Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mehndi Ceremony को इन एक्सपेरिमेंट्स के साथ बनाएं मजेदार और यादगार

मेहंदी शादी का बहुत ही खास फंक्शन होता है जिसे बहुत ही धूमधाम के साथ सेलिब्रेट किया जाने लगा है लेकिन कुछ ट्रेंड को यहां सालों से फॉलो किया जा रहा है जिस वजह से फंक्शन से लेकर फोटोज़ तक में कुछ खास नजर नहीं आता तो अगर आप अपनी मेहंदी सेरेमनी को खुद के साथ दूसरों के लिेए भी बनाना चाहती हैं यादगार तो ट्राई करें ये ट्रेंड्स।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 31 Mar 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
मेहंदी सेरेमनी को इन तरीकों से बनाएं यादगार

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। शादी के पहले हल्दी, मेहंदी की सेरेमनी पहले भी होती थीं, लेकिन पहले जहां इन्हें बस ऐसे ही निपटाया जाता था, वहीं अब ये इन्हें धूमधाम के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। दुल्हनें मेहंदी फंक्शन के लिए अलग से आउटफिट्स खरीदती हैं। डेकोरेशन से लेकर वेन्यू, फोटोज़ और भी कई तैयारियों के जरिए सेरेमनी को यादगार बनाने की कोशिश रहती है, लेकिन मेहंदी फंक्शन को लेकर कुछ चीज़ें ऐसी सेट हो चुकी हैं कि फोटोज़ देखने के बाद सब कुछ एक जैसा ही लगता है। वही हरे रंग का आउटफिट, वहीं फूलों वाला थीम...तो अगर आप अपने इस फंक्शन को हैपनिंग बनाना चाहती हैं, तो करें इन चीज़ों के साथ एक्सपेरिमेंट। 

थीम

आजकल थीम बेस्ड मेहंदी काफी ट्रेंड में है, लेकिन फूलों से सजावट एकमात्र खूबसूरत ऑप्शन नहीं। आप अपनी पसंदीदा मूवी, बुक के बेसिस पर भी थीम चुन सकती हैं, जैसे कि बॉलीवुड, राजस्थानी, मुगल, ड्रीम कैचर आदि। हटके होने के साथ इन थीम्स के साथ फोटोज़ भी अच्छी आएगी।

View this post on Instagram

A post shared by Pulkit Samrat (@pulkitsamrat)

नए ट्रेंडी डिज़ाइन

मेहंदी न सिर्फ दुल्हन के हाथों को खूबसूरत बनाती है, बल्कि ये महिलाओं के साज- श्रृंगार का भी जरूरी हिस्सा होती है। वैसे तो दुल्हनें शादी के लिए पूरे हाथों को मेहंदी से सजाती है, लेकिन आजकल मिनिमल मेहंदी तेजी से पॉपुलर हो रही है, जो देखने में बिल्कुल भी दुल्हन के लुक को फीका नहीं करती, तो आप भी इस ट्रेंड को ट्राई कर सकती हैं।

सेल्फी प्वाइंट

इस रस्म की थीम के हिसाब से सेल्फी प्वाइंट बनवाएं। जहां आप अलग- अलग तरह के पोज़ दे सकें। इसे रंग- बिरंगे फूल व लैंप के अलावा मराठी, गुजराती, मुगल, बंगाली और बॉलीवुड स्टाइल में भी सजा सकती हैं।

आउटफिट

View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

मेहंदी फंक्शन के लिए हरा रंग बहुत ही कॉमन है। दुल्हन के अलावा सहेलियां और घर वाले भी इसी रंग में नजर आते हैं, जिस वजह से अलग नजर आने के लिए थोड़े ज्यादा एफर्ट करने पड़ते हैं, लेकिन अगर आप सिंपल रहते हुए अपने इस फंक्शन को एन्जॉय करना चाहती हैं, तो ग्रीन से हटके कोई कलर चुनें। नया ट्रेंड सेट करें। साथ ही लहंगे से हटकर शॉर्ट स्कर्ट, धोती पैंट्स जैसे ऑप्शन चुनें।

ये भी पढ़ेंः- संगीत सेरेमनी बरसों तक रहेगी मेहमानों को याद, जब उसे करेंगे अरेंज इन तैयारियों के साथ

Pic credit- Instagram