Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन 6 स्टाइलिंग हैक्स की मदद से प्लस साइज़ लेडीज़ भी नजर आ सकती हैं खूबसूरत और स्मार्ट

मोटापा कई बार हमें एक्सपेरिमेंट करने से रोकता है इसलिए देखा होगा आपने की मोटी लड़कियां लूज़ फिटिंग वाले एक ही तरह के बोरिंग कपड़े पहनती हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं। एक्सपेरिमेंट और स्टाइलिंग टिप्स की मदद से आप भी नजर आ सकती हैं बेहद खूबसूरत।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Tue, 06 Jul 2021 07:33 AM (IST)
Hero Image
जैकेट पहने कुर्सी पर पोज़ देती युवती

अगर आप प्लस साइज़ हैं और सोचती हैं कि स्टाइलिंग सिर्फ स्लिम युवतियां ही कर सकती हैं तो आपकी यह सोच बिल्कुल गलत है। जी हां, आप भी तमाम तरह की स्टाइलिंग कर सकती हैं। पहले जहां ऑनलाइन फैशन साइट्स में प्लस साइज का एक कॉर्नर हुआ करता था, वहीं अब कई साइट्स प्लस साइज़ पर काम कर रही हैं। इन साइट्स को देखें और पुराने मिथ्स से जुड़े भ्रम को दूर करें।

सही फैब्रिक चुनें

ध्यान दें कि मोटे या फुले हुए फैब्रिक न लें। यह आपको और भी वजनदार दिखाते हैं। किसी मौके पर लहंगा पहनने की सोच रही हैं तो नीचे कैनकैन लगवाने की गलती न करें। ऐसे फैब्रिक चुनने की भी गलती न करें जो पूरी तरह से बॉडी पर चिपक जाती है।

वाइड बेल्ट पहनें

वजन कम दिखाने का एक अच्छा तरीका वाइड बेल्ट है। प्लस साइज़ महिलाएं इस एक्सेसरीज़ का यूज अपनी किसी भी ड्रेस के लुक को थोड़ा बोल्ड करने के लिए कर सकती हैं। ड्रेसेज़ के अलावा वाइड बेल्ट का इस्तेमाल आप साड़ी के साथ भी कर सकती हैं।

फिट एंड फ्लेयर ड्रेस पहनें

इस तरह की ड्रेसेज़ खरीदें। जिसमें टमी के फैट को कवर करना आसान होता है। रैप ड्रेसेज़ भी ऐसे फीगर वालों के लिए परफेक्ट ऑप्शन होती हैं। ड्रेसेज़ के साथ स्टेटमेंट जूलरीज़ कैरी करना न भूलें क्योंकि ये भी अपर बॉडी के फैट को छिपाने का काम करती हैं।

शेप वेयर

शेप वेयर जरूर पहनें, साथ ही यह भी ध्यान रखें कि वह न तो बहुत ही ज्यादा फिटिंग का हो और न ही बहुत ज्यादा ढीला।

लेगिंग

कुर्ते के नीचे लेगिंग की जगह आपको पैंट पहनना चाहिए। दरअसल, लेगिंग्स पहनने से आपकी टांगों में जमा हुआ फैट साफ नजर आने लगता है जबकि पैंट पहनने से यह नहीं दिखेगा।

बड़े प्रिंट्स से बचें

देखने में बड़े प्रिंट्स अच्छे तो लगते हैं, लेकिन आपके साइज़ को यह उभार देते हैं। इसलिए बड़े प्रिंट्स को पहनने से बचें। वहीं बोल्ड कलर से भी दूरी ही बनाएं।

Pic credit- freepik