Move to Jagran APP

Summer Fashion Tips: हर मौसम में हिट है लेयरिंग का ट्रेंड, स्टाइलिश लुक के लिए ऐसे करें इसे कैरी

Summer Fashion Tips गर्मियां अभी पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है ऐसे में किस तरह के कपड़े इस मौसम में पहनें जो स्टाइल और कंफर्ट दोनों लिहाज से बेहतर हो समझ में नहीं आता। तो इसके लिए जानें लेयरिंग ट्रेंड के बारे में और करें वॉर्डरोब में इसे शामिल।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2022 09:08 AM (IST)Updated: Fri, 11 Mar 2022 09:08 AM (IST)
Summer Fashion Tips: लेयरिंग ट्रेंड है वसंत ऋतु के लिए बेस्ट

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्कI Summer Fashion Tips: गर्मियों में फैशन को लेकर लोगों को बड़ा कनफ्यूजन रहता है, खासकर मार्च के महीने में। दिन में जहां हमें लाइटवेट आउटफिट में कंफर्टेबल महसूस होता है तो वहीं रात आते-आते कपड़ों की एक लेयर चढ़ानी पड़ती है। लेयरिंग का फैशन ट्रेंड कहा जाए तो मेनस्ट्रीम में आ गया है। यंग गर्ल्स हो या ऑफिस गोइंग वुमन, सभी इस ट्रेंड को फॉलो करती नजर आ रही हैं। फैशन एक्सपर्ट भी मानते हैं कि को-ऑर्ड्स सेट हों या मैक्सी ड्रेसेज़ सभी पर समर ब्लेज़र, श्रग और डस्टर या डेनिम जैकेट की लेयर को लेकर डिमांड बनी रहती है।

सीजन का रखें ध्यान

गर्मी के लिए लाइट वेट लेयर्स चुनें। इसके लिए स्क्रार्व्स, जैकेट, श्रग, केप, जैकेट या कोट चुनें। किमोनो और वॉटरफॉल जैकेट भी पहनी जा सकती हैं। साड़ी पर लेयरिंग करने के लिए लॉन्ग शीयर जैकेट और केप्स ट्राई करें। इस समय लॉन्ग एंब्रॉयडर्ड या हैंड प्रिेटेंड जैकेट फैशन में इन हैं। इनको एथनिक और वेस्टर्न दोनों स्टाइल में पहन सकती हैं। वैसे इस सीज़न में शिफॉन और जॉर्जेट की लेयरिंग भी अच्छी लगती है।

ऑप्शन है सही

गर्मी की शुरुआत होते ही लेयर्स फैशन को अपनाने का फायदा है कि अचानक मौसम बदलने पर आपको परेशान नहीं होना पड़ता। टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव से निपटने के लिए लेयरिंग मददगार तो है ही, उतनी ही स्टाइलिश भी है। इतना ही नहीं, ऑफिस में भी अगर आपको एसी का टेंपरेचर कम होने पर ठंड महसूस हो रही है, तो आपके लिए लेयरिंग बढ़िया ऑप्शन है।

ऐसे करें लेयरिंग

लेयरिंग करते समय कपड़ों को थोड़ा बैगी लुक में रखें जिससे स्किन से हवा पास होती रहे। शॉर्ट और लॉन्ग जैकेट या कोट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं। इसका फैब्रिक लिनेन, कॉटन, सिल्क, शिफॉन और जॉर्जेट का रखें। मौके के हिसाब से इन्हें शर्ट, ट्यूब, क्रॉप या टैंक टॉप के साथ पहनें। लेयरिंग के समय ध्यान रखें कि कुछ भी ज्यादा भारी भरकम न लगे। भले ही कंट्रॉस्ट हो, लेकिन कलर साथ में अच्छे लगे। 

Pic credit- Pinterest


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.