Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wedding Fashion: दुल्हन ही नहीं दूल्हे भी नजर आएंगे अलग और स्टाइलिश, जब ऐसे चुनेंगे अपने वेडिंग आउटफिट्स

Wedding Fashion शादी में अलग और स्टाइिश नजर आने का प्रेशर सिर्फ दुल्हन ही नहीं दूल्हे पर भी होता है। तो किस तरह के आउटफिट्स चुनें जो आपको दिखाएंगे सबसे अलग इसके लिए यहां दिए गए टिप्स पर डालें एक नजर।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Mon, 21 Nov 2022 09:51 AM (IST)
Hero Image
Wedding Fashion: वेडिंग आउटफिट्स चुनते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Wedding Fashion: शादी फिक्स होने के बाद दुल्हन और दूल्हे की सबसे बड़ी टेंशन अपने आउटफिट्स को लेकर होती है कि किस फंक्शन में क्या पहनना है? किस कलर का पहनना है और वो स्टाइलिश भी होना चाहिए। इंडियन वेडिंग में फोकस सिर्फ खानपान और सजावट पर ही नहीं बल्कि दूल्हा-दुल्हन पर भी होता है। तो शादी-ब्याह के लिए परफेक्ट आउटफिट चुनते वक्त कलर के साथ ही अगर आप फैब्रिक का भी ध्यान रखेंगे, तो ये इतना मुश्किल टास्क भी नहीं। बदलते फैशन का असर वेडिंग आउटफिट्स में भी देखने को मिल रहा है। चमकते रंग के साथ ही पेस्टल शेड्स आउटफिट्स भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। 

जी हां, इन दिनों पेस्टल कलर के लहंगे और शेरवानी बहुत पसंद किए जा रहे हैं। पाउडर ब्लू, मिंट ग्रीन, आइवरी, क्रीम, ऑफ व्हाइट लहंगे दुल्हनों की पहली पसंद बन रहे हैं क्योंकि ये कलर आपको अलग और ट्रेंडी लुक देते हैं। और सिर्फ दुल्हन ही नहीं, दूल्हे भी इन रंगों के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। दूल्हा-दुल्हन के मैचिंग आउटफिट का ट्रेंड इस बार फिर जोरों पर है।

वैसे पेस्टल शेड्स को बढ़ावा सेलिब्रिटिज़ वेडिंग ने भी दिया है। अनुष्का शर्मा हों, आलिया भट्ट, नेहा धूपिया या टीवी एक्ट्रेसेज़ करिश्मा तन्ना और रूबिना दिलैक...इन सभी ने अपनी शादी पर पेस्टल कलर का लहंगा पहना था और हर किसी ने इनके इस लुक की तारीफ की थी। तो आप भी बिंदास होकर इन कलर्स को कर सकती हैं ट्राय।

एक और बदलाव जो बार के वेडिंग में देखने को मिल रहा है वो है कि अब भारी-भरकम लहंगों की जगह हल्के वर्क वाले लहंगे और साड़ियों ने ले ली है। अब लड़कियां ऐसे शादी और उसके अलग-अलग फंक्शन्स के लिए ऐसे आउटफिट्स चुनना पसंद कर रही हैं जिसे वो बाद में भी पहन सकें। 

दुल्हन के लिए जरूरी टिप्स

- हल्दी फंक्शन के लिए प्लेन यलो की जगह योल विद ग्रीन या मजेंटा आउटफिट्स चुन सकती हैं। इनके साथ फ्रेश फूलों की जूलरी अच्छी लगती है। इन्हें आसानी से ऑर्डर पर बनवाया जा सकता है।

- मेहंदी के लिए हल्की एंब्रॉयडरी की ड्रेसेज फैशन में रहेंगी। आप इन्हें स्टेटमेंट जूलरी के साथ टीमअप कर सकती हैं।

- फुटवेयर शॉपिंग ब्राइडल ड्रेस और जूलरी पसंद करने के बाद करें जिससे आपका फुटेवयर आपकी ड्रेस और जूलरी के कॉम्बिनेशन को और खूबसूरत बनाए।

- हील्स अपने कंफर्ट के हिसाब से चुनें सिर्फ फैशनेबल दिखने के लिए पेंसिल हील्स न चुनें

दूल्हे के लिए टिप्स

- शेरवानी की लंबाई का खास ध्यान रखें। कम या ज्यादा लंबाई आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है।

- कफलिंक, टाई पिन, बटन जैसी एक्सेसरीज़ भले ही देखने में छोटे लगें, लेकिन ये पूरे लुक को बदल सकती हैं। इसलिए इन्हें चुनते वक्त पूरी सावधानी बरतें।

Pic credit- anushkasharma, nehadhupia/ Instagram