Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banarasi Saree Styling Ideas: मम्मी की पुरानी बनारसी साड़ी से बनवा सकती हैं ये स्टाइलिश और ट्रेंडी आउटफिट्स

अगर आपकी मम्मी की कोई ऐसी पुरानी बनारसी साड़ी वार्डरोब में पड़ी हुई है जिसे अब वो नहीं पहनती तो आप उससे अपने लिए कई तरह के स्टाइलिश आउटफिट्स बनवा सकती हैं। जो शादी-ब्याह से लेकर फेस्टिवल्स तक के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन। इन आउटफिट्स के साथ बिना ज्यादा एफर्ट के पा सकती हैं हटके लुक। ये रहे इसके कुछ शानदार ऑप्शन्स।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 19 May 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
Banarasi Saree Styling Ideas: पुरानी बनारसी साड़ी से बनने वाले स्टाइलिश आउटफिट्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Banarasi Saree Styling Ideas: बनारसी साड़ियों की बात ही अलग होती है। शादी-ब्याह से लेकर तीज-त्योहारों तक पर पहनने के लिए ये सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन हैं, लेकिन ये साड़ियां थोड़ी भरी फिगर पर ज्यादा जंचती हैं। साड़ी के अलावा ये फैब्रिक कुर्ते, दुपट्टे में भी बहुत जंचता है। अगर आपके घर में कोई फंक्शन या शादी है, तो बनारसी फैब्रिक को आप और भी कई तरीकों से कैरी कर सकती हैं। 

मम्मी की पुरानी बनारसी साड़ी से आप कई तरह के स्टाइलिश आउटफिट्स तैयार करवा सकती हैं। जो बेहद क्लासी और खूबसूरत लगते हैं। 

बनारसी जंपसूट

दोस्त की शादी का कोई फंक्शन हो, जहां आप साड़ी, सूट या लहंगा नहीं पहनना चाहती, तो वहां बनारसी साड़ी से बना जंपसूट कैरी कर सकती हैं। जो यकीनन एकदम डिफरेंट लगेंगे।

बनारसी पैंट सूट

जंपसूट से और भी ज्यादा स्टाइलिश एंड कंफर्टेबल ऑप्शन है पैंट सूट। ये भी आपको काफी डिफरेंट लुक देगा। इस तरह के पैंट सूट को आप संगीत नाइट पर पहन सकती हैं। 

बनारसी कुर्ता

बनारसी साड़ी से आप कुर्ता भी बनवा सकती हैं। जिसे आप पलाजो, लैगिंग्स के साथ टीमअप कर रेडी हो सकती हैं किसी भी छोटे-मोटे फंक्शन के लिए। हल्दी, मेंहदी सेरेमनी जैसे फंक्शन के लिए ये ऑप्शन है काफी अच्छा।

ये भी पढ़ेंः- चिकनकारी आउटफिट्स हैं गर्मियों के लिए बेस्ट, सूट के अलावा ये ऑप्शन भी करें ट्राई

बनारसी स्कर्ट

शादी या किसी इवेंट में ट्रेडिशनल ही पहनना है, जिसमें आप खूबसूरत भी नजर आएं, तो शॉर्ट कुर्ती के साथ बनारसी घेरदार स्कर्ट टीमअप कर सकती हैं। जो आपको एकदम यूनिक लुक देगा।

बनारसी दुपट्टा

मम्मी की पुरानी बनारसी साड़ी से आप खूबसूरत दुपट्टा भी बनवा सकती हैं। किसी प्लेन सूट के साथ बनारसी दुपट्टे का कॉम्बिनेशन बेहद खूबसूरत लगेगा।

बनारसी पलाजो

बनारसी साड़ी से कुर्ते के साथ पहनने के लिए पलाजो भी बनवाया जा सकता है। 

बनारसी ड्रेस

पांच मीटर साड़ी से आप खूबसूरत घेरदार ड्रेस भी बनवा सकती हैं। जिसे कई सारे मौकों पर पहनना जा सकता है। डे हो या नाइट आउटिंग हर मौके के लिए है बेस्ट च्वॉइस।

ये भी पढ़ें- गर्मियों में भी दिखना चाहते हैं कूल और स्टाइलिश, तो जरूर फॉलो करें ये 5 स्टाइलिंग टिप्स