Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stylish Bags: ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न...लुक में स्टाइल एड करने के लिए आउटफिट्स के हिसाब से चुनें हैडबैंग्स

Stylish Bags हैंडबैग्स महिलाओं के वॉर्डरोब का जरूरी हिस्सा होते हैं। जिसमें हम ओकेजन के हिसाब से अपनी जरूरत का सामान कैरी करते हैं लेकिन ऑफिस ले जाना वाला हैंडबैग शादी-ब्याह में लहंगे के साथ कैरी कर जरा सोचिए लुक कैसा लगेगा? बिल्कुल भी अच्छा नहीं ऐसे में ओकेजन के हिसाब से अपने वॉर्डरोब में और भी दूसरे तरह के बैग्स शामिल करें। यहां देख लें इसके कुछ ऑप्शन्स।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Sun, 26 Nov 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
Stylish Bags: ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न वेयर्स तक के लिए बेस्ट हैं ये बैग्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Stylish Bags: चाहें आप ट्रेडिशनल कपडे पहन रहे हों या वेस्टर्न, अगर आपको इसमें स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक चाहिए, तो सही एक्सेसरीज़ का चुनाव है बहुत जरूरी। एक्सेसरीज में सिर्फ ज्वैलरी ही नहीं आती, बल्कि फुटवेयर्स, घड़ी, बेल्ट और बैग्स जैसी और भी कई चीज़ें शामिल हैं। इनमें से सबसे कम ध्यान बैग्स पर जाता है। ड्रेस के साथ सही बैग्स कैरी कर आप मिनटों में बदल सकती हैं अपना लुक। रोपेरो की CEO मिस अर्पिता कटयाल ने हमें बताया कि किस तरह के कपड़ों के साथ किस तरह के बैग्स जंचेंगे। जान लें आप भी इसके बारे में।

पोटली बैग

पोटली बैग ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ कैरी करने के लिए बेस्ट होते हैं। मार्केट में अलग-अलग डिज़ाइन और कलर्स के पोटली  बैग्स अवेलेबल हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। शादी, फेस्टिवल में लहंगा पहनने वाली हैं, सूट या फिर साड़ी इनके साथ मैचिंग कलर का पोटली बैग कैरी करें। जो दिखने में तो खूबसूरत लगता ही है साथ ही जरूरत का छोटा-मोटा सामान भी इसमें रखा जा सकता है।     

क्लच

ऑफिस पार्टी हो या कोई फॉर्मल मीटिंग, इसके साथ छोटा सा क्लच कैरी करें। ये हाथों में पकड़ने के लिए कुछ इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि देखने में क्लासी लगते हैं। फॉर्मल वेयर्स के साथ क्लच का कॉम्बिनेशन है एकदम बेस्ट।  

हैंडबैग 

हैंडबैग सबसे सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन माने जाते हैं और महिलाओं के वॉर्डरोब में सबसे ज्यादा इसी की वैराइटी शामिल होती है। कलर्स, डिज़ाइन के साथ ये कई तरह के शेप में भी आते हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। सबसे अच्छी बात कि इन्हें आप ट्रेडिशन से लेकर वेस्टर्न हर तरह के ऑउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं। 

टोट बैग्स 

डे आउटिंग का प्लान है, जहां आप बहुत हैवी बैग नहीं कैरी करना चाहती, तो इसके लिए टोट बैग्स हैं परफेक्ट ऑप्शन्स। ये कैजुअल लुक्स के साथ ज्यादा जंचते हैं।   

स्लिंग बैग

स्लिंग बैग्स को ऐसी जगहों पर कैरी करें जहां आपको बहुत ज्यादा सामान नहीं कैरी करना है। क्रॉसबॉडी स्लिंग बैग्स हाथों को एकदम फ्री रखती है, जो एक अलग ही तरह का रिलीफ है।

ये भी पढ़ेंः- शादी-ब्याह में पहनने या फिर दुल्हन को गिफ्ट करने के लिए बेस्ट हैं ये खूबसूरत पायल

Pic credit- freepik