Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर खूब जचेंगे ये 5 हेयर स्टाइल, खूबसूरती देख नहीं हटेगी मौसी और बुआ की नजरें

इस रक्षाबंधन अगर आप भी अपने हेयर स्टाइल को लेकर कन्फ्यूज हैं तो यहां हम कुछ ऐसे टिप्स आपके लिए लेकर आए हैं जिससे आप अपने लुक में चार चांद लगा सकते हैं। फेस्टिव सीजन के हिसाब से यहां बताए 5 हेयर स्टाइल (Raksha Bandhan Hair Style) काफी बढ़िया साबित होंगे और इन्हें बनाने में भी आपको ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Fri, 16 Aug 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर ट्राई करें ये 5 हेयर स्टाइल (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के त्योहार पर हर घर में खास रौनक देखने को मिलती है। बहनों की बात करें, तो इस मौके पर वे अपने लुक को लेकर बेहद एक्साइटेड रहती हैं। ज्वेलरी और कपड़ों की तैयारी तो आप भी अबतक कर चुकी होंगी, लेकिन हेयर स्टाइल एक ऐसा फैसला होता है, जिसे लेकर आखिरी वक्त तक हर कोई कन्फ्यूजन में रहता है। आप भी अगर इस मौके पर अपने हेयर स्टाइल से हर किसी का ध्यान खींच लेना चाहती हैं, तो यहां बताए 5 हेयर स्टाइल (Hairstyles for Raksha Bandhan) फॉलो कर सकती हैं।

1) यह एक ऐसा हेयर स्टाइल है, जो किसी भी इंडियन आउटफिट के साथ खूब जंचता है। इस रक्षाबंधन आप भी अपनी ट्रेडिशनल साड़ी के साथ इस स्ट्रेट हेयर लुक को अपना सकती हैं। यह खूबसूरत तो है ही, साथ ही इसे मैनेज करना भी बेहद आसान होता है।

2) रक्षाबंधन पर आप एक सिंपल बन भी बना सकती हैं। इसे आप गुलाब या फिर अपने मनपसंद फूलों से सजाकर अपने हेयर स्टाइल में चार-चांद लगा सकती हैं। फेस्टिव सीजन के हिसाब से देखें, तो यह काफी बढ़िया लुक है। खासतौर से उस वक्त जब आपको जल्दबाजी में तैयार होना हो।

यह भी पढ़ें- राखी के त्योहार पर जरूर लगवाएं ये खूबसूरत और ट्रेंडी Raksha Bandhan Mehndi Design, सभी करेंगे तारीफ

3) राखी के त्योहार पर आप लॉन्ग प्लीट हेयर स्टाइल भी कैरी कर सकती हैं। आप चाहे साड़ी पहनें या फिर सूट और लहंगा, ये हेयर स्टाइल आप पर बेहद खूबसूरत लगेगा और मौसी, बुआ या फिर पड़ोस की आंटी आपको देखती ही रह जाएंगी।

4) इस रक्षाबंधन अपने अटायर के साथ अगर आपको कुछ अलग हटकर ट्राई करने का मन है, तो मिड पार्टिंग के साथ फ्रंट फ्लिक्स और हैवी कर्ल पोनीटेल आपके इस खास दिन को बेहद शानदार बना देगा और न चाहते हुए भी कोई आपसे निगाहें हटा नहीं पाएगा। 

5) ट्रेडिशनल लुक के साथ अगर आप अपने सिल्की बालों लिए कोई यूनिक हेयर स्टाइल ढूंढ रही हैं, तो इन्हें फुल कर्ल करना भी एक बढ़िया ऑप्शन साबित होगा। इससे न सिर्फ आपके लुक में चार चांद लगेंगे बल्कि एक बार बनाने पर इन्हें मैनेज करने में भी ज्यादा मुश्किल नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- उमस भरे मौसम में है फंक्शन, तो खूबसूरत नजर आने के लिए बेस मेकअप पर करें खासतौर से फोकस