Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेडिशनल आउटफिट्स में दिखना है दूसरों से अलग तो ऐसे कैरी करें ज्यूलरी

अकसर हमें पारंपरिक आउटफिट्स पर किस तरह की ज्यूलरी पहनी जाए इस बात का काफी कंफ्यूजन रहता है। कॉटयोर वीक 2021 में डिज़ाइनर्स ने मुगलकाल की महारानियों के लुक्स को अपने मॉडल्स के ज़रिये रैंप वॉक पर उतारा। तो यहां जानें ट्रडिशनल आउटफिट्स पर कैसे मिक्स एंड मैच जूलरी।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:45 AM (IST)
Hero Image
रेड साड़ी में चोकर पहने खूबसूरत महिला

फैशन और स्टाइल की दुनिया में हर वक्त कुछ नया देखने को मिलता है। कई बार पुराने स्टाइल को न्यू ट्रेंड्स में रीक्रिएट किया जाता है, तो कुछ लेटेस्ट ट्रेंड्स लोगों का दिल जीत लेते हैं। वहीं इन दिनों साधारण आउटफिट पर ट्रडिशनल ज्यूलरी का चलन बना हुआ है। शादियों के सीज़न में जहां साड़ी की मैचिंग ब्लाउज़ हों, स्कर्ट के साथ चोली या टॉप हो। सभी में डीप नेकलाइन पर फोकस किया जा रहा है, जिससे उसके साथ हैवी ट्रेडिशनल ज्यूलरी से लुक को कंप्लीट किया जा सके।

हाल ही में अभिनेत्री यामी गौतम ने गोल्ड ज्यूलरी को सिंपल कुर्ते पर फ्लॉन्ट किया था। वह फोटो काफी वायरल हुई थी। यामी का ओवरऑल लुक ट्रडिशनल था। तब से गोल्ड ज्यूलरी का ट्रेंड बन गया है। ज़रूरी नहीं कि गोल्ड ज्यूलरी के साथ आप पारंपरिक आउटफिट ही पहनें। साधारण सी ड्रेस पर भी आप गोल्ड ज्यूलरी के साथ प्ले कर सकती हैं।

स्वीटहार्ट नेकलाइन

एक बार फिर से स्वीटहार्ट नेकलाइन की वापसी हुई है। अगर ब्राइडल ब्लाउज़ की बात हो तो यह नेकलाइन डिज़ाइन ट्रेंड कर रहा है। इस तरह के हार्ट शेप में बने नेक डिज़ाइंस पर गोल्ड, पर्ल वाले हैवी चोकर को पहना जा रहा है। कुंदन, बीड्स और स्वरास्की स्टोंस चोकर और नेकलेस भी फिर से लौटा है। डिज़ाइनर्स स्वीटहार्ट नेकलाइन की लेंथ 10 इंच तक डीप रख रहे हैं, जिसे ज्यूलरी से कवर किया जा रहा है।

पोल्की ज्यूलरी

पोल्की ज्यूलरी सोने की फ्वॉइल का उपयोग करके बनाई जाती है, जिसे अनकट डायमंड से पेंट किया जाता है। यह रोशनी में आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ाएगी। कुंदन ज्यूलरी की तुलना में यह अधिक महंगी होती है क्योंकि इस तरह की ब्राइडल ज्यूलरी में ज़्यादा सोने और हीरे होते हैं और यह पहनने पर भारी भी लगती है। इसे लहंगे, साड़ी, सूट या स्कर्ट के साथ ज़रूर पहनें।

एंटीक सिल्वर ज्यूलरी

अगर आप डिफरेंट लुक चाहती हैं, तो एंटीक सिल्वर ज्यूलरी ले सकती हैं। कुंदन, पोल्की, गोल्ड या फिर अन्य ज्यूलरी की तुलना में यह यूनिक लुक देती है। वेडिंग सेरेमनी में खूबसूरत दिखने के लिए यह परफेक्ट पसंद है, आने वाले महीनों में इसका ट्रेंड बरकरार रहेगा। कुर्ते, शर्ट, साड़ी, गाउन, मैक्सी ड्रेस और लहंगे पर पहनें।

डीप नेकलाइन पर ज्यूलरी

आजकल डिज़ाइनर्स डीप नेकलाइन पर हैवी ज्यूलरी से प्ले करते नज़र आ रहे हैं। क्लीवेज छुपाने के लिए हेवी चोकर के साथ लॉन्ग नेकलेस का चलन जोरों से बढ़ता दिखा है। इस फेस्टिव सीज़न आप भी डीप नेक की ड्रेस पर ट्रडिशनल हेवी ज्यूलरी पहनना न भूलें।