा प्रेशर होता है कि वो कई बार शादी से पहले चेहरे को चमकाने के लिए जो-जो ट्रीटमेंट्स पॉसिबल हैं, उनकी पूरी कोशिश होती है वो सारे ट्रीटमेंट्स लेने की, लेकिन एक साथ चेहरे पर बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स खूबसूरती निखारने के बजाय उसे खराब कर सकते हैं। इसलिए इनसे बचना जरूरी है। 

दूसरा एक सोच और जो हमारे साथ चलती है वो है कि इवेंट से एक-दो दिन पहले ही सारे ट्रीटमेंट्स लेने हैं जिससे उस दिन तक ग्लो बरकरार रहें। जबकि फेशियल, ब्लीचिंग हमेशा इवेंट से कुछ दिन पहले कराने की सलाह दी जाती है, तो क्योंकि मौका है आपकी शादी का, तो ऐसा कुछ भी न करें, जो खूबसूरती बढ़ाने की जगह उसे बिगाड़ दें। आइए जान लेते हैं ऐसे ही कुछ एक्सपेरिमेंट्स के बारे में, जो आपको बिल्कुल नहीं करना है ट्राई।

तुरंत न कराएं फेशियल 

शादी के ठीक एक दिन पहले फेशियल कराने का आइडिया है बिल्कुल बेकार। फेशियल का सही असर देखना है, तो कम से कम एक हफ्ते पहले इसे करवा लें। क्योंकि फेशियल से होने वाले एक्सफोलिएशन को सेट होने में थोड़ा वक्त लगता है।

ब्लीचिंग भी करें अवॉयड

ब्लीचिंग को लेकर भी यही सोच है कि इसे इवेंट के एकदम एक या दो दिन पहले करवाना चाहिए, तो आपको बता दें कि कई बार ब्लीच रिएक्ट भी कर जाता है, जिस वजह से स्किन में खुजली, दाने और रेडनेस की प्रॉब्लम हो सकती है। ऐसे में आपके पास उसे ठीक करने के लिए टाइम नहीं रहेगा। हल्दी फंक्शन के तुरंत पहले तो बिल्कुल भी ब्लीच न कराएं। 

हेयर रिमूवल मेथड न करें ट्राई

वैक्सिंग या लेजर हेयर रिमूवल के लिए भी शादी से एक या दो दिन पहले का समय बिल्कुल न चुनें क्योंकि इसमें भी स्किन से जुड़ी परेशानियों का खतरा रहता है। जो भी करवाना है उसे एक हफ्ते पहले निपटा लें। साथ ही हेयर रिमूवल के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज जरूर करें।

हेयर कलर से करें तौबा

अगर आप शादी में बालों को कलर करवाने की सोच रही हैं, तो बिल्कुल आखिर तक इसे पेंडिंग करके न रखें। बेशक इससे लुक थोड़ा अलग नजर आता है, लेकिन जरा सोचिए अगर आपके ऊपर ये कलर अच्छा न लगा तो, इसलिए थोड़ा वक्त लेकर चलें। 

घरेलू उपायों को बिल्कुल ना 

हां, बेशक केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के मुकाबले घरेलू उपाय सेफ होते हैं, लेकिन कुछ दिनों के लिए इनसे भी तौबा ही करें क्योंकि कुछ नया एक्सपेरिमेंट अगर आपकी स्किन को सूट न किया तो। 

ये भी पढ़ेंः- सर्दियों में करवाने जा रही हैं फेशियल, तो न करें ये गलतियां वरना स्किन हो सकती है खराब

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें किसी पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Pic credit- freepik