Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Styling Tips: इन टिप्स एंड ट्रिक्स की मदद से बस 5 मिनट में कर सकते हैं खुद को स्टाइल, जानें कैसे

Styling Tips किसी भी फंक्शन के लिए रेडी होने में अगर आपका बहुत ज्यादा वक्त कपड़े चुनने में लग जाता है तो यहां दिए गए टिप्स की मदद से आप महज 5 मिनट में हर एक इवेंट फंक्शन के लिए हो सकती हैं रेडी। जानें कैसे।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Thu, 14 Jul 2022 08:23 AM (IST)
Hero Image
Styling Tips: 5 मिनट में रेडी होने के टिप्स एंड ट्रिक्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Styling Tips: सुबह ऑफिस के लिए रेडी होना हो, शाम को ईवनिंग पार्टी के लिए या फिर फ्रेंड्स के साथ डे आउटिंग का प्लान हो, महिलाओं को तैयार होने में हमेशा ही वक्त लगता है और जब मौका फैमिली फंक्शन का हो, तो ये वक्त थोड़ा और ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसा नहीं है कि उनके पास पहनने के लिए कपड़ों की कमी होती है, बस कम समय में तैयार होने के टिप्स एंड ट्रिक्स नहीं पता होते। तो आज हम इन्हीं टिप्स के बारे में जानने वाले हैं। इन टिप्स की मदद से आप बस 5 मिनट में हो सकती हैं तैयार।

फिटिंग के कपड़े पहनें

गुड लुकिंग, कंफर्टेबल और स्टाइलिश दिखने के लिए फिटिंग के कपड़े पहनना बहुत जरूरी होता है। आप शर्ट, पैंट, जैकेट या ब्लेजर, जो भी पहन रहे हैं, सब फिटिंग के होने चाहिए। फिटिंग के कपड़ों में आपको अच्छा प्रोफेशनल लुक मिलता है। ज्यादा टाइट और ढीले कपड़े पहनने से बचें। फिटिंग के कपड़े पहननकर आप खुद को आधे से ज्यादा तैयार कर लेते हैं।

सही स्टाइल में टी-शर्ट कैरी करें

अगर आप सिंपल टी-शर्ट पहन रहे हैं, तो इसे भी सही ढंग से स्टाइल करके यूनिक और फैशनेबल बनाया जा सकता है। साधारण टी-शर्ट में आपको एलिगेंट लुक मिलेगा। आप चाहें तो कॉलर वाली टी-शर्ट भी पहन सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत महंगी या ब्रांडेड टी-शर्ट की जरूरत बिल्कुल नहीं है। आप कम कीमत की सिंपल टी-शर्ट को भी सही तरीके से कैरी करके अच्छा लुक क्रिएट कर सकते हैं।

ग्रूमिंग जरूर करें

ड्रेसिंग स्टाइल के साथ ही थोड़ा बहुत ग्रूमिंग करना भी जरूरी होता है। इससे आपके लुक में चार चांद लग जाते हैं। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब रखें या कोई अच्छी हेयर स्टाइल बनाएं। अपनी दाढ़ी को शेव या शेप करें। चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं, इससे स्किन हाइड्रेट रहेगी और ग्लोइंग नजर आएगी। साथ ही आप अपना पसंदीदा खुशबू का परफ्यूम भी लगा सकते हैं।

लाइट शर्ट पहनें

प्रोफेशनल और अच्छे लुक के लिए शर्ट का प्रेस करके पहनें। सिंपल पैटर्न और लाइट कलर्स की शर्ट और टी-शर्ट पहननी चाहिए। आजकल ज्यादातर लोग सोशल मीडिया में फैशन इन्फ्लुएंसर्स को फॉलो कर रहे हैं, जो हमेशा लेटेस्ट फैशन ट्रेंड से जुड़े अपडेट देते रहते हैं। इसलिए अपनी लाइफस्टाइल को ध्यान में रखकर फैशन को अडोप्ट करें।

(डिजिटल लाइफस्टाइल कंटेंट क्रिएटर कमलेश साल्वी से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- freepik