Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wedding Outfits: शादी के हर एक फंक्शन में छा जाएंगी, जब इन आउटफिट्स के साथ करेंगी एक्सपेरिमेंट

Wedding Outfits शादी हर एक लड़की के लिए सबसे बड़ा इवेंट होता है जिसकी तैयारियां डेट फिक्स होते ही शुरू हो जाती हैं लेकिन अगर आप अपनी शादी में कुछ हटके नजर आना चाहती हैं तो इसके लिए पढ़ें यह लेख।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Tue, 08 Nov 2022 08:45 AM (IST)
Hero Image
Wedding Outfits: शादी के हर एक फंक्शन में पाएं स्टाइलिश लुक इन आउटफिट्स के साथ

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Wedding Outfits: शादी फिक्स होते ही शुरू हो जाती हैं इसके ग्रांड सेलिब्रेशन की तैयारियां। वेन्यू कैसा होना चाहिए, बारातियों का स्वागत कैसे करना है, खाने में क्या परोसा जाएगा और तमाम तरह की चीज़ें...लेकिन एक चीज़ तो हम इसमें एड करना भूल ही गए..कपड़े...जी हां, शादी में क्या पहनना है इसे लेकर सिर्फ दुल्हनें ही एक्साइटेड नहीं रहती बल्कि उनकी बहन व सहेलियों के साथ ही घराती और बाराती भी। लेकिन वही रेड या पिंक लहंगे में तो आप हटके ब्राइड नहीं नजर आने वाली, तो अगर आप शादी के हर एक फंक्शन में कुछ अलग नजर आना चाहती हैं, तो इसके लिए इन आउटफिट्स के साथ करें एक्सपेरिमेंट। 

1. प्री वेडिंग शूट के लिए

आजकल की शादियों में प्री वेडिंग शूट होना जरूरी रस्मों-रिवाज में शामिल हो चुका है। तो अगर आप भी इसकी प्लानिंग किए बैठे हैं, तो सिर्फ अच्छी लोकेशन चुन लेना ही काफी नहीं होगा, इसके लिए आपको उसके हिसाब से ड्रेसेज भी सेलेक्ट करनी होगी। अगर लोकेशन कोई किला या हवेली है तो वहां के लिए रॉयल लुक अच्छा रहेगा, तो वहीं अगर आप पहाड़ों या बीचेज़ पर शूट करवा रहे हैं, तो इसके लिए लाइट और फंकी कलर वाले कपड़े चुन सकते हैं। प्री वेडिंग शूट के लिए कपल कलर कोऑर्डिनेशन कर सकते हैं। 

2. मेंहदी के लिए

मेंहदी का तो फिक्स है हरे रंग की साड़ी, सूट, शरारा या फिर लहंगा...यही आपने भी तय कर रखा होगा? तो आपको बता दें कि मेहंदी पर ग्रीन पहनने का ट्रेंड अब थोड़ा पुराना हो चुका है। अब इस फंक्शन में भी ब्राइड्स, घराती और बराती सब अपनी पसंद के हिसाब से आउटफिट्स पहन रहे हैं। जैसे आप कैटरीना को देख लें। कैटरीना ने मल्टी कलर्ड फ्लेयर्स वाला लहंगा पहना था, तो वहीं आलिया ने फुशिया पिंक कलर का। तो मेंहदी पर लाइट वेट लहंगा, मोनोटोन मेकअप और फ्लोरल थीम काफी इन है। इनमें से आप भी कुछ भी ट्राई करेंगी कमाल की लगेंगी। 

3. हल्दी के लिए

आइवरी का सोच कर ही लगता है कि शादी के हिसाब से काफी लाइट और बोरिंग कलर है लेकिन मॉडर्न ब्राइड्स इस कलर को भी बिंदास होकर वेडिंग फंक्शन्स में ट्राय कर रही हैं। यहां तक कि हल्दी में भी। फूलों के गहनों के साथ तो इस कलर का लहंगा खूब फबता है। इस कलर को दुल्हन के अलावा दुल्हन की दोस्त या सिस्टर भी ट्राय कर सकती हैं।

4. शादी के लिए

शादी में लहंगा हमेशा से ही दुल्हनों की पहली पसंद रहा है जिसकी शॉपिंग वो महीनों पहले कर लेती हैं, लेकिन अगर आप शादी में खूबसूरत के साथ स्टाइलिश भी नजर आना चाहती हैं, तो इसके लिए कलर के साथ एक्सपेरिमेंट करें। आइवरी, गोल्डन, रोज पिंक या फिर रेड या स्यान का कॉम्बिनेशन इसके लिए अच्छे ऑप्शन्स हैं। वैसे तो अब शादियों में दुल्हनें साड़ियां भी पहन रही हैं, तो अगर आपने भी यही आउटफिट चुना है तो लुक को अलग बनाने के लिए इसके साथ मैचिंग दुपट्टा कैरी करें।

5. रिसेप्शन पार्टी के लिए 

मैरिड सेलिब्रिटीज़ के वेडिंग फंक्शन की फोटोज़ पर नजर डालें, तो आपको एक चीज़ कॉमन नजर आएगी और वो है उनका रिसेप्शन लुक। आलिया-रनबीर हों, अंकिता लोखंडे और विकी जैन हों या मौनी रॉय व सूरज नॉम्बियार हों। इन सभी ने अपनी रिसेप्शन पर सीक्वेंस वर्क वाले आउटफिट्स पहने थे। लेकिन वहीं कुछ दूसरी सेलिब्रिटीज भी हैं जिन्होंने साड़ी भी कैरी किया था, जैसे- अनुष्का और पत्रलेखा। तो आप अपनी पसंद के हिसाब से रिसेप्शन पार्टी के लिए साड़ी का चुनाव करें औऱ नजर आएं एकदम झक्कास। 

Pic credit- aliaabhatt, katrinakaif/Instagram