Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Spring Season Makeup Tips: मेकअप के इन टिप्स को अपनाकर वसंत ऋतु में नजर आएं फूलों सी खूबसूरत और तरोताजा

पार्टी आउटिंग ऑफिस शादी-ब्याह का लुक बिना मेकअप के कहां ही पूरा होता है लेकिन मेकअप करने का भी तौर-तरीका होता है। जहां सर्दियों में थोड़ा हैवी मेकअप चल जाता है वहीं गर्मियों में लाइट मेकअप सही रहता है लेकिन स्प्रिंग सीज़न में किस तरह का मेकअप करें जिससे नजर आएं खूबसूरत और तरोताजा? इसके लिए यहां जानें कुछ जरूरी टिप्स।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Wed, 21 Feb 2024 07:12 AM (IST)
Hero Image
Spring Season Makeup Tips: वसंत ऋतु में मेकअप से जुड़ी जरूरी बातें

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Spring Season Makeup Tips: सर्दियों की शुरुआत और इसके खत्म होने का वक्त ऐसा होता है, जब स्किन बहुत ज्यादा ड्राई होने लगती है। सही तरीके से देखभाल न करने पर स्किन की रौनक तो कम होती ही है साथ ही जगह-जगह से स्किन फटने भी लगती है और अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं, तो ये समस्या और ज्यादा बढ़ सकती है। जैसा कि वसंत ऋतु की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में स्किन केयर के साथ मेकअप से भी जुड़े कुछ बदलाव भी जरूरी होते हैं। इससे आपको फ्लॉलेस लुक मिलेगा। 

1. स्प्रिंग सीज़न में हैवी फाउंडेशन लगाना अवॉयड करें, बल्कि इनकी जगह लाइट वेट फाउंडेशन लगाएं। अगर आपका स्किन टोन डार्क है, तो थोड़ा लाइट शेड फाउंडेशन ट्राई करें। इससे चेहरा एकदम व्हाइट नहीं बल्कि नेचुरल नजर आता है। बेहतर होगा स्प्रिंग सीज़न में फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। 

2. मेकअप के बाद परफेक्ट नजर आने के लिए वैसे तो पाउडर ब्रॉन्जर और ब्लशर बेस्ट होते हैं, लेकिन वसंत ऋतु में क्रीम या लिक्विड बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल सही होता है। क्योंकि ये मौसम न ही ज्यादा ठंड वाला होता है और ना ही गर्म। 

3. कलर्ड मस्कारा लगाने की सोच रही हैं, तो पहले बेस मस्कारा जरूर अप्लाई करें। इससे लुक अच्छा लगता है।

4. स्प्रिंग सीज़न में आंखों पर लाइट शेड्स वाले आईशैडो लगाएं। स्मोकी से अलग हटकर वॉर्म बेरी या न्यूड शेड ट्राई करें।

5. ब्लैक कलर का आईलाइनर हर एक मौके के लिए बेस्ट होता है, लेकिन स्प्रिंग सीजन में थोड़ा एक्सपेरिमेंट करें। रेट्रो ब्लू और ब्राइट पर्पल आई लाइनर्स से साथ प्ले करें। इससे आपका आई मेकअप बेहद सुंदर लगेगा। 

6. स्प्रिंग सीज़न में लिपस्टिक शेड्स भी थोड़े मजेदार चुनें। ब्लश पिंक, पिच और पेस्टल टोन के लिपस्टिक मौसम के हिसाब से बेस्ट ऑप्शन्स होते हैं। 

इन टिप्स की मदद से आप शादी-ब्याह, पार्टी, ट्रैवलिंग हर एक मौके पर पा सकती हैं झक्कास लुक।

ये भी पढ़ेंः- स्किन केयर में इस तरह से करें चावल के आटे का इस्तेमाल, ड्राइनेस से लेकर डलनेस हर तरह की समस्या हो जाएगी दूर

Pic credit- freepik