Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Beard Hacks: KGF स्टार यश की तरह रखना चाहते हैं स्टाइलिश बियर्ड, तो काम आएंगे ये आसान ट्रिक्स

Beard Hacks सुपरस्टार यश का लुक आजकल काफी पॉपुलर हो गया है। खासतौर पर फैन्स ने उनके जैसी लंबी और घनी दाढ़ी रखना शुरू कर दी है। अगर आप भी यश के बियर्ड लुक के फैन हो गए हैं तो आपके लिए लाए हैं 5 हैक्स...

By Ruhee ParvezEdited By: Updated: Wed, 11 May 2022 12:23 PM (IST)
Hero Image
Beard Hacks: फुलर और लंबी बियर्ड चाहते हैं तो काम आएंगे ये 5 हैक्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Beard Hacks: फिल्म केजीएफ (KGF) के सुपर स्टार यश इस वक्त अपनी फिल्म के दोनों पार्ट्स की सक्सेस के बाद इंडस्ट्री में छाए हुए हैं। वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे स्टार हैं, जिनकी पिछले कुछ सालों में फैन फॉलोइंग ज़बरदस्त तरीके से बढ़ी है। फिर चाहे उनकी एक्टिंग हो या फिर लुक्स, फैन्स उनके स्टाइल को कॉपी करने में पीछे नहीं हट रहे हैं।

यश के लुक्स की बात की जाए, तो उनकी दाढ़ी अक्सर चर्चा में रहती है। यह कहना ग़लत भी नहीं होगा कि फिल्म एक्टर्स में उनकी बियर्ड लुक सबसे बेस्ट है। यही वजह है कि अब फैन्स उनकी जैसी दाढ़ी रखना चाहते हैं, जो लंबी और घनी हो। असल में ज़्यादातर पुरुष अपनी दाढ़ी इसी आस में बढ़ाना शुरू करते हैं, कि किसी दिन वो लंबी और घनी हो जाएगी और बेहतरीन लुक देगी।

हालांकि, यश जैसी लंबी दाढ़ी बढ़ाने में समय लग सकता है, लेकिन दाढ़ी को घना और अच्छा लुक पहले भी दिया जा सकता है। यहां तक कि अगर आपकी दाढ़ी पैचेज़ में आती है और घनी नहीं होती है, तो इसके बावजूद भी आप यश जैसी फुल बियर्ड लुक पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे।

1. बियर्ड वैक्स लगाएं और दाढ़ी को शेप दें

सबसे पहले एक अच्छा बियर्ड वैक्स खरीदें। वैक्स आपकी दाढ़ी को एक मजबूत पकड़ देता है, जिससे आप इसे अपने हिसाब से स्टाइल कर पाते हैं। इसके अलावा बियर्ड वैक्स दाढ़ी के बालों और जड़ों को बचाता है, और घना लुक देता है।

2. दाढ़ी के लिए शैम्पू और कंडिशनर का इस्तेमाल करें

दाढ़ी को घना लुक देने के लिए कई शैम्पू और कंडिशनर आते हैं। रेगुलर शैम्पू और साबुन की जगह इनका इस्तेमाल करें।

3. बियर्ड को ब्लो ड्राई करें

बियर्ड को धोने के बाद इसे खुद ब्लो ड्राई करें, इससे दाढ़ी के बाल घने और मोटे लगने लगते हैं। अगर आप दाढ़ी को खुद से सूखने के लिए छोड़ देंगे, तो इससे वैल्युम नहीं दिखेगा। ध्यान रखें कि आपके चेहरे की स्किन काफी नाज़ुक होती है, इसलिए ब्लोअर की सेटिंग को लो पर रखें और इसे 10 इंच दूर भी रखें।

4. रोज़ाना बियर्ड को ब्रश करें

बियर्ड की सही शेप और स्टाइल बनाए रखने के लिए रोज़ाना इसे ब्रश करें। ऐसे ब्रश का इस्तेमाल करें, जो जानवरों के बालों से बना हो, हार्ड हो। साथ ही स्टाइलिंग उस वक्त करें जब बाल हल्के गीले हों, लेकिन इतने नहीं कि पानी उन पर टपक रहा हो। इससे आप दाढ़ी को बेहतर तरीके से स्टाइल कर पाएंगे।

5. दाढ़ी सही तरीके से नहीं आती तो बियर्ड फिलर का इस्तेमाल करें

अगर आपकी ग्रोथ पैची है और घनी दाढ़ी चाहते हैं, तो आपको बियर्ड फिलर्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा। इनको इस्तेमाल करना बेहद आसान होता है। इसके स्प्रे भी आते हैं, जो बियर्ड को भरा हुआ नैचुरल लुक देते हैं।